News Plus

बिजली की कड़कड़ाहट ने खींच ली अधेड़ की जान

रायबरेली- भदोखर थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली की कड़कड़ाहट से एक अधेड़ की मौत हो गयी । जानकारी के अनुसार पूरे मीरन निवासी गुलशन 52 पुत्र महादेव अपने खेतों में काम कर रहा था । बुधवार को लगभग 5 बजे आसमान में कड़कड़ाहट से बेहोश होकर गिर गया । मौजूद परिजनों ने आनन फानन उसे एम्बुलेंस से अस्पताल ले जा रहे थे लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया । सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक की पत्नी रामकली का रोरो कर बुरा हाल है । मृतक ने अपने बडे बेटे की शादी तो कर दी थी। लेकिन फिर भी अब 5 बच्चों की जिम्मेदारी थी जो अब पत्नी के सर पर आ गयी है। मृतक मजदूरी कर के किसी तरह अपने परिवार का भरण-पोषण करता था । जानकारी होते ही मौके पर पहुंचे हल्का लेखपाल ने परिजनों को ढाढस बंधाते हुए जल्द ही सरकारी मदद पहुंचाने का भरोसा दिलाया ।

दीपक यादव रिपोर्ट

आकाशीय बिजली की आवाज से हुई घटना

ये क्या कबाड़ की दुकान में इतनी भीषण आग किसने लगा दी

रायबरेली-सदर कोतवाली क्षेत्र के निबंधन कार्यालय के सामने उस वक़्त हड़कम्प मच गया जब वहाँ एक कबाड़ की दुकान में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई, आग देखते ही देखते पूरे दुकान को अपने आगोश में ले ली और पूरी दुकान का का सामान कागज़ात सब आग में स्वाहा हो गए ,आग की सूचना स्थानीय लोगो ने पुलिस व फायर ब्रिगेड को दी सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पुलिस व दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया वही दुकान मालिक को घटना की सूचना हुई आनन फानन वो भी दुकान पर पहुँचा ।
आग किन कारणों से लगी ये अभी स्पष्ट नही हो पाया है वही पुलिस का कहना है अगर किसी ने ये जानबूझकर या दुकान मालिक अगर प्राथना पत्र देता है तो पुलिस जांच कर दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करेगी  ,वही दुकान मालिक का लाखो का कबाड़ आग में जलकर स्वाहा हो गया।
अनुज मौर्य रिपोर्ट

जब खेलते खेलते दो सगे भाई चले गए सीधे कुँए में और फिर हुआ ये


महराजगंज रायबरेली 
घर क़े पड़ोस मे खेल रहे दो सगे भाई अचानक कुए मे गिर गए । चीख पुकार सुन ग्रामीणों द्वारा दोनो बच्चो की कुए से निकाला गया जिसमे बड़े भाई को तो बचा लिया गया किन्तु तीन वर्षीय छोटे भाई ने कुए क़े अंदर ही अपना दम तोड़ दिया । घटना की खबर से क्षेत्र मे सनसनी मची हुई है । 
घटना शुक्रवार को कोतवाली क्षेत्र क़े कुसुढीसागर पुर गांव की है । जहां देर शाम रामनवल पुत्र रामसनेही क़े दो पुत्र ऋतिक (10) व नितिन (03) घर क़े बाहर पड़ोस मे खेल रहे थे की तभी आवारा जानवरो की आवाजाही से भागने पर दोनो कुए मे गिर गए । कुए मे दोनो क़े गिरने की चीख पुकार की आवाज पर दौड़े ग्रामीणों ने दोनो बच्चो को बाहर निकाला जिसमे बड़े लड़के ऋतिक तो सही सलामत रहा किन्तु छोटे लड़के की पानी मे दम घुटने से जान चली गयी । घटना से परिजनो का रो रो कर बुरा हाल है वही क्षेत्रजन दुःखदायी घटना से हतप्रद है ।
अनुज मौर्य/अशोक यादव रिपोर्ट

तेज रफ्तार बोलेरो की टक्कर से एक युवक, एक अधेड़ गम्भीर रूप से घायल

अंगद राही

रायबरेली। तेज रफ्तार बेलोरो ने बाइक सवार एक अधेड व एक युवक को जोरदार टक्कर मार दी। जिसकी टक्कर से दोनों गम्भीर रुप से घायल हो गए जिन्हें ग्रामीणों की मदद से आनन-फानन में सीएचसी बछरावां में भर्ती कराया गया। घटना शिवगढ़ थाना क्षेत्र के बांदा-बहराइच हाईवे पर स्थित रानी खेड़ा गांव के समीप की है। जानकारी के मुताबिक शिवपाल व स्वामी दयाल बाइक से हसवां गांव से जलालपुर के लिए जा रहे थे। तभी बांदा-बहराइच हाईवे पर रानी खेड़ा गांव के समीप बछरावां की ओर से आ रही तेज रफ्तार बोलेरो ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी। जिसके चलते बाइक सवार शिवपाल व स्वामी दयाल गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें ग्रामीणों की मदद से आनन-फानन में एंबुलेंस से ले जाकर सीएचसी बछरावां में भर्ती कराया गया है। बाइक सवार दोनों घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

बाइक की टक्कर से काल के गाल में समा गया कृषक

अंगद राही

रायबरेली। तेज रफ्तार बाइक की टक्कर से काल के गाल में समा गया कृषक। घटना शिवगढ़ थाना क्षेत्र के भौसी गांव की है। जहां  रहने वाले जग प्रसाद बुधवार की सायं काल भौसी हनुमान मंदिर के सामने स्थित खेल के मैदान से मैच देखकर घर के लिए जा रहा थे। तभी 17 वर्षीय बाइक सवार किशोर ने  कृषक जग प्रसाद को जोरदार टक्कर मार दी। जिसकी टक्कर से जग प्रसाद गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे  एंबुलेंस से आनन-फानन में सीएचसी शिवगढ़ ले जाया गया,जहां पर डॉक्टरों ने कृषक की हालत गंभीर देखते हुए प्राथमिक उपचार के पश्चात लखनऊ के लिए रिफर कर दिया। जिन्हें परिजनों द्वारा लखनऊ ले जाया गया जहां पर इलाज के दौरान देर रात कृषक ने दम तोड़ दिया। जिसकी मौत की खबर सुनकर परिजनों में कोहराम मच गया। बताते हैं कि बाइक सवार किशोर भौसी गांव का ही रहने वाला है। जो फोन पर बातें करते हुए बाइक से घर के लिए जा रहा था तभी युवक ने कृषक को जोरदार टक्कर मार  दी। मृतक की पत्नी माता देई,पुत्री प्रिया, पुत्री अभिषेक, आकाश , आयुष का रो - रोकर बुरा हाल है।

संदिग्ध परिस्थितियों में झुलसी युवती ने इलाज के दौरान तोड़ा दम

अंगद राही

रायबरेली। शिवगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत भैरमपुर मजरे पडीराकला गांव में 20 वर्षीय युवती संदिग्ध परिस्थितियों में झुलस गई, जिसे परिजनों द्वारा आनन-फानन में सीएचसी बछरावां ले जाया गया जहां पर युवती को करीब 90% झुलसा देखकर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के पश्चात युवती को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया जहां इलाज के दौरान युवती ने दम तोड़ दिया। जानकारी के मुताबिक भैरमपुर गांव के रहने वाले सुरेंद्र कुमार की 20 वर्षीय पुत्री रीता घर में अकेली थी। सुरेंद्र कुमार बछरावां मजदूरी करने गए थे। वहीं युवती की मां कमलेशा मवेशियों को पानी पिला रही थी तभी घर से उठता धुआ एवं चीख-पुकार सुनकर दौड़े लोगों ने किसी तरह जलती युवती को आग से बचाया, किंतु तब तक युवती बुरी तरह झुलस चुकी थी। जिसे परिजनों द्वारा आनन-फानन में एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बछरावां ले जाया गया जहां पर युवती की हालत नाजुक देखते हुए प्राथमिक उपचार के पश्चात युवती को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। जहां पर इलाज के दौरान युवती ने दम तोड़ दिया। चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि युवती करीब 90% जल चुकी है जिसकी हालत गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया था। वहीं खबर लिखे जाने तक युवती के आग से झुलसने के कारणों का पता नहीं चल पाया। इस बाबत जब शिवगढ़ थाना इंचार्ज वीर सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि सीएचसी बछरावां से सूचना मिली थी। परिजनों द्वारा अभी तक किसी प्रकार की तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर विधिक कार्यवाही की जाएगी।

युवक ने संदिग्ध परिस्थितियों में अवैध अशलहे से खुद को गोली से उड़ाया

 

अमावां,रायबरेली।
मिल एरिया थाना क्षेत्र के पूरे बैसन मजरे कोडरस बुजुर्ग गांव में आज अपरान्ह में एक युवक को संदिग्ध परिस्थितियों गोली लग गयी,जिससे उसकी मौत हो गयी।
जानकारी के अनुसार पूरे बैसन मजरे कोडरस बुजुर्ग में अनिल कुमार पुत्र छोटेलाल (23 वर्ष)को अपरान्ह लगभग 4:00 बजे गोली लग गयी।परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुँचे, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।परिजनों ने पोस्टमार्टम न करवाने के चक्कर मे शव को लेकर गांव वापस आ गए।फिलहाल गोली लगने का कारण पता नही चल सका है।वही पुलिस नर जाँच में पाया कि युवक ने अपने को अवैध अशलहे से गोली मति थी युवक को कैसे गोली लगी यह तो जांच के बाद ही पता चल सकेगा।और किस लिए युवक ने अपने को गोली मारी ये जांच के बाद ही स्प्ष्ट हो सकेगा,
फिलहाल सूचना पर मयफोर्स पहुँचे मिल एरिया थानेदार राकेश सिंह,अपर पुलिस अधीक्षक ने मौके पर जांच कराई व शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम जांच हेतु भेज दिया है।
अनुज मौर्य रिपोर्ट

आखिर कहा पर ठंड की चपेट में आने से श्रमिक की हुई म्रत्यु

कहा श्रमिक की ठंड लगने से हुई मौत

जगतपुर रायबरेली
ठंड़क का कहर धीरे-धीरे बढने लगा है,वही इसके चलते एक युवक की मौत हो गई । 
मामला जगतपुर कोतवाली क्षेत्र के कल्याणपुर सुरजई  का है जहाँ का निवासी शिवम उम्र 24 वर्ष 1 दिन पूर्व  युवक काम के सिलसिले में रायबरेली  गया था। लेकिन उसे काम न मिलने पर वह वहां से वापिस लौट आया ,घर पर उसे ठंड महसूस हुई ,जब हालत उसकी बिगड़ने लगी तो  परिजनों द्वारा उसे आनन-फानन में  जगतपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।पारिवारिक जनों का असामयिक युवक की हुई इस मौत से रो-रो-रोकर बुरा हाल है।वही जिले में ठंड से मौत का ये पहला मामला है
अनुज मौर्य/मनीष श्रीवास्तव रिपोर्ट

छत गिरने से पत्नी की हुई मौत, पति लड़ रहा जिंदगी मौत की लड़ाई


जगतपुर (रायबरेली) 
जगतपुर के पालकीहार मजरे चिचोली गाँव में छत गिरने से राजवती पत्नी राजबहादुर की मौत।जबकि राजबहादुर का लखनऊ में चल रहा है ईलाज। गौरतलब है कि 2 दिन की बरसात में कमजोर छत ने हिम्मत छोड़ दी। और धराशाई हो गई।इससे विवाहिता की मौत हो गई ।यदि समय रहते स्थानीय जिम्मेदार और सरकार द्वारा उसे लाभ मिल गया होता तो शायद यह हादसा नहीं होता।फिलहाल घटना के बाद से पूूरे परिवार में दुखो का पहाड़ टूट पड़ा है।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

आकाशीय बिजली गिरने से आखिर ऐसा क्या हुआ जो घटनास्थल पर लोगों का मजमा लग गया

अंगद राही

रायबरेली। शिवगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत शिवली के विकास नगर में स्थित दिनेश टेण्ट हाउस के सामने अकेशिया के विशालकाय पेड़ पर आकाशीय बिजली गिरने से पेड़ के चिथड़े उड़ गए। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को प्रातः 9 हो रही रिमझिम बारिश के बीच तेज आवाज के साथ अकेसिया के विशालकाय पेड़ पर गिरी आकाशीय बिजली से पेड़ के चिथड़े चिथड़े उड़ गए। आलम यह रहा कि आकाशीय बिजली पेड़ को चीरते हुए करीब 5 फुट नीचे तक चली गई।

आकाशीय बिजली गिरने से क्षतिग्रस्त पेड़ को देखते लोग

पेड़ के बड़े-बड़े चिथड़े 50-50 मीटर दूर तक जा गिरे। आसमान को चीरती हुई तेज आवाज के साथ पेड़ पर गिरी आकाशीय बिजली पेड़ को पूरी तरह क्षतिग्रस्त देखकर विकास नगर के भयभीत लोगों ने अपने मोबाइल फोन स्विच ऑफ कर लिए और करीब एक घंटे तक लोगों ने अपने मोबाइल फोन स्विच ऑफ रखें। कुछ ही पलों में घटनास्थल पर लोगों का मजमा लग गया। गनीमत रही की मौसम खराब होने के चलते लोग अपने घरों के अंदर थे, वरना बड़ा हादसा हो सकता था।