News Plus

चोरी के शक में युवक की पिटाई के बाद मौत, लगवाए गए थे जय श्री राम के नारे

झारखंड : झारखण्ड के  सरायकेला खारसवानंद  में एक 22 साल के युवक की रविवार को स्थानीय लोगों ने बुरी तरह पिटाई कर दी। उसे बाद में चोरी के शक में पुलिस के हवाले कर दिया गया। पीड़ित की पहचान तबरेज के तौर पर हुई है। उसे रविवार सुबह पहले सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में उसे जमशेदपुर के टाटा अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।
घटना को लेकर तबरेज के परिवार का कहना है कि यह सांप्रदायिक हमला था और उससे जबरन जय श्रीराम और जय हनुमान के नारे लगाने के लिए कहा गया। तबरेज के रिश्तेदार मकसूद आलम ने कहा, 'कुछ स्थानीय लोगों ने तबरेज की पिटाई की और फिर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। उसपर चोरी का शक जताया गया जबकि यह सांप्रदायिक हमला था। उसे इसलिए मारा गया क्योंकि वह मुस्लिम था। उन्होंने उससे बार-बार जय श्रीराम और जय हनुमान के नारे लगवाए।'
उन्होंने आगे कहा,  'हमें अस्पताल में उससे मिलने तक नहीं दिया गया। हमारे पास घटना का वीडियो है। मैं चाहता हूं कि आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए।' दूसरे रिश्तेदार ने कहा, 'हम चाहते हैं कि उस समय ड्यूटी पर मौजूद पुलिस के खिलाफ कार्रवाई हो।' मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि एफआईआर दर्ज हो चुकी है और आगे की जांच की जा रही है।
 

संदिग्ध परिस्थितियों में कोटेदार का खेत मे शव मिलने से मचा हड़कंप

 

भदोखर,रायबरेली।
थाना क्षेत्र के पूरे सधऊ मजरे मनेहरु गांव में एक कोटेदार का शव खेतों में मिलने से हड़कम्प मच गया।सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया।
जानकारी के अनुसार मनेहरु ग्राम सभा की पूरे सधऊ निवासी छोटेलाल (42 वर्ष) का शव आज सुबह खेतों में पाया गया।वह कोटेदार भी है।परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है।
वहीं सूचना पर पहुँची पुलिस ने तहकीकात शुरू कर दी है।शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम जांच हेतु भेज दिया।हत्या है या फिर आत्महत्या, यह जांच के बाद ही पता चलेगा।
अनुज मौर्य रिपोर्ट

एसपी साहब! दरोगा करा देंगे मेरी हत्या



प्रतापगढ- थाना अंतू के बैजलपुर में इसमैक गाजा का कारोबार स्थानीय दरोगा के सह पर धड़ल्ले से चल रहा है शिकायत करने वालों को खाकी का रौब दिखाकर स्थानीय दरोगा हरिंदर यादव करता है प्रताड़ित ग्रामीणों के कई बार शिकायत करने के बावजूद भी नहीं रुक पा रहा नशा का कारोबार बैजलपुर निवासी रामआसरे सिंह ने मुख्यमंत्री समेत जिले के आला अधिकारियों को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया है कि गांव के अनिल कुमार आदि जो नशे का कारोबार धड़ल्ले से स्थानीय दरोगा हरिंदर यादव की सह पर कर रहे हैं जिसकी शिकायत एसपी प्रतापगढ़ से ग्रामीणों के साथ पूर्व में किया था जिससे खार खाए अनिल कुमार ने दरोगा हरेंद्र यादव को लेकर पीड़ित के घर रात 8:00 बजे 21 तारीख को आए और जानवरों से सुरक्षा हेतु बाँस वगैरह जो पीड़ित द्वारा गाड़ा गया था उखाड़ कर फेंक दिए और गाली गुप्ता देते हुए बुरी तरह मारा-पीटा तथा थाने ले जाकर प्रताड़ित किया पीड़ित का कहना है कि दरोगा द्वारा एलानिया धमकी दी गई अनिल कुमार व  मेरे खिलाफ कहीं शिकायत किया तो तुम्हें जान से खत्म करा दूंगा पीड़ित व पीडित का परिवार अत्यंत भयभीत है पीड़ित ने उक्त दबंग दरोगा के खिलाफ कार्यवाही हेतु मुख्यमंत्री,डी जी पी , आदि अधिकारियों को जरिए फैक्स सूचना देकर न्याय की गुहार लगाई है
  शैलेंद्र प्रताप सिंह रिपोर्ट

दरिंदे ने यूकेजी के मासूम छात्र के साथ किया दुष्कर्म, मामला दर्ज

रायबरेली। नसीराबाद थाना क्षेत्र के एक गांव में एक पॉच वर्षीय यूकेजी के बालक से गॉव के ही युवक ने कुकर्म किया। दरिंदे के चंगुल से छूट किसी तरह छूटा खून में लथपथ बालक घर पहुंचा तो पूछताछ करने पर बालक ने घटना की जानकारी अपने परिजनों को दी तब परिजन उसे लेकर पहले थाने फिर अस्पताल पहुंचे जहॉ प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रायबरेली रिफर किया गया है।
सोमवार की दोपहर नसीराबाद थाना क्षेत्र के एक गांव में पॉच वर्षीय यूकेजी का बच्चा घर बाहर खेल रहा था तभी वहॉ गॉव का युवक पिंडी पासी पुत्र रामपाल पासी पहुँचा और बालक को बहला फुसला कर गॉव के बाहर सरकारी स्कूल के पीछे ले गया और बच्चे के साथ कुकर्म किया बाद में किसी तरह बालक दरिंदे की चंगुल से छूट कर खून में लथपथ अपने घर पहुंचा तो बालक की हालत देख परिजन ने उससे घटना की जानकारी ली फिर बालक को पहले थाने फिर सीएचसी नसीराबाद ले गये जहॉ चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद घायल को जिला अस्पताल रायबरेली रिफर कर दिया है। बाद में पुलिस ने पीड़ित पिता की तहरीर पर आरोपी पिंटू पासी पुत्र रामपाल पासी के खिलाफ़ यह मामला अपराध संख्या 266/19 धारा 377 व पास्को एक्ट के तहेत दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

एटीएम से रुपए निकालते समय धोखाधड़ी करने वाला टप्पेबाज गिरफ्तार

खीरों पुलिस ने 2 टप्पेबाजों के खिलाफ किया मामला दर्ज

दिवाकर त्रिपाठी

खीरों (रायबरेली) थाना क्षेत्र के कस्बा खीरों के शास्त्री नगर में स्थित पंजाब एंड सिन्ध बैंक शाखा में लगे एटीएम से रुपये निकालते समय एक युवती टप्पेबाजी का शिकार हो गयी। लेकिन एटीएम बूथ के बाहर खड़े युवती के पिता की सतर्कता व आसपास के लोगों के सहयोग से एक टप्पेबाज पकड़ में आ गया। जबकि उसका साथी बाइक पर सवार होकर मौके से भागने में सफल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपित टप्पेबाज को हिरासत में लेकर थाने पहुँचाया। पीडिता की तहरीर पर पुलिस ने दो युवकों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है।
खानपुरखुष्टी निवासिनी आकांक्षा मिश्रा ने बताया कि वह अपने पिता शिव प्रकाश मिश्रा के साथ पंजाब एंड सिन्ध बैंक शाखा खीरों से 20 हजार रुपये निकालने आयी थी। वह एटीएम बूथ के अन्दर गयी और उसके पिता बूथ के बाहर खड़े थे। बूथ के अन्दर पहले से ही दो अज्ञात युवक मौजूद थे। उसने अपना एटीएम लगाकर पहली बार में 10 हजार रुपये निकाल लिए दोबारा 10 हजार रुपये निकालने में दोनों युवकों ने हस्तक्षेप किया जिससे वह रुपये नहीं निकाल सकी। जैसे ही वह बूथ से बाहर निकली एक युवक ने उसके नंबर से 10 हजार रुपये निकाल लिए। बाहर खड़े पिता को आशंका हुयी तो शोर मचाते हुए युवकों को पकडने दौड़े तब तक जिस युवक ने रुपये निकाले थे वह अपाचे बाइक पर सवार होकर भाग निकला। जबकि दूसरा साथी आसपास के लोगों के सहयोग से पकड़ में आ गया। प्रभारी निरीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि एक टप्पेबाज को हिरासत में लिया गया है पूंछतांछ में उसने खुद को प्रतापगढ़ जिले के थाना क्षेत्र लालगंज अझारा के गाँव परसपुर का निवासी विनय कुमार पुत्र रामराज कोरी बताया है। अपने साथी को प्रतापगढ़ जिले के थाना क्षेत्र अन्तू के गाँव किठावर निवासी अमित मिश्रा पुत्र अज्ञात बताया है। पीडिता की तहरीर पर दोनों आरोपियों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

जब पुलिस ही नही सुन रही रिटायर्ड दरोगा की फरियाद, रिटायर्ड दरोगा न्याय के लिए पहुँचा कप्तान की चौखट

 

रायबरेली

 एक रिटायर्ड दरोगा पिछले 1 महीने से थाने के चक्कर काट रहा है पर उसके बावजूद भी उसको न्याय नहीं मिला तो पुलिस अधीक्षक कार्यालय के भी चक्कर लगाने शुरू कर दिए पीड़ित रिटायर्ड दरोगा का आरोप है कि उसके मकान में दूसरे लोगों ने कब्जा कर लिया है और मकान से कब्जा हटवाने के लिए महीनों से जिस विभाग में नौकरी करता था उसी विभाग के लापरवाह भ्रष्ट पुलिसकर्मियों की कार्यशैली का शिकार होना पड़ रहा है 

रायबरेली पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर मौजूद इस रिटायर्ड दरोगा को देखिए इनका नाम है वासुदेव यादव है 2012 में सब इंस्पेक्टर के पद से रिटायर्ड हुए हैं रायबरेली के खीरों थाना क्षेत्र के भगवान बक्स खेड़ा गांव के रहने वाले हैं इनका आरोप है कि इनके मकान पर कुछ लोगों ने 26 अक्टूबर  2019  को कब्जा कर लिया है और जब शिकायत लेकर थाने पर पहुंचे तो थाने पर इनकी कोई सुनवाई नहीं हुई यही नहीं थाने पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने कई बार चक्कर लगवाया लेकिन अभी तक नया नहीं मिल पाया पीड़ित रिटायर्ड दरोगा की माने तो जब हम जैसे पुलिस विभाग में रहने वाले लोगों की सुनवाई थानों पर नहीं हो रही है तो आम जनता को कैसे न्याय मिलेगा अगर मुझे न्याय नहीं मिला तो लखनऊ में बैठे अधिकारियों से भी न्याय की गुहार लगाऊंगा ।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

उन्नाव रेप मामले में भाजपा के पूर्व विधायक कुलदीप सेंगर दोषी करार

उन्नाव रेप मामले में भाजपा के पूर्व विधायक कुलदीप सेंगर दोषी करार, 19 दिसंबर को सुनाई जाएगी सज़ा

 

पुलिस के मुताबिक, सेंगर और उसके साथियों ने 2017 में नाबालिग लड़की को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म किया था. इस दौरान हुए घटनाक्रमों के चलते पीड़ित एम्स में भर्ती है

 

नई दिल्ली: उन्नाव बलात्कार और अपहरण के मामले में भाजपा के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को तीस हजारी कोर्ट ने एक नाबालिग के बलात्कार का दोषी पाया है. वहीं बेनीफिट ऑफ डाउट पर कुलदीप सिंह सेंगर के साथी शशि सिंह को छोड़ दिया गया है. इस मामले सज़ा को लेकर 19 दिसंबर को सुनाई जाएगी. बता दें कि सेंगर पर अपहरण और हत्या समेत कई मामले दर्ज हैं. दस दिसंबर को केस की सुनवाई खत्म होने के बाद जिला जज धर्मेश शर्मा ने कहा था कि वह 16 दिसंबर को अपना फैसला सुनाएंगे. सु्प्रीम कोर्ट के निर्देश पर इस केस को लखनऊ से दिल्ली ट्रांसफर किया गया था. ट्रांसफर होने के बाद 5 अगस्त से रोजाना इस मामले की सुनवाई हो रही थी.

इस मामले में सुनवाई के दौरान जज ने सीबीआई को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इस मामले में देरी से केस फाइल किया गया .

पुलिस के मुताबिक, सेंगर और उसके साथियों ने 2017 में नाबालिग लड़की को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म किया. इस दौरान हुए घटनाक्रमों के चलते पीड़ित एम्स में भर्ती है. उसके पिता-चाची-मौसी की मौत हो चुकी है, जबकि चाचा जेल में हैं. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर केस लखनऊ से दिल्ली कोर्ट ट्रांसफर हुआ था. इसके बाद 5 अगस्त से रोजाना बंद कमरे में सुनवाई हो रही थी.

कोर्ट ने कुलदीप सेंगर आपराधिक षड्यंत्र, अपहरण, दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत आरोप तय किए गए थे. फिलहाल, वह तिहाड़ जेल में बंद हैं. बता दे कि जिस समय यह वारदात हुई उस समय पीड़िता नाबालिग थी. विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर यह आरोप लगे. शशि सिंह इस केस में सह आरोपी थे. शशि ही पीड़िता को सेंगर के पास लेकर गई थीं. सेंगर चार बार से उत्तर प्रदेश के बांगरमऊ से विधायक चुने जा रहे हैं. 2017 के विधानसभा चुनाव में वह बीजेपी के टिकट से विधानसभा पहुंचे थे

जब युवक को तीन तरह से फाँसी में लटका फरार हुए अज्ञात युवक,हालत गम्भीर

रायबरेली- शौच के लिए गए युवक को अज्ञात लोगों द्वारा उसके हाथ पैर और गला रस्सी से बांध कर पेड़ से लटका कर घटना को अंजाम देकर फरार हो गए,जब अन्य लोग उधर से शौच के लिए जा रहे थे तो युवक को पेड़ से लटकते पाया ,जिसकी सूचना परिजन  को दी गई । प्राप्त जानकारी के अनुसार खीरो थाना क्षेत्र के अनिल कुमार निवासी नूनैरा ग्राम अपने घर से शाम को शौच के लिए निकला था जब खेतो के पास घात लगाए पहले अज्ञात युवकों ने अनिल को दबोच कर उसका गला,हाथ ,पैर रस्सी से बांध कर पेड़ से लटका कर मौके से फरार हो गए इस बीच वो काफी देर तक तड़पता रहा तभी उधर से गुजर रहे लोगो ने युवक को लटकते पाया जिसके बाद घटना की सूचना परिजनों को दी गई ,मामले की जानकारी होते ही परिजन घटना स्थल पर पहुंचे और युवक को उतारा लेकिन तब तक वो बेहोश हो चुका था जिसे बेहोशी के हालत में खीरो सी एच सी लें जाया गया जहां डॉक्टरों बने हालत गम्भीर देखते हुए युवक को रायबरेली रिफर कर दिया गम्भीर अवस्था मे युवक एम्बुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचा जहां उसका डॉक्टरों द्वारा इलाज किया जा रहा है वही युवक की माँ ने मीडिया को बताया कि ससुराल वाले लड़के को धमकाते थे उन्ही के द्वारा ही ये घटना करी जा सकती है क्योंकि मेरे लड़के का किसी से कोई वाद विवाद नही है वही खीरो थानाध्यक्ष ने बताया कि मामला संज्ञान में है घटना की हर पहलू से जांच की जा रही है जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करी जाएंगी।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

फंदे से लटकता मिला युवती का शव परिजनों में मचा कोहराम

दिवाकर त्रिपाठी

खीरों(रायबरेली)खीरों थाना क्षेत्र के गांव दुमटहर में एक 20 वर्षीय युवती ने रविवार की शाम घर के अन्दर छत के कुंडे से साड़ी के फंदे से झूल कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली । परिवारजनों के अनुसार मृतका रचना निर्मल 20 वर्ष पुत्री राम शंकर निर्मल बीते दो वर्षों से बीमार चल रही थी। इसलिए उसका मानसिक संतुलन ठीक नहीं था। रविवार की शाम जब मृतका की माँ कमला निर्मल भाई सत्यम शुभम व बहन काजल, पिता राम शंकर खेतों में काम कर रहे थे। शाम लगभग 5 बजे सभी लोग खेत से लौटे तो उसे साड़ी के फंदे से छत के कुंडे से लटकता पाया। पिता राम शंकर की लिखित सूचना पर पुलिस ने शव को नीचे उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है । पुलिस मामले की जांच कर रही है ।

और जब पुलिस के डर से नकली जीरा की 2 दर्जन से अधिक बोरियों को अज्ञात लोगों द्वारा नहर में फेंका गया

 

 

रायबरेली-
दिन भर पड़ी रही फुलझाड़ू बीज (नकली जीरा)की बोरियां,

मिल एरिया थाना क्षेत्र के हरदासपुर में चकलोहरा हार को जाने वाली सड़क पर आज रात पुलिस के डर से किसी व्यापारी द्वारा फुलझाड़ू के बीज (नकली जीरा) की 15 बोरियां फेकते हुए निकल गया।
दरअसल लोगो द्वारा अनुमान लगाया जा रहा है कि पुलिस की डर से किसी व्यापारी ने रात में बोरियां फेंक गया।वह व्यक्ति गौरीगंज की तरफ से नाले की ओर तक फेंकता गया है और अंत मे नाले में पूरी बोरिया छोड़ कर फरार हो गया।
ज्ञात हो कि अभी कई दिन पहले लाखों का नकली जीरा महराजगंज पुलिस ने बरामद करते हुए कई लोगो को सलाखों के पीछे भेजा।ऐसा तो नही कि उक्त मामले से इसके भी तार जुड़े हों।
सबसे खास बात यह है कि हल्का दरोगा व उनकी पुलिस टीम की निगाहें उंस ओर नही पड़ी या फिर रात्रि गश्त में डायल 112 द्वारा ढिलाई बरती गई।
क्योंकि नाले के तुरन्त बाद से हरचंदपुर थाना क्षेत्र शुरू हो जाता है।
मामले की जांच के बाद ही पूरा सच सामने आएगा।
फिलहाल पूरे मामले में मील एरिया प्रभारी राकेश सिंह द्वारा बातचीत में बताया गया कि मामला संज्ञान में है पूरे मामले की जाँच के लिए टीम लगा दी गई है जो भी दोषी होंगे उनपर पुलिस द्वारा कड़ी से कड़ी कार्यवाही करी जाएगी।
अनुज मौर्य/पवन मौर्य रिपोर्ट

आखिर युवक की किस बात से नाराज़ होकर मोहल्ले वासियों ने कर दी युवक की तेल मालिश

 

सलोन रायबरेली-घर के अंदर सन्नाटा देखकर घुसे युवक ने चारपाई पर सो रही महिला के साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी।महिला की नींद खुली तो अपने बगल किसी और को देखकर शोर मचाना शुरू कर दिया।जिसके बाद गांव मोहल्ले के लोग एकत्र हो गये।और भाग रहे युवक को पकड़कर उसकी जमकर धुनाई की गई।सूचना पर पहुँची डायल 112 ने युवक को पकड़ कर कोतवाली ले आई।पुलिस महिला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर युवक को जेल भेज दिया है।सलोन कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा मटका पूरे जोधी में शुक्रवार सुबह चार बजे उस वक्त हड़कम्प मच गया।जब महिला के चीखने पर गांव के लोग एकत्र होकर पीटने लगे।जानकारी के मुताबिक ग्राम सभा जोधी का पुरवा नूर मोहम्मद पुत्र मोहम्मद साकिर की नीयत एक महिला पर डोल गई।पुलिस के मुताबिक महिला बरामदे में सो रही थी।तभी उक्त युवक उसके पास पहुँच गया।और गलत हरकते करने लगा।जब महिला की आंख खुली तो उसने अपनी चारपाई के बगल गांव के युवक को देखकर शोर मचाना शुरू कर दिया।जिसके बाद गांव के लोगो ने युवक को पकड़कर उसे जमकर पीटा।सलोन कोतवाल राम अशीष उपाध्याय ने बताया की महिला की तहरीर पर आरोपित युवक के विरुद्ध छेड़छाड़ का मुक़दमा दर्ज कर लिया गया है।
अनुज मौर्य/प्रदीप गुप्ता रिपोर्ट