News Plus

जब सड़क हादसे में 2 लोगो की हुई मौत ,6 अन्य गम्भीर रूप से घायल

रायबरेली- बीती रात मील एरिया थाना क्षेत्र के रतापुर चौराहे के निकट बोलेरो,मोटरसाइकिल, साइकिल में हुई भीषण भिड़ंत में 2 लोगो की मौके पर मौत हो गई तो वही 6 लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए।


प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात रतापुर चौराहे पर एकाएक बोलेरो ,सायकिल ,मोटरसाइकिल में अचानक हुई भिड़ंत से अफरा तफरी का माहौल बन गया टक्कर में बोलेरो अनियंत्रित होकर पलट गई जिसमें सवार एक युवक की मौके पर म्रत्यु हो गई वही एक और युवक को अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में म्रत्यु हो गई वही अन्य घायलो को एम्बुलेंस से जिला अस्पताल ले जाया गया जहाँ घायलो का डॉक्टरों द्वारा इलाज किया जा रहा है वही पुलिस ने शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है वही इस घटना के बाद से म्रतक के परिजनों में शोक की लहर दौड़ गई।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

जब स्कूली बस बन गई अचानक आग का गोला ,बच्चो ने कूदकर बचाई जान

डेस्क हेड

खीरो रायबरेली

खीरो थाना क्षेत्र के न्यू सरस्वती ज्ञान मंदिरबालिका  इंटर कॉलेज खीरोके स्कूली बच्चों को उनके घर छोड़ने जा रही बस में लगी अचानक आग से बस पूरी तरह जलकर ध्वस्त हो गई वही बस के चालक और कंडक्टर ने बड़ी सतर्कता के साथ बड़ी सतर्कता के साथ ग्रामीणों की सहायता से बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला लेकिन बच्चों के बैग और कॉपी किताब यादी जलकर राख हो गए सूचना के बाद पहुंची थी खीरो  पुलिस ने घटना का जायजा लिया लेकिन इस बात का खासा आक्रोश ग्रामीणों में देखने को मिला कि घटना के बाद सूचना देने पर भी एंबुलेंस मौके पर नहीं पहुंची जबकि घटना के लगभग 2 घंटे बाद फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी मौके पर पहुंची उसके पहले ग्रामीणों ने पूरी तरह से बस में अनिल बस में लगी आग बुझा ली थी फायर ब्रिगेड के जवानों ने फर्ज अदायगी करते हुए बुझी आग पर पाइप चलाकर ग्रामीणों के सामने आग बुझाने का झूठा प्रदर्शन किया जिसे देखकर ग्रामीण काफी आक्रोशित हैं घटना के बाद सूचना पर पहुंचे अभिभावक अपने बच्चों को अपने साथ ले गए ट्रेस बच्चों को विद्यालय की दूसरी बस के माध्यम से उनके घरों तक पहुंचाया गया
अनुज मौर्य रिपोर्ट

शिवगढ़ में पागल कुत्ते ने मचाया आतंक, एक बच्चे की हालत नाजुक

4 बच्चों सहित आधा दर्जन से अधिक मवेशियों पर किया हमला, एक बच्चे की हालत गंभीर

अंगद राही

रायबरेली। शिवगढ़ क्षेत्र के दामोदर खेड़ा और पिपरी में पागल कुत्ते ने खूब आतंक मचाया। 4 बच्चों सहित आधा दर्जन से अधिक मवेशियों पर हमला करके गंभीर रूप से घायल कर दिया। जानकारी के मुताबिक बुधवार की शाम शिवली ग्राम सभा के दामोदर खेड़ा गांव में कहीं से आए आंवारा पागल कुत्ते ने खेल रहे बच्चों पर अचानक हमला कर दिया। जिसके हमले से अतुल (5) पुत्र रामघिस्यावन, मुस्कान (11) पुत्री रामनरेश, दीपांशु (12) पुत्र सुरेश कुमार, मनीष (4) पुत्र रामसनेही सहित बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवगढ़ ले जाया गया, जहां पर 5 वर्षीय अतुल की हालत गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने मासूम को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। परिजनों के मुताबिक जिला अस्पताल में भी मासूम की हालत अत्यंत नाजुक देखते हुए चिकित्सकों ने मासूम अतुल को राजधानी लखनऊ में स्थित बलरामपुर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है। जहां पर अतुल की हालत नाजुक बताई जा रही है। वहीं दामोदर खेड़ा में बच्चों पर हमला करने के बाद पिपरी गांव पहुंचे पागल कुत्ते ने करीब आधा दर्जन से अधिक मवेशियों पर हमला करके मवेशियों को गंभीर रूप से घायल कर दिया। शुक्रवार को सूचना पर पहुंची शिवगढ़ पशु चिकित्सालय की टीम ने कुत्ते के हमले से घायल मवेशियों को एंटीरेबीज के इंजेक्शन लगा कर मवेशियों का इलाज किया। चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर जावेद आलम ने जानकारी देते हुए बताया कि कुत्ते के हमले से घायल मवेशियों को एंटी रेबीज का इंजेक्शन लगा दिया गया है। मवेशियों पर बराबर नजर रखी जा रही है। वहीं सूत्रों की माने तो ग्रामीणों ने पागल कुत्ते को जान से मार दिया है। हालांकि ग्रामीणों में अभी भी पागल कुत्ते का भय व्याप्त है।

मुंशीगंज पटाखा मार्केट में लगी आग हालात नियंत्रण में, तीन घायल

मुंशीगंज पटाखा मार्केट में लगी आग हालात नियंत्रण में, तीन घायल

 

आग लगने की जानकारी मिलते ही पहुंचे  सीओ  सिटी व नगर मजिस्ट्रेट

 

मुंशीगंज रायबरेली- पटाखा मार्केट में आग लगते  ही कोहराम मच गया लेकिन समय से सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड पहुंच गई थोड़ी ही देर में सूचना लगते ही नगर मजिस्ट्रेट रायबरेली व सीओ सिटी रायबरेली भी पहुंचे.  मौके पर सभी घायलों को रेस्क्यू करते हुए उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए सीओ सिटी ने बताया सही समय पर सूचना मिलते ही वह लोग तत्काल पहुंचे और फायर बिग्रेड भी मौके पर पहुंची थी। हालात पर नियंत्रण के लिए मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद है पटाखों की दुकानों को तत्काल सुरक्षा के एहतियातन हटा दिया गया है साफ दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

घायलों में सुनील 30 वर्ष 90% बर्न को रेफर कर दिया गया है जबकि रमन 14 वर्ष 30% बर्न अज्ञात ग्राहक उम्र 30 वर्ष बर्न 55% है। सभी घायलों का इलाज किया जा रहा है।

 

अग्निशमन विभाग नहीं करता पर्याप्त बंदोबस्त अक्सर रायबरेली में होते हैं हादसे

 

फूंक-फूंक कर कदम रखने वाला प्रशासन आखिर निर्भर भी अग्निशमन विभाग पर होता है ग्राहकों समेत दुकानदारों को साफ-दिशा निर्देश दिए जाते हैं कि जहां पर पटाखे बेचेंगे वहां पर किसी भी प्रकार का धूम्रपान वर्जित होगा। आग से बचाव हेतु उपकरण रखे जाएंगे लेकिन सेटिंग के चलते सभी बंदोबस्त को ताक पर रखकर खेल खेला जाता है। सूत्र यह भी बताते हैं पटाखा व्यापारी तमाम कानूनी प्रावधानों से बचने के लिए पैसे के जरिए हैंडल करते हैं और इसी वजह से हादसे होते रहते हैं रायबरेली में ऐसी कोई दीपावली नहीं जाती जब पटाखा मार्केट में हादसे ना हो। थाने स्तर पर भी या जिम्मेदारी होती है कि हर एक मार्केट का निरीक्षण करते रहें यदि किसी भी प्रकार की अव्यवस्था हो तुरंत उस दुकान को बंद करवा दिया जाए। लेकिन थानों का खेल तो किसी से छुपा भी नहीं है जिंदगी जाती हैं तो उससे भी कोई खास प्रभाव नहीं पड़ता। थानेदार अपनी जिम्मेदारियों से हमेशा बचते आए हैं और वजह भी यही है कि गैर जिम्मेदार थानेदारों के क्षेत्र में ही ऐसी घटनाएं सामने आती रहती हैं।

 

दोस्तपुर थाने में दुर्घटना के शिकार होने से बाल-बाल बचे पुलिसकर्मी

दोस्तपुर थाने में दुर्घटना के शिकार होने से बाल-बाल बचे पुलिसकर्मी

 

सुल्तानपुर /दोस्तपुर- दोस्तपुर थाने कि जर्जर भवन मे रहने को मजबूर हैं पुलिस के यह जाबांज जवान ,जो चौबीसों घंटे नेताओं,अधिकारियों पुलिस के आला अधिकारियों ,मंत्रियों और जनता की सेवा  के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं,लेकिन कोई भी अधिकारी या नेता इनके रहने के ही भवन का कायाकल्प नहीं करवा रहा है,दिनांक 21 अक्टूबर 2019 दिन सोमवार को शाम 4:00 बजे एक बड़ा घटना घटित होने से बच गया। समय का चक्र ठीक था नहीं तो कुछ भी अनहोनी हो सकती थी,  सुनील कुमार (कांस्टेबल)IGRS मुंशी और तेज बहादुर( कांस्टेबल) के रूम  मे रहते हैं उस छत की फर्श टूट कर जमीन पर गिरी थी ,मेजों पर रखे हुए सामान टूटे थे ,यदि उस समय कोई भी होते ,तो गंभीर चोट लग सकती थी ।आखिर कई बार इसकी सूचना अधिकारियों को मीडिया के माध्यम से भी दी गई ,लेकिन क्या अधिकारी लोग किसी बड़ी घटना का इंतजार कर रहे हैं ,इसके बाद ही  पुलिस कर्मियों के लिए भवन का निर्माण होगा, आखिर कब तक यह जवान अपनी जान की बाजी लगाकर अपना समय गुजारने के लिए इन टूटी भवनों में रहने के लिए मजबूर होंगे ,अभी कुछ वर्ष पहले ही दोस्तपुर का भवन गिरने से कुछ बंदियों की मौत भी हो गई थी ।फिर प्रशासन हरकत में आया और प्रशासनिक कार्यालय का निर्माण करवाया था आखिर क्या पुलिस वालों के रहने के लिए भवन का निर्माण क्यों नहीं करवा जा रहा है।क्या प्रशासन फिर कहीं किसी  बड़े घटना का इंतजार कर रहा है, आखिर समय रहते इन भवनों को क्यों नहीं ठीक करवाया जा रहा है।

तेज रफ्तार कार की टक्कर से युवक गम्भीर रुप से घायल

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के पीजीआई कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत शहीद पथ-वृंदावन संपर्क मार्ग पर स्पेंसर चौराहे के समीप तेज रफ्तार कार ने जोरदार टक्कर मार दी, जिसकी टक्कर से बाइक चालक युवक के पैर और कंधे की हड्डी टूटने के साथ ही युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है। युवक के बाएं पैर और कंधे में फैक्चर बताया जा रहा है। घायल युवक के पिता जगजीवन राम ने पीजीआई कोतवाली में तहरीर देकर कार और कार चालक के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया है। दी गई तहरीर में लिखा है कि कमलनयन (21)निवासी ग्राम व पोस्ट बेड़ारु थाना शिवगढ़ जनपद रायबरेली, राजधानी लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर तैनात है। जो अपनी ड्यूटी समाप्त करके तेलीबाग नहर पटरी के रास्ते घर वापस जा रहा था। जैसे ही कमलनयन शहीद पथ वृंदावन संपर्क मार्ग पर पहुंचा शहीद पथ की ओर से आ रही तेज रफ्तार कार संख्या यूपी 32 एचवाई 0360 ने कमलनयन की मोटरसाइकिल संख्या यूपी 32 एचए 0561 में जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर के बाद कार चालक विपिन कुमार ने भागने की पूरी कोशिश की किंतु मोटरसाइकिल सहित कमलनयन कार में फंस गया और करीब 20 मीटर तक कार के साथ रोड पर घसीटते चला गया। बाइक चालक युवक चिल्लाता रहा किंतु कार चालक ने कार नहीं रोकी। जहां मौजूद राहगीरों ने दौड़ाकर कार चालक विपिन कुमार को रोक लिया और उसी की कार से कमलनयन को नजदीकी अपेक्स ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने कमल नयन के बाएं पैर और कंधे की हड्डी में फैक्चर बताया है। ट्रामा सेंटर में कमल नयन की हालत नाजुक बनी हुई है। घायल युवक के पिता जगजीवन राम ने कार और कार चालक के खिलाफ मामला पंजीकृत कराया है। मामले की विवेचना सब इंस्पेक्टर रणधीर सिंह को सौंपी गई है। जो बिल्कुल बारीकी से मामले की जांच पड़ताल कर रहे हैं। पुलिस ने दुर्घटना को अंजाम देने वाली कार को अपने कब्जे में ले लिया है।

प्रशिक्षु विमान लैंडिंग के समय दुर्घटनाग्रस्त बाल-बाल बचा पायलट

प्रशिक्षु विमान लैंडिंग के समय दुर्घटनाग्रस्त बाल-बाल बचा पायलट

 

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी में हुआ हादसा

 

 

फुरसतगंज - इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी में विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया हालांकि पायलट बाल-बाल बच गया। जानकारी के अनुसार मामला आज दोपहर का है  प्रशिक्षु पायलट सिंगल सीटर विमान उड़ा रहा था लैंडिंग के समय जब वह वापस रनवे पर आए तब विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जर्मन सोलो विमान आग की लपटों में समा गया पायलट रेस्क्यू करते हुए फायर बिग्रेड की टीम ने आग पर काबू पाया। सूत्रों की मानें तो जर्मन  सोलो कैटेगरी का जेलिन श्रेणी का  विमान है। जिसे प्रशिक्षु पायलट उड़ाते हैं और प्रशिक्षण प्राप्त करते हैं एशिया का नंबर वन फ्लाइट ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट कहलाता है इंदिरा गांधी राष्ट्रीय अकादमी लेकिन होते हादसों ने एक बार फिर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं। क्योंकि जितने भी बार प्रशिक्षु पायलट विमान को लेकर आसमान में गोता लगाने निकलते हैं उनकी फ्लाइट टेक्निकल विभाग जांच करता है जिसके बाद ही विमान लेकर पायलट निकलते हैं लेकिन ऐसे में सवाल यह भी उठ रहा है क्या इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी में सब कुछ अच्छा चल रहा है? लाखों रुपए खर्चा कर प्रशिक्षु पायलट फ्लाइट ट्रेनिंग लाइसेंस लेते हैं जिसके बाद वह बड़े विमान उड़ाकर देश-विदेश में भारत का परचम लहराते हैं। सच तो यह भी है आधे से ज्यादा एयरक्राफ्ट पुराने हो चुके हैं जिन्हें बदलने की आवश्यकता है लेकिन सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है जिसकी एवज में दुर्घटनाएं हो रही है।

तेज रफ्तार ट्रक ने किशोर को रौंदा ट्रामा सेंटर रेफर

अंगद राही / विपिन पाण्डेय

रायबरेली। शिवगढ़ थाना क्षेत्र के बांदा-बहराइच हाईवे पर स्थित कुम्भी गांव के पास 12 वर्षीय आशीष कुमार पुत्र नौमीलाल निवासी  गोबरे का पुरवा मजरे कुम्भी को तेज रफ्तार ट्रक ने रौंद दिया। जिसकी चपेट में आकर आशीष कुमार के बाएं पैर के पंजे से लेकर जांघ तक चिथड़े हो गए। घटना के बाद ट्रक चालक ट्रक लेकर मौके से फरार हो गया, वहीं ग्रामीणों की सूचना पर आनन-फानन में पहुंची पीआरबी 1750 पर तैनात हेड कांस्टेबल सोमनाथ सिंह, होमगार्ड पवन कुमार शुक्ला, चालक त्रिभुवन सिंह द्वारा आशीष को गंभीर अवस्था में सीएचसी शिवगढ़ लाया गया, जहां पर किशोर की हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के पश्चात किशोर को 108 एंबुलेंस से लखनऊ ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया। किशोर की हालत चिंताजनक बताई जा रही हैं। आशीष की मां श्रीकांति मुताबिक उसका बेटा आशीष कुमार साइकिल से भवानीगढ़ स्थित पेट्रोल टंकी पर डीजल लेने के लिए जा रहा था तभी कुम्भी गांव के पास बछरावां की ओर से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने उसके बेटे आशीष को रौंद दिया। घटना के बाद ट्रक चालक ट्रक लेकर फरार हो गया। श्रीकांती ने बताया कि उसके पति दिल्ली में मजदूरी करते हैं 2 बेटों और तीन बेटियों में आशीष तीसरे नंबर का है जो घर में रहकर पशुओं का चारा पानी करता था।

सिंघाड़ों में दवा डाल रहे युवक की तालाब में डूबकर मौत

अंगद राही / विपिन पांडेय

रायबरेली। सिंघाड़ों दवा डालने आए युवक की तालाब में डूबकर दर्दनाक मौत हो गई,जिसकी मौत की खबर से परिजनों में कोहराम मच गया। तालाब में युवक की लाश मिलने की खबर कुछ ही पलों में समूचे क्षेत्र में जंगल की आग की तरह फैल गई घटनास्थल पर लोगों का मजमा लग गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को अपने कब्जे में ले लिया है। घटना शिवगढ़ थाना क्षेत्र के बेड़ारु गांव में स्थित चंदवर तालाब की है। मृतक के परिजनों के मुताबिक संजय कश्यप (28) पुत्र बाबादीन निवासी उतरावां थाना निगोहा जनपद लखनऊ पिछले 2 वर्षों से बेड़ारु गांव में स्थित चंदवर तालाब में सिंघाड़ा लगाकर किसी तरह अपने परिवार की जीविका चला रहा था। जो शुक्रवार को प्रातः 9 बजे घर से सिंघाड़ों में दवा डालने के लिए बेड़ारु के लिए निकला था। जब शाम को संजय कश्यप घर वापस नहीं लौटा तो मृतक की पत्नी संगीता ने अपने नगराम स्थित में अपने मैके पिता मुन्नालाल कश्यप को फोने करके पूछा किंतु संजय कश्यप ससुराल भी नहीं पहुंचा तो परिजनों ने इधर उधर खोजबीन शुरू कर दी। शनिवार को मृतक संजय कश्यप के ससुर मुन्नालाल कश्यप ने दामाद का पता लगाने के लिए अपने बड़े लड़के सुखमीलाल को भेजा तो सुखमीलाल ने पहले तो पिण्डौली स्थित अपनी ससुराल में पता किया जब संजय का वहां भी पता नही चला तो मृतक के साले सुखमीलाल ने तालाब पर जाकर देखा तो संजय कश्यप का शव ताल तालाब किनारे पानी में उतरा रहा था। बहनोई का शव देखकर सुखमीलाल के होश उड़ गए सुखमी लाल ने जिसकी सूचना पुलिस एवं परिजनों को दी सूचना पाकर परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक की पत्नी संगीता, पिता बाबादीन, मां श्यामा देवी, पुत्री अंशिका (5)शिवांशी (3)का रो रो कर बुरा हाल है।

मासूम बच्चियों के सिर से उठ गया पिता का साया

संजय कश्यप की मौत से उसकी मासूम बेटी अंशिका और शिवांगी के सिर से पिता का साया उठ गया है। मृतक की पत्नी संगीता का रो रोकर बुरा हाल है। संगीता के सामने बच्चियों के पालन पोषण समस्या खड़ी हो गयी है।

किसानों ने गाय की घेराबंदी कर चलाई हजारों लाठियां, गाय की दर्दनाक मौत

गाय का कसूर अपना पेट भरना जल्लाद बने किसान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बंद कर कर बरसाई लाठियां तड़प-तड़प कर मरी बेबस गाय

डलमऊ- जल्लाद बने किसानों ने अपना पेट भर रही बेबस गाय को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कैद कर-कर पीट-पीटकर मार डाला। इंसानियत को झकझोर कर रख देने वाली यह घटना डलमऊ कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बहेरिया में घटी। गाय का कसूर बस इतना था कि वह अपना पेट भरने के लिए किसी किसान के खेत पर चली गई थी जैसे ही यह बात किसान को पता चली लाठी-डंडों को लेकर किसान दौड़ पड़े उस बेबस गाय को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले गए और वहां पर चारों तरफ से घेराबंदी करते हुए निर्ममता पूर्वक, बलपूर्वक हजारों लाठियां बरसाईं जब तक बेबस गाय के प्राण-पखेरू नहीं उड़ गए तब तक जल्लाद बन बैठे किसानों ने लाठियां बरसाना जारी रखा। जानकारी के अनुसार डलमऊ कोतवाली क्षेत्र के बहेरिया गांव में 2 किसानों के खेत पर गाय चली गई थी जिसके बाद स्थानीय किसानों ने पूरे घटना का अंजाम दिया है। गांव वालों की सूचना पर कोतवाली डलमऊ प्रभारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर हैं।

 

बोले कोतवाल साहब

 

गांव वालों की जानकारी पर पुलिस फोर्स मौके पर है जांच की जा रही है आरोपी बख्शे नहीं जाएंगे जो भी लोग शामिल थे उन पर मुकदमा लिखा जाएगा।