News Plus

नगर निगम कर्मचारियों को पीटने वाला यह विधायक गया सलाखों के पीछे

 

सत्ता के नशे में चूर विधायक को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, बतातें चलें की इंदौर में विधायक आकाश विजयवर्गीय का नगर निगम के कर्मचारियों को पीटने का वीडियो सोशल मिडिया पर वायरल हो रहा था जिसके बाद हरकत मे आयी पुलिस ने मामले में विधायक पर मामला दर्ज का लिया था. आकाश के खिलाफ शहर के एमजी रोड थाने में सरकारी काम में बाधा और बलवा करने के मामले में  धारा 353, 294, 506, 147 और 148 धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। नगर निगम के जोनल अधिकारी धीरेंद्र बायस ने जानकारी दी है कि विधायक आकाश विजयवर्गीय सहित उनके कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

क्रिकेट बैट से की थी पिटाई 


बताते चले की सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा है कि आकाश किस तरह से अधिकारीयों की पिटाई कर रहे हैं. इंदौर के गंजी कंपाउंड इलाके में जर्जर मकान तोड़ने गए नगर निगम की टीम पर बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय ने क्रिकेट बैट से हमला बोल दिया था. उन्होंने सरेआम अफसर और कर्मचारियों को बैट से पीटा. इस दौरान पुलिस और नगर निगम अमले में शामिल अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ हाथापाई और तीखी बहस भी की थी. उनके समर्थकों ने नगर निगम की जेसीबी मशीन में भी जमकर तोड़फोड़ की थी.
पूरे मामले को लेकर मध्‍य प्रदेश के सरकार में मंत्री बाला बच्चन ने कहा था कि  मामले में आकाश विजयवर्गीय के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इस घटना से बीजेपी का चाल-चरित्र और चेहरा उजागर हुआ है. नगरीय प्रशासन राज्‍य मंत्री जयवर्धन सिंह ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि किसी भी जनप्रतिनिधि को ऐसा नहीं करना चाहिए

गदागंज थानेदार की तेजी ने चेकिंग के दौरान पकड़ा गांजा तस्कर को

 

गदागंज,रायबरेली 
थाना गदागंज रायबरेली पुलिस टीम द्वारा 15 कि0ग्रा0 गांजा के साथ एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है।पुलिस ने जलालपुर धई स्थित अंग्रेजी शराब ठेके के पास से अभियुक्त सौरभ कुमार जयसवाल पुत्र मूल चन्द्र निवासी आदर्श नगर मुराई बाग थाना डलमऊ रायबरेली को 15 किलो 100 ग्राम अवैध गांजे के साथ गिरफ्तार किया गया । जिसके विरूद्ध थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0 342 / 19 धारा 8 / 20 एनडीपीएस एक्ट का अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

लावारिस बाइक में मिला देशी सुतली बम

बम निरोधक दस्ता करेगा सुतली बम की जांच

रायबरेली। लावारिस बाइक में देशी सुतली बम मिलने से गांव में हड़कम्प मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बाइक को अपने कब्जे में लेकर देशी सुतली बम को एकांत में बाल्टी के अंदर रखवा दिया है। जिसकी जांच के लिए बम निरोधक टीम बुलाई गई है। मामला शिवगढ़ थाना क्षेत्र के सूरजपुर गांव का है जहां रविवार को पूर्वाहन 11 से देर रात तक लावारिस बाइक को खड़ी देखकर ग्रामीणों ने डायल 112 पुलिस एवं शिवगढ़ पुलिस को सूचना दी सूचना पर पहुंची पीआरवी 1750 एवं शिवगढ़ पुलिस ने पहुंचकर लावारिस बाइक की तलाशी ली तो बाइक में लगे डिग्गी बैग में देशी सुतली बम मिला जिसकी खबर से पूरे गांव में हड़कंप मच गया। रात में ही पुलिस ने बाइक को अपने कब्जे में ले लिया वहीं थाना परिसर के अंदर एकांत में बाल्टी के अंदर रखवा दिया है। वहीं पुलिस बाइक मालिक का पता लगाने में जुड़ गई है। शिवगढ़ थाना प्रभारी निरीक्षक अजीत कुमार विद्यार्थी का कहना है कि बम निरोधक दस्ता बुलाया गया है जिसकी जांच रिपोर्ट के आधार पर विधिक कार्यवाही की जाएगी।

आखिर क्यों बाइक में जाँच करेगी बम निरोधक दस्ता टीम

 

रायबरेली

रविवार को सुबह 11:00 बजे से देर रात तक खड़ी लावारिस बाइक को देखकर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी सूचना पाकर मौके पर पहुंची डायल 112 एवं शिवगढ़ पुलिस ने बाइक की तलाशी ली तो उसमें लगे डिग्गी बैग में सुतली बम मिला। पुलिस ने बाइक को कब्जे में ले लिया है और सुतली बम को बाल्टी के अंदर पानी में रखवा दिया है। शिवगढ़ थाना प्रभारी निरीक्षक अजीत कुमार विद्यार्थी का कहना है कि बम निरोधक टीम आकर सुतली बम की जांच करेगी जिसके पश्चात टीम की रिपोर्ट के आधार पर विधिक कार्यवाही की जाएगी।फिलहाल पुलिस वाहन मालिक की तलाश कर रही है कि ये वाहन किसका है और ये वाहन में बम कहा से आया ये तो वाहन मालिक के पकड़े जाने के बाद ही पता चल पाएगा कि असलियत क्या है।
अनुज मौर्य रिपोर्ट

नकाबपोश बदमाशों ने युवक को खिलाया जहरीला पदार्थ

रायबरेली। शहर कोतवाली क्षेत्र के सिविल लाइन के पास एक युवक को नकाबपोश तीन लोगों ने नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश कर दिया और युवक को साथ में उठा ले गए। मुंशीगंज निवासी शिवबरन किसी काम से शहर आया था। जहां सिविल लाइन इलाके में उसके साथ इस घटना को अंजाम दिया गया। शिवराम को जब होश आया तो उसने खुद को इलाहाबाद रोड पर शारदा नहर के पास पड़ा पाया। खुद सिमरन घर पहुंच कर अपनी आपबीती घर वालों को बतायी।
परिजन शिवम को जिला अस्पताल लेकर आए जहां प्राथमिक उपचार कर रहे डॉक्टरों ने उसे खतरे से बाहर बताया।
शिवराम के भाई दीपू यादव का कहना है कि जो लोग उसे ले गए उनका इरादा लूटपाट करने का था।

पुरुष चिकित्सालय के शौचालय में मिला नवजात का शव, मचा हड़कंप

पुरूष चिकित्सालय के शौचालय में मिला नवजात का शव, मचा हड़कंप

 

शव बरामद कर जांच कर रही है पुलिस अस्पताल के इर्द-गिर्द लगे हैं खुफिया कैमरा

 

रायबरेली- 

पुरूष चिकित्सालय शहर के बीचोबीच स्थित सुरक्षा के लिहाज से भी महत्वपूर्ण लेकिन शर्मिंदा कर देने वाले एक से बढ़कर एक अपराध इसी क्षेत्र में हो जाते हैं और जिम्मेदार अपनी पुरानी रीति-रिवाज के अनुसार जांच करने में जुटे हैं और वह जांच कभी मीडिया के समक्ष भी नहीं आती। इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला वाकया रायबरेली में घटित हुआ  नवजात शिशु  का शव शौचालय की कमोड में बेतरतीब अवस्था में मिला सफाई कर्मचारी जब सुबह शौचालय साफ करने पहुंचे तो उन्होंने नवजात का शव देखा उसके बाद हड़कंप मचा चौकी इंचार्ज मौके पर पहुंचे और फिर जांच प्रक्रिया प्रारंभ हुई।

 

कलंकित हो रही मानवता

 

जिस तरह से मासूम बच्चे को कमोड में डाल दिया गया उसकी मृत्यु हो गई उससे यह सवाल उठने जायज हैं क्या मानवता इतनी गिर गई है कि पैदा हुए एक मासूम से बच्चे को मार दिया जाएगा लोगों का यह भी कहना है जिसने भी यह पाप किया है कम से कम यदि वह शौचालय में ही बच्चे को छोड़ देता तो शायद उसकी जान बच सकती थी लेकिन मानवता का गला घोट रहे ऐसे लोग ना जाने किस मिट्टी के बने हैं इन्हें जरा सा भी अफसोस नहीं होता। मानवता के तले एक बार उन्हें उस मासूम को देख लेना चाहिए था जिसको बेरहमी से कमोड में डाल दिया गया और उसकी मृत्यु हो गई होगी!

 

असुरक्षा में है जिला चिकित्सालय व जिला महिला चिकित्सालय

 

अक्सर रायबरेली के इन चर्चित अस्पतालों की कहानी सामने आती रहती है जहां पर कुछ ना कुछ भयावह होता है और उसके बाद किरकिरी होती है लेकिन सुरक्षा के पर्याप्त साधनों व सुरक्षा करने वालों की कमी का नतीजा ही है जिस तरह से यहां पर यह कलंक किया गया वह सवालों के घेरे में है अब तो सुरक्षा के जिम्मेदार ही बता सकते हैं आखिर वह कौन लोग थे? जिन्होंने बच्चे को कमोड में डाल दिया कहां से वह लोग आए कहां से उनमें इतनी हिम्मत आ गई इतनी बड़ी वारदात देकर चले गए और अस्पताल के साथ-साथ सुरक्षा कर्मियों को भी भनक तक नहीं लगी।

 

अस्पताल के इर्द-गिर्द लगे हैं सीसीटीवी कैमरे क्या खंगाले जाएंगे?

 

नवजात शिशु का शव आज शनिवार सुबह 9:00 बजे बरामद हुआ लेकिन इर्द-गिर्द लगे खुफिया कैमरा उन लोगों की पहचान बता सकते हैं जिन लोगों की यह करामात है क्या जांच कर रहे जिम्मेदार इन कैमरों पर अपनी जांच का क्रेंद्र बिंदु बनाएंगे यह भी सवाल है? जांच के नाम पर पल्ला झाड़ने और अपर्याप्त सबूतों का हवाला दे देने वाले जिम्मेदार क्या अपनी जांच में मजबूती इन कैमरों से ला पाएंगे क्योंकि समूचा घटनाक्रम तो नहीं लेकिन गेट से अस्पताल के अंदर कौन आया था कौन नहीं यह पूरा घटनाक्रम उन कमरों में जरूर कैद हुआ होगा!

 

जिला अस्पताल में अपर्याप्त सुरक्षा कर्मी चौकी इंचार्ज के हवाले संपूर्ण अस्पताल

 

चंद गिने हुए सुरक्षाकर्मियों के हवाले सरकारी अस्पताल हैं जो न तो इतने तेज है और ना ही उनके पास इतने कर्मचारी हैं कि वह समूचे जिला अस्पताल पर अपना नियंत्रण रख सकें इसलिए लगातार विफलता सामने आती रहती है और रायबरेली से कलंकित कर देने वाली तस्वीरें निकल कर सामने आती हैं जो यकीन मानिए समाज में एक डर और असुरक्षा और हीन भावना पैदा करती है क्या जिला प्रशासन को नहीं चाहिए कि वहां पर सीसीटीवी कैमरा और ज्यादा लगाए जाएं जिस सख्त निगरानी की जा सके और उसी के साथ पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाए जिससे ऐसा दुस्साहस करने वाले  लोगों की पहचान हो सके और उन्हें उसकी सजा मिले ताकि समाज में दूसरा कोई ऐसे कर्म करने से पहले 4 बार सोचे। इतने बड़े घटनाक्रम होने के बाद अब देखना है आखिर जांच रिपोर्ट में क्या निकल कर आता है या फिर अन्य कलंकित घटनाओं की तरह फाइलें दबकर रह जाएंगी। 

 

दुर्गेश सिंह चौहान /अनुज मौर्य/ सुरेश कुमार की रिपोर्ट

पेंड़ से लटका मिला युवक का शव,मचा हडकम्प

अंगद राही 

रायबरेली। शिवगढ़ थाना क्षेत्र के गुमावा चौकी अंतर्गत पुरासी गांव का रहने वाला सोहनलाल उम्र 40 वर्ष  बुधवार को अपने छोटे भाई श्यामलाल से मिलने लखनऊ गया था। जो बृहस्पतिवार को सुबह 11 बजे निकला रात 10 बजे तक जब घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने खोजबीन शुरू कर दी। जिसका शव गांव में उसी की बाग में अपरान्ह साढ़े 3 बजे जामुन के पेड़ में लटकता मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। चौकी प्रभारी इंसाफ अली ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पता चलेगा कि युवक की कैसे मौत हुई।

संदिग्ध परिस्थितियों में कोटेदार का खेत मे शव मिलने से मचा हड़कंप

 

भदोखर,रायबरेली।
थाना क्षेत्र के पूरे सधऊ मजरे मनेहरु गांव में एक कोटेदार का शव खेतों में मिलने से हड़कम्प मच गया।सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया।
जानकारी के अनुसार मनेहरु ग्राम सभा की पूरे सधऊ निवासी छोटेलाल (42 वर्ष) का शव आज सुबह खेतों में पाया गया।वह कोटेदार भी है।परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है।
वहीं सूचना पर पहुँची पुलिस ने तहकीकात शुरू कर दी है।शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम जांच हेतु भेज दिया।हत्या है या फिर आत्महत्या, यह जांच के बाद ही पता चलेगा।
अनुज मौर्य रिपोर्ट

एसपी साहब! दरोगा करा देंगे मेरी हत्या



प्रतापगढ- थाना अंतू के बैजलपुर में इसमैक गाजा का कारोबार स्थानीय दरोगा के सह पर धड़ल्ले से चल रहा है शिकायत करने वालों को खाकी का रौब दिखाकर स्थानीय दरोगा हरिंदर यादव करता है प्रताड़ित ग्रामीणों के कई बार शिकायत करने के बावजूद भी नहीं रुक पा रहा नशा का कारोबार बैजलपुर निवासी रामआसरे सिंह ने मुख्यमंत्री समेत जिले के आला अधिकारियों को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया है कि गांव के अनिल कुमार आदि जो नशे का कारोबार धड़ल्ले से स्थानीय दरोगा हरिंदर यादव की सह पर कर रहे हैं जिसकी शिकायत एसपी प्रतापगढ़ से ग्रामीणों के साथ पूर्व में किया था जिससे खार खाए अनिल कुमार ने दरोगा हरेंद्र यादव को लेकर पीड़ित के घर रात 8:00 बजे 21 तारीख को आए और जानवरों से सुरक्षा हेतु बाँस वगैरह जो पीड़ित द्वारा गाड़ा गया था उखाड़ कर फेंक दिए और गाली गुप्ता देते हुए बुरी तरह मारा-पीटा तथा थाने ले जाकर प्रताड़ित किया पीड़ित का कहना है कि दरोगा द्वारा एलानिया धमकी दी गई अनिल कुमार व  मेरे खिलाफ कहीं शिकायत किया तो तुम्हें जान से खत्म करा दूंगा पीड़ित व पीडित का परिवार अत्यंत भयभीत है पीड़ित ने उक्त दबंग दरोगा के खिलाफ कार्यवाही हेतु मुख्यमंत्री,डी जी पी , आदि अधिकारियों को जरिए फैक्स सूचना देकर न्याय की गुहार लगाई है
  शैलेंद्र प्रताप सिंह रिपोर्ट

दरिंदे ने यूकेजी के मासूम छात्र के साथ किया दुष्कर्म, मामला दर्ज

रायबरेली। नसीराबाद थाना क्षेत्र के एक गांव में एक पॉच वर्षीय यूकेजी के बालक से गॉव के ही युवक ने कुकर्म किया। दरिंदे के चंगुल से छूट किसी तरह छूटा खून में लथपथ बालक घर पहुंचा तो पूछताछ करने पर बालक ने घटना की जानकारी अपने परिजनों को दी तब परिजन उसे लेकर पहले थाने फिर अस्पताल पहुंचे जहॉ प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रायबरेली रिफर किया गया है।
सोमवार की दोपहर नसीराबाद थाना क्षेत्र के एक गांव में पॉच वर्षीय यूकेजी का बच्चा घर बाहर खेल रहा था तभी वहॉ गॉव का युवक पिंडी पासी पुत्र रामपाल पासी पहुँचा और बालक को बहला फुसला कर गॉव के बाहर सरकारी स्कूल के पीछे ले गया और बच्चे के साथ कुकर्म किया बाद में किसी तरह बालक दरिंदे की चंगुल से छूट कर खून में लथपथ अपने घर पहुंचा तो बालक की हालत देख परिजन ने उससे घटना की जानकारी ली फिर बालक को पहले थाने फिर सीएचसी नसीराबाद ले गये जहॉ चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद घायल को जिला अस्पताल रायबरेली रिफर कर दिया है। बाद में पुलिस ने पीड़ित पिता की तहरीर पर आरोपी पिंटू पासी पुत्र रामपाल पासी के खिलाफ़ यह मामला अपराध संख्या 266/19 धारा 377 व पास्को एक्ट के तहेत दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

एटीएम से रुपए निकालते समय धोखाधड़ी करने वाला टप्पेबाज गिरफ्तार

खीरों पुलिस ने 2 टप्पेबाजों के खिलाफ किया मामला दर्ज

दिवाकर त्रिपाठी

खीरों (रायबरेली) थाना क्षेत्र के कस्बा खीरों के शास्त्री नगर में स्थित पंजाब एंड सिन्ध बैंक शाखा में लगे एटीएम से रुपये निकालते समय एक युवती टप्पेबाजी का शिकार हो गयी। लेकिन एटीएम बूथ के बाहर खड़े युवती के पिता की सतर्कता व आसपास के लोगों के सहयोग से एक टप्पेबाज पकड़ में आ गया। जबकि उसका साथी बाइक पर सवार होकर मौके से भागने में सफल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपित टप्पेबाज को हिरासत में लेकर थाने पहुँचाया। पीडिता की तहरीर पर पुलिस ने दो युवकों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है।
खानपुरखुष्टी निवासिनी आकांक्षा मिश्रा ने बताया कि वह अपने पिता शिव प्रकाश मिश्रा के साथ पंजाब एंड सिन्ध बैंक शाखा खीरों से 20 हजार रुपये निकालने आयी थी। वह एटीएम बूथ के अन्दर गयी और उसके पिता बूथ के बाहर खड़े थे। बूथ के अन्दर पहले से ही दो अज्ञात युवक मौजूद थे। उसने अपना एटीएम लगाकर पहली बार में 10 हजार रुपये निकाल लिए दोबारा 10 हजार रुपये निकालने में दोनों युवकों ने हस्तक्षेप किया जिससे वह रुपये नहीं निकाल सकी। जैसे ही वह बूथ से बाहर निकली एक युवक ने उसके नंबर से 10 हजार रुपये निकाल लिए। बाहर खड़े पिता को आशंका हुयी तो शोर मचाते हुए युवकों को पकडने दौड़े तब तक जिस युवक ने रुपये निकाले थे वह अपाचे बाइक पर सवार होकर भाग निकला। जबकि दूसरा साथी आसपास के लोगों के सहयोग से पकड़ में आ गया। प्रभारी निरीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि एक टप्पेबाज को हिरासत में लिया गया है पूंछतांछ में उसने खुद को प्रतापगढ़ जिले के थाना क्षेत्र लालगंज अझारा के गाँव परसपुर का निवासी विनय कुमार पुत्र रामराज कोरी बताया है। अपने साथी को प्रतापगढ़ जिले के थाना क्षेत्र अन्तू के गाँव किठावर निवासी अमित मिश्रा पुत्र अज्ञात बताया है। पीडिता की तहरीर पर दोनों आरोपियों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।