News Plus

अमिताभ बच्चन को मिलेगा सिनेमा का सबसे प्रतिष्ठित सम्मान ‘दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड

नई दिल्ली : सदी के महानायक कहे जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन को सिनेमा जगत का सबसे प्रतिष्ठित सम्मान दादा साहेब फाल्के पुरस्कार अवॉर्ड दिया जाएगा. सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने यह पुरस्कार देने की घोषणा की है. अभिनेता अमिताभ बच्चन को सर्वसम्मति से इस पुरस्कार के लिए चुना गया है.बता दें कि दादा साहेब पुरस्कार सिनेमा जगत में उत्कृष्ट योगदान के लिए दिया जाता है.

अमिताभ बच्चन 76 वर्ष के हैं. लेकिन अभी भी लगातार वह फिल्मों में सक्रिय हैं. 1969 में सात हिंदुस्तानी फिल्म के साथ उन्होंने फिल्म जगत में पदार्पण किया था. लेकिन उनकी यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी. शुरुआती कुछ फिल्में फ्लॉप होने के बाद उनकी फिल्म जंजीर पहली हिट फिल्म साबित हुई थी.

साल 2017 के लिए यह पुरस्कार विनोद खन्ना को दिया गया था. 2015 में यह अवार्ड मनोज कुमार को दिया गया था. 2014 में शशि कपूर, 2013 में गुलजार और 2012 में प्राण को यह पुरस्कार मिला था. इस पुरस्कार की शुरुआत 1969 में हुई थी. जिस साल अमिताभ बच्चन ने अपने फिल्म कैरियर की शुरुआत की थी. 1969 में फिल्म अभिनेत्री देविका रानी को मिला था.

सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्विट कर कहा कि लगभग दो पीढ़ियों का मनोरंजन करने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन को दादा साहेब पुरस्कार के लिए सर्वसम्मति से चुना गया है. समूचा देश और अंतरराष्ट्रीय समुदाय इस घोषणा से काफी खुश है.आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन की शुरूआती पढ़ाई इलाहाबाद में हुई थी. अमिताभ के पिता जाने माने कवि हरिवंश राय बच्चन थे. उच्च शिक्षा पाने के लिए अमिताभ दिल्ली आ गए, जहां उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के किरोड़ीमल कॉलेज से अपना स्नातक किया. इसके बाद उन्होंने फिल्म जगत की तरफ रुख किया. अमिताभ बच्चन भारत सरकार की कई जनकल्याण योजनाओं केब्रांड एंबेसडर भी हैं.

काफी टेबल बुक का दूसरा संस्करण विमोचित

काफी टेबल बुक का दूसरा संस्करण विमोचित

 

लखनऊ की दिशा संधू को लोगों ने दी बधाइयां

 

मनोरंजनडेस्क - विभिन्न क्षेत्रों के सराहनीय योगदान करने वाली विश्वस्तरीय महिलाओं के जीवन परिचय से सम्बंधित चर्चित किताब काफी टेबल बुक के दूसरे संस्करण का विमोचन चंडीगढ़ स्थित राज्यपाल भवन में किया गया।

कॉफी टेबल बुक के दूसरे संस्करण के अनावरण के दौरान पंजाब के राज्यपाल श्री वी.पी. सिंघ बदनौर ने राजभवन (गवर्नर हाउस) चंडीगढ़ में कहा कि अब महिलाओं की समाज मे जिस तरह से हिस्सेदारी बढ़ रही उसकी वजह से देश भी विकास की तरफ तेजी से अग्रसर हो रहा है, आज हर क्षेत्र में महिलाएं रोज नए आयाम स्थापित कर रही हैं।

काफी टेबल बुक डॉ गनप्रीत काहलोन कोहली द्वारा परिकल्पित 50 सबसे प्रभावशाली भारतीय विश्वस्तरीय महिलाओं की पुस्तक है। इस दौरान कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि शास्त्री जी, सुनीता धीर पॉलीवुड अभिनेत्री, दिशा संधू उद्यमी और सेलिब्रिटी स्टाइलिस्ट, नाज़ुक श्याम पुरी और अन्य भी लोग मौजूद रहे। 

काफी टेबल बुक 50 भारतीय विश्वस्तरीय प्रभावशाली महिलाओं के बारे में है। इस किताब में लखनऊ की उद्यमी दिशा संधू ने शामिल होकर लखनऊ उत्तर प्रदेश का नाम रोशन किया है।

लखनऊ के विभिन्न लोगों व दिशा संधू के समर्थकों ने इस अवसर पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए दिशा संधू को बधाइयां दी हैं।

ग्रैंड फिनाले में शिरकत करेंगे ब्रिटिश उच्चायुक्त

मनोरंजनडेस्क - मिस एन्ड मिसेज इंडिया 2019 के ग्रैंड फिनाले में ब्रिटिश उच्चायुक्त मुख्य अतिथि के रूप के शिरकत करेंगे। यह जानकारी प्रतियोगिता के आयोजको द्वारा दी गयी आज एलीट क्लब की अध्यक्ष गुनप्रीत कहलान कोहली की तरफ से दी गयी जानकारी के मुताबिक तीन वर्ष पूर्व एलीट क्लब की शुरुआत हुई थी।
एलीट क्लब की तरफ से न्यूज प्लस को जानकारी देते हुए गुनप्रीत कहलान कोहली ने कहा कि 3 वर्ष पहले एलीट क्लब को शुरू किया गया था। इस साल तीसरी वर्षगांठ पर हम नवंबर में मिस एंड मिसेज इंडिया 2019 का आयोजन दिल्ली में कर रहे हैं। जिसमे पूरे भारत से 75 प्रतियोगी भाग ले रहे हैं। गुनप्रीत काहलोन कोहली ने कहा कि उन महिलाओं को एक मौका प्रदान करेंगे जो महिलाएं अपने घर के कौशल के अलावा अपनी छिपी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकती हैं।ग्रैंड फिनाले का आयोजन दिल्ली में नवंबर 2019 में होगा। ग्रैंड फिनाले के मुख्य अतिथि माननीय ब्रिटिश उच्चायुक्त होंगे। इस दौरान एलीट क्लब से सभी प्रायोजकों और टीम ने सुनीता धीर  जी अभिनेत्री और निर्णायक मंडल में से एक इमेज सीकर्स एंड ग्रूमिंग एकेडमी की संस्थापक दिशा संधू के लिए विशेष धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि इस आयोजन के लिए हमारे सौंदर्य साथी और फैशन डिजाइनर को आकर्षित करें।

नवम्बर में होगा मिस एंड मिसेज इंडिया का ग्रैंड फिनाले

न्यूजडेस्क - मिस एंड मिसेज इंडिया 2019 का ग्रैंड फिनाले नवम्बर में आयोजित किया जाएगा

नई दिल्ली - स्थित एक रेस्त्रां में आयोजित प्रेस वार्ता में एलीट क्लब के अध्यक्ष गनप्रीत कहलोन कोहली ने बताया कि यह कार्यक्रम 3 साल पहले शुरु किया गया था और इस साल तीसरी वर्षगांठ पर एलीट क्लब द्वारा फिर आयोजन किया जा रहा है, और हम नवंबर में मिस एंड मिसेज इंडिया 2019 का आयोजन दिल्ली में कर रहे हैं, जिसमे पूरे भारत से 75 प्रतियोगी भाग ले रहे हैं। गनप्रीत काहलॉन कोहली  ने कहा कि वह महिलाओं को एक ऐसा मंच प्रदान करेंगे जहां जहां महिलाएं अपने घर के कौशल के अलावा अपनी छिपी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकती हैं। ग्रैंड फिनाले का आयोजन दिल्ली में नवंबर 2019 में होगा। बताते चलें कि वह खुद 2007 में इंग्लैंड में बिजनेस वुमेन ऑफ द ईयर पुरस्कार के रूप में पुरस्कृत हुईं और इस दौरान इमेज सीकर्स ग्रूमिंग एकडेमी की तरफ से बोलते हुए दिशा संधू ने कहा कि भारत में प्रत्येक महिला के पास समाज में बदलाव लाने के लिए कुछ प्रकार की क्षमताएं और शक्ति हैं और यह प्रतियोगिता उन्हें एक मंच प्रदान कर सकती है, अब महिलाएं अपने घर से बाहर आएं और दुनिया के आगे अपनी काबिलियत साबित करें। कार्यक्रम में 10 ज्यूरी पैनल होंगे, जिसमें 6 हस्तियां लंदन से हैं और 4 बॉलीवुड से हैं, हम प्रतिभागियों को उनकी उपस्थिति, संचार, व्यक्तित्व, आत्मविश्वास निर्माण और व्यक्तिगत स्टाइल पर तैयार करेंगे। समिति द्वारा बताया गया कि हम देश के सभी क्षेत्रों से इतिहास, कला, संगीत और फैशन का प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित हैं। इसके अतिरिक्त, हम जिन प्रतियोगियों से सवाल पूछेंगे, वे देश से संबंधित मुद्दों और उनके समाधानों के लिए प्रासंगिक होंगे। हमारा उद्देश्य भारत के एक अविस्मरणीय आयोजन और उत्सव के लिए हमारे नेटवर्क और संसाधनों का उपयोग करना है। ग्रैंड फिनाले के मुख्य अतिथि माननीय ब्रिटिश उच्चायुक्त होंगे। इस दौरान एलीट क्लब की ओर से प्रायोजकों और टीम को धन्यवाद ज्ञापित किया गया।
इस अवसर पर जसलीन कौर, चरणप्रीत कौर, गुरबल कौर, कीर्ति, सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

चंद्रयान के बारे में यहाँ की पुलिस ने कहा ऐसा की उड़ने लगा मजाक 

न्यूजडेस्क - देश के सबसे बड़े मिशन चंद्रयान 2 के बारे में आज जब इसरो ने बताया कि हार्ड लैंडिंग के बावजूद लैंडिग के समय लैंडर विक्रम को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है, इसरो लैंडर विक्रम से लगातार संपर्क करने की कोशिश कर रहा है, विदित हो कि शुक्रवार देर रात से ही लैंडर से संपर्क टूटा हुआ है जिसे ठीक करने की कोशिश की जा रही है, दुनिया भर की निगाहें इस समय भारत के चंद्रयान की तरफ हैं, सभी प्रार्थना कर रहे हैं कि किसी तरह फिर से इसरो का लैंडर से संपर्क स्थापित हो सके, इसकी क्रम में नागपुर सिटी पुलिस के एक ट्वीट को लोगों ने मजाक बना दिया है, हो भी क्यों न क्योकि ट्वीट था ही ऐसा, दरअसल नागपुर सिटी पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा है- डियर विक्रम, प्लीज़ रिस्पॉन्ड करें, हम सिग्नल तोड़ने के लिए आपका चालान नहीं काटेंगे। इस ट्वीट पर लोग भी काफी मजेदार रिएक्शन दे रहे हैं, एक यूज़र ने लिखा है- ये केस बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस का है। एक यूज़र ने कमेंट किया है कि अगर विक्रम रिस्पॉन्ड करता है तो आप मुझे सिग्नल तोड़ने का चालान दे सकते हैं मैं विक्रम की तरफ से आपको उसके पैसे दे दूंगा, एक यूज़र ने लिखा है कि वैसे तो हमारा विक्रम सबसे समझदार है, लेकिन मामा के घर जाते ही बिगड़ गया, घरवालों से बात ही नहीं कर रहा है नटखट। बता दें भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने अभी उम्मीद नहीं छोड़ी है और वह ‘चंद्रयान-2’ के लैंडर ‘विक्रम’ से संपर्क स्थापित करने की हरसंभव कोशिश कर रहा है, जो ‘हार्ड लैंडिंग’ के बाद इस समय चंद्रमा की सतह पर है। विक्रम’ का शनिवार को ‘सॉफ्ट लैंडिंग’ के प्रयास के अंतिम क्षणों में उस समय इसरो के कंट्रोल रूम से संपर्क टूट गया था जब यह चांद की सतह से 2.1 किलोमीटर की ऊंचाई पर था. लैंडर के भीतर ‘प्रज्ञान’ नाम का रोवर भी है। मिशन से जुड़े इसरो के एक अधिकारी ने सोमवार को कहा, ‘‘ऑर्बिटर के कैमरे से भेजी गईं तस्वीरों के मुताबिक यह तय जगह के बेहद नजदीक एक ‘हार्ड लैंडिंग’ थी. लैंडर वहां साबुत है, उसके टुकड़े नहीं हुए हैं. वह झुकी हुई स्थिति में है.’’ अधिकारी ने कहा, ‘‘हम लैंडर के साथ संपर्क स्थापित करने के लिए हरसंभव कोशिश कर रहे हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘यहां इसरो के टेलीमेट्री, ट्रैकिंग और कमांड नेटवर्क (आईएसटीआरएसी) में एक टीम इस काम में जुटी है.’’‘चंद्रयान-2’ में एक ऑर्बिटर, लैंडर (विक्रम) और रोवर (प्रज्ञान) शामिल हैं. लैंडर और रोवर की मिशन अवधि एक चंद्र दिवस यानी कि धरती के 14 दिनों के बराबर है। 
बतातें चलें कि मिशन चंद्रयान 2 फिलहाल 95 प्रतिशत सफल हो चुका है और अब भी लैंडर से सम्पर्क करने के लिए इसरो के वैज्ञानिक दिन रात एक करके लगे हुए हैं और लैंडर से सम्पर्क करने के प्रयास लगातार जारी है।  

 

UNSC में मिली हार का बदला इस अभिनेत्री से लेना चाहता है पाक 

मनोरंजनडेस्क - UNSC में मिली करारी हार व 370 के मसले के बाद से बौखलाया पाकिस्तान अब भारत के खिलाफ मिले किसी भी मौके को छोड़ना नहीं चाहता है, पाकिस्तानी महिला का वीडियो वायरल होने के बाद अब प्रियंका चोपड़ा के खिलाफ पाकिस्तान की मंत्री शिरीन मजारी ने UNICEF के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर को खत लिखा है। भारतीय अभिनेत्री प्रिंका चोपड़ा को इंटरनेशनल स्तर पर किसी फकगान को बताने की जरूरत नही है। बॉलीविद से लेकर हॉलीवुड तक उनकी प्रशसंको की कोई कमी नहीं है, मतलब यूं कह सकते हैं कि प्रियंका का जलवा पूरी दुनिया के फिल्म जगत मे है। लेकिन बीते कुछ दिनों से पाकिस्तान में प्रियंका चोपड़ा पर काफी सवाल खड़े किए जा रहे हैं, यहां तक कि उनके खिलाफ पाकिस्तान सरकार के मंत्री यूएन तक पहुंच गए हैं, पाकिस्तान की ओर से प्रियंका चोपड़ा को यूएन की गुडविल एम्बेसडर फॉर पीस के पद से हटाने की मांग की जा रही है, ये सब बखेड़ा उनके एक ट्वीट के कारण हुआ है, जो उन्होंने भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव के दौरान किया था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की कैबिनेट में मानवाधिकार मंत्री डॉक्टर शिरीन एम मजारी ने यूनिसेफ (UNICEF) के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर को खत लिखा है, इस खत में प्रियंका चोपड़ा को यूएन की गुडविल एम्बेसडर फॉर पीस के पद से हटाने की मांग की गई है. इस लेटर में शिरीन माजरी ने लिखा, 'प्रियंका चोपड़ा को यूएन की गुडविल एम्बेसडर बनाया गया है, भारत के हिस्से वाले कश्मीर में जो कुछ हुआ वो मोदी सरकार के अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों का उल्लंघन करने की वजह से हुआ है और प्रियंका ऐसी बातों को सपोर्ट करती दिखाई दी हैं, उनका कहना है कि एक्ट्रेस ने भारत के रक्षा मंत्री द्वारा पाकिस्तान को दी गई न्यूक्लियर की धमकी का सपोर्ट किया है, शिरीन का मानना है कि भारत की बीजेपी सरकार पूरी तरह से नाजियों के कदम पर चल रही है और प्रियंका चोपड़ा ने सार्वजनिक तौर पर भारत सरकार की मौजूदा स्थिति को एंडोर्स किया है. ये सभी शांति और सद्भाव के सिद्धांतों के खिलाफ है, अगर प्रियंका को जल्द से जल्द इस पद से नहीं हटाया गया तो ये वैश्विक स्तर पर यूएन गुडविल एम्बेसडर को ही हास्यास्पद बना देगा। इससे पहले 10 अगस्त को एक ईवेंट पर प्रियंका से सवाल पूछते हुए एक पाकिस्तानी लड़की ने उनके एक ट्वीट का जिक्र किया, जिसमें प्रियंका ने भारतीय सेना को सलाम करते हुए तारीफ की थी, इस लड़की का कहना था कि यूनाइटेड नेशन्स गुडविल एंबैसेडर होने के बावजूद उन्होंने एक तरह से पाकिस्तान में न्यूक्लियर वॉर को भड़काया था,  वहीं प्रियंका ने तब इस लड़की को मुंहतोड़ जवाब देते हुए इस लड़की को शांत करवा दिया था. वहीं अब इस मामले ने और भी तूल पकड़ लिया है। पाकिस्तान कश्मीर में धारा 370 के हटाए जाने के बाद पूरी तरह से बौखला गया है। 

इस अभिनेत्री ने दो मिनट के डांस के लिए चार्ज किये दो करोड़ रूपये 

मनोरंजन डेस्क - बॉलीवुड में महंगे अभिनेताओं व अभिनेत्रियों का अपना अलग ही टशन है, हो भी क्यों न एक फिल्म में मात्र दो मिनट के गाने में डांस के लिए दो करोड़ रूपये जो मिल रहे हैं। जी हाँ हम बात कर रहे हैं जैकलीन फर्नांडीस की जिन्होंने आने वाली एक फिल्म के गाने में शूटिंग के लिए मात्र दो मिनट के डांस के लिए दो करोड़ रूपये फीस ली है, बताते चलें की प्रभास की आने वाली फिल्म साहो की तैयारियां जोरों पर चल रहीं हैं , इसी फिल्म में एक गाने के लिए जैकलीन ने 2 मिनट के 2 करोड़ रूपये की भारी भरकम फीस ली है। 'बाहुबली' फेम स्टार प्रभास की एक धमाकेदार फिल्म सुर्खियों में आ गई है, जब से इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ है, तब से ये फिल्म किसी ना किसी वजह से खबरों में बनी हुई है, बीते दिनों इस फिल्म के कई गाने रिलीज हो चुके हैं,वहीं इन्हीं गानों में से एक गाना ऐसा भी है जिसके लिए काफी भारी-भरकम खर्च किया गया है; जिसमें से आधा बजट तो एक्ट्रेस की फीस के लिए ही लगा दिया गया है। 2 मिनट 19 सेकेंड के इस गाने के लिए एक्ट्रेस ने 2 करोड़ फीस चार्ज की है. 'साहो' का ये गाना 'बैड बॉय' हाल ही में रिलीज हुआ है और रिलीज होते ही तहलका मचा दिया है, इसी गाने के लिए जैकलीन ने दो मिनट के दो करोड़ रूपये लिए हैं।  ये गाना यूट्यूब पर जबरदस्त ट्रेंड कर रहा है, इस गाने को अब तक 1 करोड़ से भी ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. गाने की खास बात प्रभास और जैकलीन की हॉट केमिस्ट्री भी है, इस धमाकेदार गाने को सिंगर नीति मोहन और रैपर बादशाह ने गाया है. 'बैड बॉय' में पहली बार जैकलीन फर्नांडीज और प्रभास एक साथ स्क्रीन शेयर करते नजर आए हैं. गाने के व्यूज देखकर ये मालूम होता है कि लोगों को इनकी जोड़ी काफी पसंद आई है। 'साहो' 30 अगस्त को रिलीज होने जा रही है, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक्शन और इंटरनेशनल लेवल के स्टंट से भरी इस फिल्म को 400 करोड़ के तगड़े बजट से तैयार किया गया है, इस फिल्म में प्रभास के अलावा बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर, चंकी पांडे, मंदिरा बेदी, नील नितिन मुकेश, जैकी श्रॉफ और महेश मांजरेकर नजर आने वाले हैं, अब देखना यह है की इतनी महंगी लागत वाली फिल्म बॉक्स आफिस पर कितना धमाल मचा सकती है। 

पाकिस्तान में गाया गाना तो भारत में लग गया प्रतिबन्ध 

मनोरंजनडेस्क - भारत व पाकिस्तान के बीच जारी तनाव में बॉलीवुड के गायक मीका सिंह भी फंस गए हैं, पाकिस्तान में जाकर परफॉर्म करने के बाद भारत में उनको बैन किया गया है और उनके फैंस भी सोशल मीडिया पर उनको जमरे ट्रोल कर रहे हैं, मीका सिंह को बीते काफी दिनों से सोशल मीडिया पर गुस्साए फैंस का रिएक्शन झेलना पड़ा रहा था, पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक़ मिल रही खबरों के अनुसार पाक के पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ के एक रिश्तेदार की मेहंदी समारोह में मीका सिंह ने गाना गाया था,  तब से मीका को मुसीबतों ने घेर लिया है, पाकिस्तान में परफॉर्मेंस देने के चलते ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन (AICWA) ने मीका सिंह पर बैन लगा दिया है, ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश श्यामलाल गुप्ता ने बयान जारी करते हुए इस बात की पुष्टि की है, उन्होंने अपने बयान में कहा कि  'मीका के मूवी प्रोडक्शन हाउस, म्यूजिक कंपनी और ऑनलाइन कंटेंट प्रोवाइडर के साथ उनके सभी कॉन्ट्रैक्ट्स को बॉयकॉट करने का फैसला लिया गया है, इसके अलावा एसोसिएशन ने मीका की सभी फिल्मों, गाने और एंटरटेनमेंट कंपनी के साथ काम करने पर भी रोक लगाने का फैसला किया है, ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन (AICWA) इस बात का ध्यान रखेगा कि इंडस्ट्री में कोई भी मीका सिंह के साथ काम नहीं करेगा, अगर कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ लीगल एक्शन लिए जाएंगे और उसे कोर्ट में पेश होना होगा', उन्होंने कहा, 'जब दोनों देशों के बीच का तनाव अपने चरम सीमा पर है, उस समय में मीका ने देश के गौरव से बढ़कर पैसों को ज्यादा अहमियत दी। बताते चलें कि 8 अगस्त की रात कराची में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमे मीका सिंह द्वारा परफॉर्म करने की खबरें आयी थी। जबकि पाकिस्तान सरकार ने किसी भी भारतीय कलाकार या फिल्मी हस्ती के प्रदर्शन पर रोक लगा दी है, स्थानीय सूत्रों के मुताबिक़ मिली जानकारी के अनुसार पत्रकार ने बताया कि शीर्ष नौकरशाहों, सेना और पुलिस के अधिकारियों और मियांदाद के अलावा स्टार क्रिकेटर्स के परिवारों को भी इस कार्यक्रम में बुलाया गया था। ऐसे में मीका सिंह वहां जाकर गाना गाने के बाद बुरी तरह मुसीबतों में फंस गये हैं। 

कश्मीर मुद्दे पर इस अभिनेत्री ने लोगों को दी यह सलाह 

मनोरंजनडेस्क - जब से कश्मीर से धारा 370 हयाई गयी तब से इस मामले पर राजनितिक सरगर्मियां बढ़ गयी हैं मगर इस मामले पर चर्चा करने पर फ़िल्मी सितारे भी पीछे नहीं हैं, पहले पाक सिंगर ने इस मसले पर एक विवादित ट्वीट किया अब इस मामले पर बॉलीवुड अभिनेत्री हुमा कुरैशी ने सभी से इस मामले पर संयम बरतने व सोंच समझ कर टिप्पणी करने की अपील की है। बतातें चलें कि हुमा का परिवार घाटी में ही रहता है, ऐसे में अभिनेत्री ने ट्वीट किया कि वे सभी जो कश्मीर पर अपनी राय रख रहे हैं, उन्हें वहां के जीवन, खून के धब्बों और कश्मीरियों के खोने का जरा भी अंदाजा नहीं है। हुमा ने लिखा कि कृपया गैर-जिम्मेदाराना टिप्पणियां करने से बचें, वहां भी लोग हैं, जिनमें महिलाएं, बच्चे, बूढ़े, बीमार शामिल हैं, आप खुद को उनकी जगह रख कर देखें और संवेदनशील बनें। 
हुमा द्वारा की गयी इस टिप्पणी को फिलहाल लोगों को सपोर्ट मिला रहा है। 

Article 370 पर इस पाकिस्तानी सिंगर ने किया विवादित ट्वीट, भारतीयों ने किया ट्रोल 

मनोरंजनडेस्क - कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तानी गायक आतिफ असलम ने एक विवादित ट्वीट कर दिया जिसके बाद भारतीय यूजर्स ने ट्विटर पर उनकी जमकर खिंचाई की है।  आतिफ ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि आप सभी के साथ एक बहुत ही बड़ी खबर शेयर करते हुए ख़ुशी हो रही है, इंशाअल्लाह, मैं बहुत जल्द ही अपनी जिन्दगी के सबसे जरूरी सफर पर निकलने वाला हूं। आतिफ ने लिखा कि हज जाने से पहले मैं सभी से माफ़ी मांगता हूं, मेरे दोस्त, मेरे फैंस या फिर मेरे परिवार के लोगों में मैंने किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाई हो तो मुझे माफ़ी दें, दुआओं में याद रखें, वहीं अपनी इस बात के आगे आतिफ लिखते हैं कि इसके साथ ही मैं कश्मीर के लोगों के साथ हो रही हिंसा और उनके उत्पीड़न की निंदा करता हूं, कश्मीर और पूरी दुनिया के लोगों की अल्लाह रक्षा करें। सोशल मीडिया पर इस तरह की पोस्ट के बाद से ही आतिफ को भारतीयों के विरोध का सामना करना पड़ा।  एक यूजर ने आतिफ को ट्रोल करते हुए लिखा कि हज जैसे पाक सफ़र का नाम लेके ऐसी कन्ट्रोवर्शियल बात कर दी अब तुम खुद सोचो क्या तुम हज के सफ़र के लिए खुद को काबिल समझते हो। विदित हो कि पुलवामा में हमारे जवानों के ऊपर हुए आतंकी हमले के बाद बॉलीवुड में पाकिस्तानी कलाकारों को बैन कर दिया गया है।