लंच में जाते समय डीआईओएस को बदमाशों ने गाड़ी से खींचकर पीटा, शर्ट फाड़ी  कालेज के प्रबंधक सहित नौ पर मुकदमा दर्ज 

0
1013

रायबरेली जैसे ही डीआईओएस गिरधारी लाल कोरी गाड़ी में बैठकर लंच के लिए जाने लगे फिल्मी स्टाइल में आये आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने उनकी ठोकाई शुरू कर दी। कोरी जब तक कुछ समझ पाते तब तक घूंसों से उनका चेहरा लाल हो चुका था।

पुलिस को फोन करने की जगह साहब की पिटाई का लाइव देखते रहे मातहत

साहब की पिटाई का लाइव वीडियो बाबू और चपरासी देखते रहे लेकिन दबंगों की दहशत साहब के पिटने से पसीजे दिल पर भारी पड़ी। किसी ने भी लात-घूंसों से धुनाई करने के बाद दबंगों ने डीआईओएस की शर्ट फाड़ डाली। मामला पुलिस तक पहुंचने केबाद अवैध असलहों से लैस बदमाश धमकी देते हुए भाग निकले। पुलिस ने डीआईओएस का मेडिकल कराकर एक कालेज के प्रबंधक समेत नौ लोगों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज किया है। दिन-दहाड़े कार्यालय में घुसकर अधिकारी की पिटाई से प्रशासन में हड़कम्प मच गया। अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए स्वाट टीम भी लगायी गयी है।

क्या है पूरा घटनाक्रम

शुक्रवार को लंच के समय जिला विद्यालय निरीक्षक गिरधारीलाल कोरी अपने चैम्बर से निकलकर गाड़ी में बैठे। जैसे ही उनकी गाड़ी स्टार्ट हुयी अचानक आये हमलावरों ने उन्हें गाड़ी से खींच लिया और पिटाई शुरू कर दी। अवैध असलहों से लैस बदमाशों ने डीआईओएस कोरी को इतना मारा कि उनकी शर्ट फट गयी। तमाशबीन बने कर्मचारी अपने साहब पर बरसते लात-घूंसों का लुत्फ उठाते रहे लेकिन किसी ने आगे बढ़कर हमलावरों को रोकने का साहस नहीं दिखाया। हमलावर धमकी देते हुए भाग निकले। सूचना पर पहुंची पुलिस ने हमलावरों का हुलिया डीआईओएस से पूछा और प्रकरण की जानकारी ली। मामले में श्री शीतला सहॉय मौनी स्वामी इण्टर कालेज गोविन्दपुर के प्रबंधक अशोक बाजपेयी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनकी लाईसेन्सी पिस्टल भी पुलिस ने जमा करा ली है। जबकि मुकदमे में नामजद प्रबन्धक पुत्र अम्बुज बाजपेयी व उनके सात अज्ञात साथियों की तलाश में पुलिस टीमें छापेमारी कर रही हैं। अम्बुज के बैठने-उठने के ठिकानों पर पुलिस ने स्वाट टीम के साथ कई बार छापेमारी की। अशोक कुमार बाजपेयी और उनके पुत्र अम्बुज बाजपेयी शहर के अमर नगर में रहते हैं। उनका पैतृक गांव गदागंज थाना क्षेत्र केअन्तर्गत मुरेठी है। पुलिस ने मुरेठी और उनकेकालेज गोविन्दपुर माधव में भी छापेमारी की। कोतवाल अशोक त्रिपाठी ने बताया कि हमलावर बख्शे नहीं जायेंगे। मामले की जानकारी के बाद सीओ सिटी शेषमणि उपाध्याय भी डीआईओएस कार्यालय पर पहुंचे और पूछतांछ की। डीआईओएस ने बताया कि श्री शीतला सहॉय मौनी समिति की प्रबन्ध समिति कालातीत हो चुकी है। नया चुनाव वहां नहीं हुआ तो उन्होंने गुरूवार को कालेज के एकल संचालन का आदेश जारी कर दिया और विद्यालय के वेतन खाते का संचालन का दायित्व लेखाधिकारी को सौंप दिया। इसी बात को लेकर प्रबंधक और उनके पुत्र खफा थे।

चार दिन पहले ही मिल चुका था अल्टीमेटम

श्री शीतला सहॉय मौनी स्वामी इण्टर कालेज का प्रकरण काफी लम्बे समय से चल रहा है। कालेज के विरूद्ध पहले भी तमाम शिकायतें हुयी लेकिन एकल संचालन का आदेश डीआईओएस को इतना भारी पड़ेगा शायद उन्होंने भी नहीं सोचा था। जिविनि गिरधारी लाल कोरी ने बताया कि अशोक कुमार बाजपेयी चार दिन पहले भी अपने कुछ साथियों के साथ कार्यालय आये थे और दबाव बना रहे थे कि मैं एकल संचालन का आदेश न करूं। डीआईओएस ने यह भी बताया कि अशोक बाजपेयी का दावा था कि उनकी समिति कालातीत नहीं हुयी है उससे पहले ही चुनाव करा चुके हैं। अशोक बाजपेयी ने यह भी दावा कि उन्होंने चुनाव की सूचना कार्यालय को उपलब्ध करायी है। इस पर डीआईओएस ने रिसीविंग की कापी मांगी और विवाद बढ़ गया। डीआईओएस ने बताया कि अशोक बाजपेयी धमकी देकर गये थे कि परिणाम अच्छे नहीं होंगे। लिहाजा मैंने आदेश जारी कर दिया तो मेरे साथ मारपीट की।

विवादों से रहा है पुराना नाता

रायबरेली। जिला विद्यालय निरीक्षक गिरधारीलाल कोरी का भी विवादों से काफी गहरा नाता हो गया है। जिस तरह से उन्होंने चार्ज लिया और चर्चा में आ गये वह किसी से छिपा नहीं है। इसके बाद कभी सवर्ण विरोधी मानसिकता का बयान देने तो कभी ज्वानिंग लेटर देने के नाम पर उगाही करने के  आरोप भी उन पर लगे हैं। वह लगातार कोई न कोई प्रकरण से जुड़कर चर्चा में बने ही रहते हैं। शिक्षक नेताओं ने गुरूवार को उनके खिलाफ नारेबाजी की थी और अनशन पर भी कई नेता बैठ चुके हैं। परीक्षा केन्द्रों के आनलाइन निर्धारण के लिए कालेजों के ब्यौरे अपलोड करने केमामले में भ्रष्टाचार और लेनदेन की चर्चायें चल रही हैं। पटल और दायित्वों की अदला-बदली का खेल भी चर्चा में है। बताया जा रहा है कि एक विवादित और चर्चित बाबू डीआईओएस का कार्य खास है और सारी डीलिंग उसी के माध्यम से होती है। ऐसे तमाम प्रकरण हैं जिनको लेकर आये दिन जिविनि कार्यालय में अशान्ति का वातावरण बना रहता है।

न्यूज़ प्लस संवाददाता रायबरेली की रिपोर्ट

शेयर करें
पिछला लेखछात्रों ने रैली निकाल की “चीनी सामान” के बहिष्कार की अपील
अगला लेखअवैध रूप से कच्ची शराब बनाने वाले दम्पत्ति को पुलिस ने भेजा जेल

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here