एसडीएम शालिनी प्रभाकर व विधायक रामनरेश रावत ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा

0
578

   रायबरेली    – रायबरेली में पिछले कई दिनों से हो रही भीषण बारिश से बाढ़ प्रभावित इलाकों में हाहाकार मचा हुआ है जिधर देखो उधर पानी ही पानी नजर आ रहा है। बेरहम बारिश ने किसानों की फसल चौपट करने के साथ ही कच्चे जर्जर मकानों में रह रहे लोगों को बेघर कर दिया है। बुधवार को जिलाधिकारी शालिनी प्रभाकर, क्षेत्रीय विधायक भाजपा रामनरेश रावत, जिला पूर्ति अधिकारी, महाराजगंज पूर्ति निरीक्षक, नायब तहसीलदार एवं हल्का लेखपालों द्वारा बछरावां विधानसभा क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित इलाकों का ताबड़तोड़ दौराकर हुए नुकसान का जायजा लिया गया। एवं जल निकास के लिए तत्कालीन प्रबंध किए गए। उप जिलाधिकारी शालिनी प्रभाकर ने सेहगों, तमनपुर में नालियों पर अतिक्रमण देखकर तत्काल प्रभाव से जेसीबी मशीन मंगवाकर अतिक्रमण हटवाने के साथ ही नालियों की सफाई कराकर जल निकास बहाल कराया। वहीं शिवगढ़ क्षेत्र के बेड़ारु गांव का भ्रमण कर बरसात में बेघर हो चुके एवं कच्चे जर्जर मकानों में रह रहे लोगों की दयनीय स्थिति को करीब से जाना और मौके पर उपस्थित अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया किया कि उन्हें पात्रता सूची में शामिल कर जल्द से जल्द आवास उपलब्ध कराएं। पल्ली तानकर रह रही विधवा देवी पत्नी स्वर्गीय गौरीशंकर की दुर्दशा देखकर उप जिलाधिकारी शालिनी प्रभाकर स्तब्ध रह गई। हल्का लेखपाल अभिषेक पटेल को निर्देशित करते हुए कहा कि इनको पात्रता सूची में शामिल कर रिपोर्ट भेज दे ताकि इन्हे जल्द से जल्द आवास मिल सके। तत्पश्चात निबडवल पुल पर जाकर शिवगढ़ का ड्रेन का जायजा लिया। और मौके पर ही सिंचाई विभाग खंड 28 के अधिशासी अभियंता मिश्रा से उप जिलाधिकारी शालिनी प्रभाकर एवं क्षेत्रीय विधायक रामनरेश रावत ने फोन से वार्ता की। और ड्रेन में फंसी जलकुंभी को तत्काल प्रभाव से हटवाने के लिए दिशा निर्देश दिए। जिसके बाद पूरे तिलकराम,देहली,बैंती,गूढ़ा होते हुए नर्बिला पुल पर खड़े होकर बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र का जायजा लिया और बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात की।
उप जिलाधिकारी शालिनी प्रभाकर ने बताया कि बाढ़ पीड़ित इलाकों में सेहगों तमनपुर, बेड़ारु सहित करीब आधा दर्जन गांवों का भ्रमण किया गया। जिसमें सेहगों तमनपुर में नालियों पर बहुत अतिक्रमण था। जिसके चलते गांव में पानी भरा हुआ था। तुरंत जेसीबी मंगाई गई जिसके द्वारा अतिक्रमण हटाया जा रहा है। भीषण बरसात में बेड़ारु के जो लोग बेघर हो चुके हैं उनको राशन देकर राहत दी जा रही है। वहीं कच्ची और जर्जर मकान में रहने वाले एवं बेघर हो चुके लोगों को पात्रता सूची में शामिल किया जा रहा है जल्द ही उनको आवास दिलाने का काम किया जाएगा। क्षेत्रीय विधायक रामनरेश रावत ने बताया कि निंबडवल पुल बहुत नीचे है। जिसके चलते जलकुंभी आकर पुल में फंस जाती है और पुल से पानी नहीं निकल पाता। जिसके लिए सिंचाई विभाग खंड 28 हैदरगढ़ के अधिशासी अभियंता मिश्रा जी से बात हुई है जिन्होंने बताया कि कल से जलकुंभी निकाले जाने का कार्य प्रारंभ हो जाएगा। जरूरत पड़ी तो पुल को ऊंचा करने के लिए प्रापोजल बना देंगे ताकि पुल को ऊंचा किया जा सके।
लेखपाल अभिषेक पटेल ने बताया कि विधवा देवी पत्नी स्व. गौरी शंकर के साथ ही रामप्रवेश पुत्र प्यारेलाल, रामायण सिंह पुत्र काशीनाथ सिंह निवासी पूरे लोधन मजरे बेड़ारु सहित लोगों का नाम पात्रता सूची में शामिल कर रिपोर्ट भेज दी गई है।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here