News Plus

जब एनटीपीसी प्लांट में घुसा संदिग्ध बांग्लादेशी

न्यूज़ डेस्क हेड

ऊंचाहार रायबरेली- एक बार एनटीपीसी ऊंचाहार चर्चा में आ गया क्योंकि एनटीपीसी सयंत्र की सुरक्षा में हुई बड़ी चूक। आपको बाताते चले हड़कम्प उस वक़्त मच गया जब प्लांट के अंदर एक संदिग्ध बांग्लादेशी को सीआईएसफ ने गिरफ्तार कर लिया जो संदिग्ध परिस्थितियों में टहल रहा था पूछताछ में उसने बताया कि वो कोयले की रैक में बैठकर पहुंचा प्लांट के अंदर पहुँचा था वही जांच में उसके पास से  पासपोर्ट,वीजा भी बरामद हुआ फिलहाल पुलिस द्वारा उसे कस्टडी में लेकर पूछताछ की जा रही है कि वो यहाँ कैसे पहुँचा और उसका उद्देश्य क्या था फिलहाल एक बार फिर से एनटीपीसी की सुरक्षा चर्चा में आ गई की आखिर वो प्लांट के अंदर इतनी सुरक्षा के बावजूद पहुँचा कैसे।
अनुज मौर्य रिपोर्ट

शादी समारोह में भी चोरो ने लगा दी लाखो की सेंध


रायबरेली- मिल एरिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत सारस चौराहे पर बने जलसा रिसोर्ट स्थित उत्सव लान में होने वाली शादियों में कई महीनों से लुटेरों द्वारा छिनैती कि वारदातें हो रही हैं। जिस पर संबंधित थाने में मामला भी दर्ज हुआ है  आपको बता दें की जानकारी अनुसार अब तक तीन वारदाते हो चुकी जिसमे लुटेरों द्वारा गहनों भरा बैग छीन कर भाग जाते हैं  एक को तो एक दिन शादी में आये लोगों द्वारा पकड़ भी लिया गया और जमकर पिटाई हुई वही तीसरी वरदात फिर इसी सप्ताह हुई इन घटनाओं से लोगो मे दहसत का माहौल बना हुआ है। इतने बड़े होटल में सुरक्षा व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है जबकि इस होटल में आए दिन कोई ना कोई फंक्शन होता ही रहता है जिसमें लोगों का आवागमन बना रहता है इस आवागमन में आने वाले लोगों द्वारा वही रोड पर ही सारी गाड़ियां खड़ी कर दी जाती हैं होटल के पास पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं है नाही अन्य कोई सुविधा है होटल हाईवे पर होने के कारण चोरों को वारदात को अंजाम देने में आसानी रहती है  जबकि  सदर का सबसे व्यस्ततम चौराहा है जो 24 घंटे  इस पर यात्री चलते रहते हैं अगर सुरक्षा व्यवस्था मौजूद हो तो चोरियां वा लूट पर लगाम लगाई जा सकती है फिलहाल क्षेत्रीय पुलिस पूरे मामले की छानबीन करने में जुट गई है।

 

पुलिस ने किया खुलासा 2 महिलाओं सहित पांच हत्या आरोपियों को भेजा जेल

रायबरेली। अज्ञात युवक के कातिलों को हरचंदपुर पुलिस, सर्विलांस व स्वाट पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। विदित हो कि 10 दिन पूर्व 17 नवंबर को हरचंदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत हिलगी गांव के समीप शारदा नहर में पुल के नीचे एक अज्ञात युवक का शव पड़ा मिला था। हिलगी गांव के चौकीदार की सूचना पर मय फोर्स के पहुंचे हरचंदपुर थाना अध्यक्ष को गुलाबी रंग का दुपट्टा तथा शव के दोनों हाथ पैर प्लास्टिक की रस्सी से बंधे मिले थे। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने विधिक कार्यवाही करते हुए व्हाट्सएप व अन्य सोशल साइट्स के माध्यम से प्रचार प्रसार कर शव की पहचान हेतु अग्रिम कार्रवाई करते हुए शव को पीएम के लिए भेज दिया था। 19 नवंबर को मृतक के भाई दिलीप पाठक व कुछ लोगों ने हरचंदपुर थाने पहुंचकर फोटो की पहचान अपने भाई अजय पाठक के रूप में की थी। वहीं पीएम हाउस जाकर मृतक की शिनाख्त अपने भाई के रूम में की थी। जिनके द्वारा अवगत कराया गया था कि 15 नवंबर 2019 को मृतक के भाई सहित लोगों ने मोहनगंज थाने में अजय की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 19 नवंबर को अमेठी जनपद के मोहनगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत रानीगंज मजरे बहुवा गांव के रहने वाले दिलीप पाठक पुत्र स्वर्गीय शंभू नाथ पाठक की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा अपराध संख्या 401/ 2019 धारा 302,201 के तहत मामला पंजीकृत किया था। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जनपद में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत आज थानाध्यक्ष हरचंदपुर व सर्विलांस , स्वाट पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर हत्या आरोपी मोहर्रम अली पुत्र जब्बार अली निवासी पूरे राम सिंह मजरे मिर्जागढ़ थाना मोहनगंज अमेठी, रिजवान पुत्र मोहम्मद रमजान मनिहार निवासी तकिया चकपीर शाह थाना मिल एरिया रायबरेली, मोहम्मद उस्मान पुत्र रमजान निवासी तकिया चकपीर शाह थाना मिल एरिया रायबरेली, नसरीन बानो पत्नी रिजवान निवासी तकिया चकपीर शाह थाना मिल एरिया रायबरेली,रहीसुन पत्नी मोहम्मद उस्मान निवासी चकपीर शाह थाना मिल एरिया रायबरेली को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

अवैध संबंधों के चलते हुई थी युवक की हत्या 

पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों ने कबूल किया है कि 15 नवंबर 2019 की रात्रि में उन्होंने युवक अजय पाठक को मारकर 16 नवंबर 2019 की रात्रि में बोलेरो वाहन संख्या यू पी 3 के डब्ल्यू 1509 से हरचंदपुर थाना क्षेत्र में शव को फेंक दिया था। अभियुक्तों ने कबूल किया है कि मृतक अजय पाठक का अभियुक्त की बहन व मोहर्रम अली की साली से अवैध संबंध था। जिसके चलते अभियुक्तों ने घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने अभियुक्तों के पास से एक अदद बोलेरो यूपी संख्या 3 के डब्लू 1509, मृतक अजय पाठक का विवो कंपनी का एक मोबाइल फोन, एक आदत सैमसंग मोबाइल फोन, मृतक के कपड़े, मृतक का पासपोर्ट,मृतक का आधार मृतक का पैन कार्ड रंगीन फोटो, मोहर्रम अली के पास से एक अदत सैमसंग मोबाइल, उस्मान के पास से एक मोबाइल फोन सहित सामान बरामद किया है। हरचंदपुर पुलिस, सर्विलांस एवं स्वाट टीम के लिए इसे बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। पुलिस में 10 दिनों के अंदर हत्या आरोपियों को बेनकाब करके उन्हें सलाखों के पीछे भेज दिया है।

खबर का हुआ असर जिलाधिकारी की फटकार ने वन विभाग की नींद खोली

 

महराजगंज रायबरेली 
कोतवाली क्षेत्र क़े बसकटा गांव मे सरकारी पेड़ो पर आरा चलाए जाने क़े प्रकरण को संज्ञान मे लेते हुए प्रशासन ने ठेकेदार पर कार्यवाही की प्रक्रिया कर दी  किन्तु हर बार की तरह जुर्माने की औपचारिकता पूर्ण कर वन विभाग ने अपनी पीठ थपथपा ली है । 
                          बताते चले की बसकटा मजरे जमुरावा गांव मे सोमवार को बेखौफ लकड़ी ठेकेदार द्वारा सरकारी हरे पेड़ो ( महुआ, जामुन) पर आरा चलाए जाने की खबर को संज्ञान मे लेते हुए क्षेत्राधिकारी विनीत सिंह ने महराजगंज कोतवाली पुलिस को मुकदमा पंजीकृत करने क़े निर्देश दिए । जिसके तहत उपनिरीक्षक राजेंद्र प्रसाद की तहरीर पर दबंग लकड़ी ठेकेदार समसपुर हलोर निवासी शिब्बू पुत्र मोहम्मद शफीक व सरकारी पेड़ बेचने वाले पुरासी निवासी अशोक पुत्र भगौती पर जीपीटी एक्ट क़े तहत मुकदमा दर्ज कर कटी लकड़ी ग्रामीण को सुपुर्द कर दिया । वही तहसीलदार विनोद सिंह ने सरकारी जमीन पर लगे पेड़ो का मामला होने क़े चलते मौके पर लेखपालों की टीम भेज जांच कराई । तहसीलदार विनोद सिंह ने बताया की मामले मे जांच कराई गयी है क्रेता व विक्रेता को तलब किया गया है । वही रोम जल रहा- नीरो वंशी बजा रहा की तर्ज पर वन विभाग क़े क्षेत्रीय वन अधिकारी प्रभात श्रीवास्तव एवं वन दरोगा रामलखन शुक्ला द्वारा 10 हजार का जुर्माना कर प्रकरण से इति श्री किया गया है । जानकारों का कहना है की ठेकेदार शिब्बू क़े वन विभाग क़े अधिकारियों से मधुर सम्बन्ध होने क़े चलते औपचारिकता पूर्ण की गयी । 
अनुज मौर्य/अशोक यादव रिपोर्ट

और जब युवक के साथ हो गई लाखो की टप्पेबाजी

न्यूज़ डेस्क हेड

सलोन रायबरेली-ग्रामीण बैंक सलोन में रुपये जमा करने गये ग्राहक से एक ठग ने लाखो रुपये की कागज की गड्डी थमाकर 26 हज़ार रुपये लेकर फरार हो गया।घटना की सूचना पर पहुँची पुलिस ने सीसीटीवी फ़ोटो के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है।सलोन कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा रामीपुर निवासी रामचन्द्र पुत्र भैरवदीन सोमवार को अपनी भैंस बेचकर 26 हजार रुपये ग्रामीण बैंक में जमा करने गया था।लगभग 12 बजे रामचन्द्र बैंक में पैसा जमा करने के लिये लाइन में खड़ा हो गया।तभी एक अनजान युवक रामचन्द्र के पास पहुँचा।और रुमाल में नोटो का बंडल दिखाकर छुट्टा रुपये मांगने लगा।राम चन्द्र ने पहले मना कर दिया।जिसके बाद युवक ने कहा कि तुम्हे मुझ पर विश्वास नही है।ये लो मेरा पैसा इसमें मेरा दो लाख रुपये है।तब तक इसे पकडे रहो।और इतना कहकर उस अनजान व्यक्ति ने राम चन्द्र को रुमाल से कागज की गड्डी का बंडल पकड़ाकर रामचन्द्र के पैसे गिनने के बहाने बाहर चला गया।वही 26 हजार रुपए के एवज में लाखों रुपये मिलने के लालच में रामचन्द्र ने जब रुमाल खोलने के बाद देखा तो उनकी आंखें फटी की फटी रह गई।रुमाल में बंधे बंडल में कागज के टुकड़े थे।बैंक के अंदर ही सब कुछ गवा बैठे पीड़ित रामचन्द्र ने ग्रामीण बैंक के मैनेजर को घटना से अवगत कराया।जिसके बाद बैंक प्रबंधक ने घटना की सूचना पुलिस को दे दी।सूचना पर सूंची चौकी इंचार्ज सुरेश सिंह ने पीड़ित किसान और बैंक कर्मियों से पूंछतांछ की।सलोन कोतवाल राम आशीष उपाध्याय ने बताया की बैंक से सीसीटीवी कैमरे से कुछ जानकारी ली गयी है।सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ठग की तलाश की जा रही है।
अनुज मौर्य/प्रदीप गुप्ता रिपोर्ट

प्रेमी ही निकला प्रेमिका का कातिल

रायबरेली। रायबरेली पुलिस ने पूनम यादव हत्याकांड का खुलासा करते हुए हत्यारे प्रेमी को जेल भेज दिया है। प्रेमिका का विवाह तंय होने से नाराज प्रेमी ने दुपट्टे से गला घोट कर की थी प्रेमिका की हत्या, फिर उसके शव को झाड़ियों में छुपा दिया था। दिल दहला देने वाली यह घटना रायबरेली जिले के ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र की है। बताते हैं हत्यारोपी बबलू का मृतका पूनम यादव के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसी बीच परिजनों ने पूनम यादव की शादी दूसरी जगह तय कर दी। जिससे नाराज प्रेमी बबलू ने पूनम को मिलने के लिए घर से बाहर बुलाया और दुपट्टे से गला घोट कर उसकी हत्या कर दी। जिसके बाद हत्यारोपी बबलू ने जुर्म को छुपाने के लिए पूनम के शव को झाड़ियों में छुपा दिया। सूचना पर फॉरेंसिक टीम के साथ पहुंची पुलिस ने 2 दिनों के अन्दर पूनम के हत्यारे को खोज निकाला। पुलिस ने हत्यारोपी प्रेमी को जेल भेज दिया है।

जब स्कूली बच्चों ने स्कूल जाने से किया मना ,कारण जानकर उड़ जाएंगे होश

न्यूज़ डेस्क हेड
रायबरेली
जहाँ शिक्षा के जगत में जहाँ स्कूली बच्चो के लिए अध्यापक को भगवान के रूप में जाना जाता है लेकिन कुछ शिक्षक शायद इसके परे भी होते है ऐसा ही एक मामला रायबरेली जिले के जगतपुर ग्राम के शंकरपुर प्राथमिक विद्यालय का है जहां के स्कूली बच्चों ने एक शिक्षिका के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है मामला जाती सूचक गाली देने से सम्बंधित है स्कूली बच्चों ने इसकी शिकायत आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय आकर पुलिस अधीक्षक से की जिसमे बच्चो ने कप्तान को बताया कि उनकी क्लास की मैडम उन्हें जाती सूचक शब्द बोलती है जिससे हम बहुत दुखी है इसकी जानकारी हमने अपने माता पिता व प्रभारी मैडम को बताई है वही इस पूरे प्रकरण को कप्तान ने गंभीरता से बच्चो से सुना और सीओ डलमऊ को पूरे मामले की जांचकर 2 दिन के अंदर रिपोर्ट देने के लिए आदेश दिया है अब देखना ये है कि जांच के बाद क्या असलियत निकल सामने आती है और दोषी पर क्या कार्यवाही की जाती हैं ये तो आने वाला समय ही बताएगा।।
अनुज मौर्य रिपोर्ट

जब स्कूली बच्चों ने स्कूल जाने से किया मना ,कारण जानकर उड़ जाएंगे होश

न्यूज़ डेस्क हेड
रायबरेली
जहाँ शिक्षा के जगत में जहाँ स्कूली बच्चो के लिए अध्यापक को भगवान के रूप में जाना जाता है लेकिन कुछ शिक्षक शायद इसके परे भी होते है ऐसा ही एक मामला रायबरेली जिले के जगतपुर ग्राम के शंकरपुर प्राथमिक विद्यालय का है जहां के स्कूली बच्चों ने एक शिक्षिका के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है मामला जाती सूचक गाली देने से सम्बंधित है स्कूली बच्चों ने इसकी शिकायत आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय आकर पुलिस अधीक्षक से की जिसमे बच्चो ने कप्तान को बताया कि उनकी क्लास की मैडम उन्हें जाती सूचक शब्द बोलती है जिससे हम बहुत दुखी है इसकी जानकारी हमने अपने माता पिता व प्रभारी मैडम को बताई है वही इस पूरे प्रकरण को कप्तान ने गंभीरता से बच्चो से सुना और सीओ डलमऊ को पूरे मामले की जांचकर 2 दिन के अंदर रिपोर्ट देने के लिए आदेश दिया है अब देखना ये है कि जांच के बाद क्या असलियत निकल सामने आती है और दोषी पर क्या कार्यवाही की जाती हैं ये तो आने वाला समय ही बताएगा।।
अनुज मौर्य रिपोर्ट

जब एक महिला को सड़क पार कराना, दूसरी को रुमाल में आभूषण रखना पड़ा भारी

न्यूज़ डेस्क हेड

महाराजगंज/ कस्बे में दो टप्पेबाजो ने एक घरेलू महिला को चकमा देकर उसके सोने के दो मंगलसूत्र और दो सोने की अंगूठियों पर हाथ साफ कर रफूचक्कर हो गए । जानकारी के मुताबिक थाना शिवरतन गंज जनपद अमेठी के गांव खेखरूआ की रहने वाली आरती सिंह पत्नी विजय सिंह अपने मायके से अपने ससुराल थाना डलमऊ के गांव बनपुरवा जाने के लिए टेंपो से महाराजगंज टेंपो स्टैंड पर उतरी । महिला क़े साथ परिवार का 7-8 साल का लड़का सत्यम भी था।  महिला का कहना है टेंपो स्टैंड पर उतरते ही उसको दो युवक मिले जो अपने हाथों में दो बैग लिए थे महिला को एक बैग दिखाया जिसमें नोट भरे थे और जबकि दूसरे बैग में कागज भरे थे दोनों युवकों ने महिला से अनुरोध किया कि वह नोटों से भरा उसका बैग लेकर चौराहा पार करा दे क्योंकि यहां पुलिस चैकिंग करती है। चौराहे के बाद वह अपना नोटों से भरा बैग ले लेगा यह करते हुए चालाकी से बदमाशो ने नोट भरे बैग की जगह दूसरा बैग जिसमें कागज भरे थे महिला को थमा दिया। थोड़ी दूर चलने पर दोनों युवकों ने महिला को समझाया कि यहां कस्बे में चोरी छिनैती बहुत होती है तो वह अपने गहने उतार कर सुरछित कर ले और अपने पास से एक सफेद रुमाल देते हुए कहा सब जेवर उतारकर इसी में बांधकर इसी बैग में रख लो। महिला ने सोने के दोनों मंगलसूत्र और सोने की दोनों अंगूठियां उतारकर रुमाल में बांध लिया जैसे ही तिराहा पार करके एक होटल में यह कहते हुए कि चाय पानी कर लिया जाए और बैग अपने हाथ में लेते हुए एक दूसरा सफेद रुमाल जिसमें कोयले के टुकड़े बंंधे थे वह महिला को यह कहते हुए कि लो अपने जेवरात रख लो और दोनों उचक्के नौ दो ग्यारह हो गए। जब महिला ने रुमाल खोला तो देखा उसमें कोयले के टुकड़े हैं तब वह सन्न रह गई और उसने चिल्लाना शुरू किया । उसकी रोने चिल्लाने की आवाज सुनकर काफी लोग इकट्ठा हो गये। सूचना मिलते ही कोतवाली उप निरीक्षक विभाकर शुक्ला मौके पर पहुंच गए और महिला से पूछताछ की।  उनका कहना है की तहरीर मिलते ही उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी तथा दोनों उच्चको की तलाश की जा रही है।
अनुज मौर्य/अशोक यादव रिपोर्ट

जब एक महिला को सड़क पार कराना, दूसरी को रुमाल में आभूषण रखना पड़ा भारी

न्यूज़ डेस्क हेड

महाराजगंज/ कस्बे में दो टप्पेबाजो ने एक घरेलू महिला को चकमा देकर उसके सोने के दो मंगलसूत्र और दो सोने की अंगूठियों पर हाथ साफ कर रफूचक्कर हो गए । जानकारी के मुताबिक थाना शिवरतन गंज जनपद अमेठी के गांव खेखरूआ की रहने वाली आरती सिंह पत्नी विजय सिंह अपने मायके से अपने ससुराल थाना डलमऊ के गांव बनपुरवा जाने के लिए टेंपो से महाराजगंज टेंपो स्टैंड पर उतरी । महिला क़े साथ परिवार का 7-8 साल का लड़का सत्यम भी था।  महिला का कहना है टेंपो स्टैंड पर उतरते ही उसको दो युवक मिले जो अपने हाथों में दो बैग लिए थे महिला को एक बैग दिखाया जिसमें नोट भरे थे और जबकि दूसरे बैग में कागज भरे थे दोनों युवकों ने महिला से अनुरोध किया कि वह नोटों से भरा उसका बैग लेकर चौराहा पार करा दे क्योंकि यहां पुलिस चैकिंग करती है। चौराहे के बाद वह अपना नोटों से भरा बैग ले लेगा यह करते हुए चालाकी से बदमाशो ने नोट भरे बैग की जगह दूसरा बैग जिसमें कागज भरे थे महिला को थमा दिया। थोड़ी दूर चलने पर दोनों युवकों ने महिला को समझाया कि यहां कस्बे में चोरी छिनैती बहुत होती है तो वह अपने गहने उतार कर सुरछित कर ले और अपने पास से एक सफेद रुमाल देते हुए कहा सब जेवर उतारकर इसी में बांधकर इसी बैग में रख लो। महिला ने सोने के दोनों मंगलसूत्र और सोने की दोनों अंगूठियां उतारकर रुमाल में बांध लिया जैसे ही तिराहा पार करके एक होटल में यह कहते हुए कि चाय पानी कर लिया जाए और बैग अपने हाथ में लेते हुए एक दूसरा सफेद रुमाल जिसमें कोयले के टुकड़े बंंधे थे वह महिला को यह कहते हुए कि लो अपने जेवरात रख लो और दोनों उचक्के नौ दो ग्यारह हो गए। जब महिला ने रुमाल खोला तो देखा उसमें कोयले के टुकड़े हैं तब वह सन्न रह गई और उसने चिल्लाना शुरू किया । उसकी रोने चिल्लाने की आवाज सुनकर काफी लोग इकट्ठा हो गये। सूचना मिलते ही कोतवाली उप निरीक्षक विभाकर शुक्ला मौके पर पहुंच गए और महिला से पूछताछ की।  उनका कहना है की तहरीर मिलते ही उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी तथा दोनों उच्चको की तलाश की जा रही है।
अनुज मौर्य/अशोक यादव रिपोर्ट