News Plus

बढ़ी अदिति की मुश्किलें, विधानसभा सदस्यता पर आया संकट

बढ़ी अदिति की मुश्किलें, विधानसभा सदस्यता पर आया संकट

 

न्यूज डेस्क - हाल ही में 21 नवंबर को रायबरेली सदर से पार्टी विधायक अदिति सिंह की पंजाब के विधायक अंगद सिंह से शादी हुई, लेकिन अदिति की मुश्किलें कम होती नहीं नजर आ रही है। मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने अदिति की सदस्यता खत्म करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष विचार करने के लिए याचिका दी है। बताया जा रहा है कि याचिका यूपी विधानसभा सदस्य दल परिवर्तन के आधार पर निर्भरता नियमावली 1987 के तहत दी गई है।

 

इस कारण उपजा विवाद

 

दरअसल, अदिति ने पार्टी व्हिप के खिलाफ दो अक्तूबर को गांधी जयंती के उपलक्ष्य में आहूत विशेष सत्र में हिस्सा लिया था, जबकि पार्टी हाईकमान ने सत्र में हिस्सा न लेने के लिए कहा था। हाल ही में अदिति की शादी पंजाब के विधायक अंगद सिंह के साथ हुई है। शादी के फौरन बाद पार्टी ने यह कदम उठाया है। कांग्रेस ने अदिति को कारण बताओ नोटिस दिया था। रिमाइंडर भी भेजा गया था। लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।आराधना के मुताबिक वे इस मामले में विधानसभा अध्यक्ष से मिलकर पार्टी का पूरा पक्ष रखेंगी। मोना ने मंगलवार की रात विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय में नोटिस को रिसीव करा दिया है।

चोरी की घटना न बंद हुई और ना ही पुलिस चोरों तक पहुंच पा रही इस थाना क्षेत्र में

चोरी की घटना न बंद हुई और ना ही पुलिस चोरों तक पहुंच पा रही इस थाना क्षेत्र में

 

नसीराबाद रायबरेली - नसीराबाद थाना क्षेत्र में चोरी की घटना बंद नहीं हो रही है और ना ही पुलिस चोरों तक पहुंच पा रही है बीती रात नसीराबाद थाना क्षेत्र के ग्राम पूरे पासिंन टिकरिया मजरे कोडरा मे एक किसान विजय कुमार के घर के पीछे पक्की दीवार में नकबजनी कर अज्ञात चोरों ने सोने चांदी के गहने व लगभग पचास हजार के तांबे पीतल बर्तन व कपडे  पार कर दिए सवेरे घटना की जानकारी मिलने पर भुक्तभोगी ने 100 नंबर डायल पुलिस तथा नसीराबाद थाना पुलिस को सूचना दी सूचना मिलने पर पहले सो नंबर पुलिस फिर नसीराबाद थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और घटना की तहकीकात की बावजूद इसके समाचार लिखे जाने तक मामला दर्ज नहीं हो सका मंगलवार की रात एक गांव निवासी विजय कुमार पुत्र  स्वर्गीय छोटेलाल परिजनों के साथ घर के बाहर सो रहे थे तभी चोरों ने घर के पीछे नकबजनी कर  कमरे के अंदर घुस गए जहां चोरों ने बक्सा में रखी सोने चांदी के जेवर पार कर दिये इसके साथ ही अन्य कीमती सामान उठा ले गये सुबह जब परिजन सो कर उठे तो उन्होंने देखा कि कमरों में सारा सामान फैला हुआ है परिजनों के शोर मचाने पर ग्रामीणों का मजमा लग गया उधर नसीराबाद थाने के थाना प्रभारी धीरेंद्र कुमार यादव का कहना है कि तहरीर मिल गई है  पुलिस जांच पड़ताल कर रही है जांच पूरी होते ही मामला दर्ज किया जाएगा।

जिले में सभी क्षेत्र की सड़को की हालत बद से बदत्तर

जिले में सभी क्षेत्र की सड़को की हालत बद से बदत्तर

 

महराजगंज रायबरेली - एक तरफ भाजपा की योगी सरकार ने लोक निर्माण विभाग को सख्त निर्देश देते हुए सड़कों को 30 नवंबर तक गड्ढा मुक्त करने क़े निर्देश दिए है लेकिन निर्देशो का पालन करने क़े बजाए विभाग कुंभकर्ण की नींद सोया हुआ है। क्षेत्र की सड़कों को देखने पर यह लगता है कि यह सड़क है या गड्ढों का जाल। क्षेत्र में कुछ सड़क ऐसी भी हैं जिनके 10 से 15 वर्ष पूर्व बनने के बाद विभाग ने दोबारा रिपेयरिंग की तो बात छोड़िए दोबारा देखना तक भी गंवारा नहीं समझा। ऐसा ही एक मार्ग कुसिहा चौराहे से अमावा को आपस में जोड़ने वाली सड़क का है जो बनने के बाद आज भी विभागीय उपेक्षा का शिकार है। अवलोकित हो कि पूर्व सदर विधायक स्व अखिलेश सिंह ने विधायक रहते हुए क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाया था। जिससे सदर क्षेत्र व बछरावां विधानसभा क्षेत्र के लोगों को जिला मुख्यालय तक पहुंचने के लिए कम दूरी तय करनी पड़ती थी व समय की बचत होती थी। ऐसा ही क्षेत्र का एक मार्ग है खैरहना से अमांवा वाया रुकुनपुर बैखरा तथा कुसिहा चौराहे से अमांवा वाया रुकुनपुर जो बनने के बाद से ही अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। इन मार्गो पर विभाग ने खैरहना से बैखरा तक व कुसिहा से बैखरा बार्डर तक रिपेयरिंग कराईं और आगे रिपेयरिंग कराना सड़क बनाने के बाद से ही भूल गया। बैखरा के बाद रुकुनपुर पहुंचते ही गड्ढों का जाल शुरू हो जाता है उस पर कोढ़ में खाज का काम रुकुनपुर के ग्रामीणों ने कर रखा है। सड़क के किनारे बने घरों के नाबदान सड़क पर ही खोल रखे हैं जिससे सड़क पर बने गड्ढों में साल के तीन सौ पैंसठ दिन पानी भरा रहता है। सड़क पर हुए गड्ढों में पानी भरा होने से आये दिन लोगों के चोटिल होने से लोगों ने उधर से आना जाना ही बंद कर दिया। अब क्षेत्र के लोग 5 से 7 किलोमीटर घूम कर जाना पसंद करते हैं मगर इस मार्ग से नहीं। ग्रामीण बजरंगी सोनी, इम्तियाज अहमद, हसीन खां, मुन्ना, अनीश आदि ने बताया कि कई बार जनप्रतिनिधियों से लेकर विभागीय अधिकारियों तक शिकायत की गई लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

 

एक दिवसीय रोजगार मेला 28 नवम्बर को

सघन मिशन इन्द्रधनुष अभियान को शत-प्रतिशत बनाये सफल : शुभ्रा


मिशन में किसी भी प्रकार कोई लापरवाही न बरती जाये : डीएम


रायबरेली - जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने कलेक्ट्रेट कक्ष में जनता की समस्याओं को सुना और उसके निराकरण के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये और साथ में उन्होंने अधिकारियों को सघंन मिशन इन्द्रधनुष अभियान 2.0 के सफल संचालन हेतु कार्यक्रम को शत प्रतिशत सफल बनाये जाने के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी अधिकारी को निर्देश दिये है कि 2 दिसम्बर से 2 मार्च 2020 तक 4 चरणों में विकास खण्ड महाराजगंज, हरचन्दपुर, शिवगढ़, डीह, सलोन, राही ग्राम पंचायत बेलाभेला, जगतपुर, सरेनी सहित 8 ब्लाकों में प्रारम्भ होने वालें अभियान को माईक्रोप्लान के अनुरूप चलाया जाये। इस अभियान में उन स्थान व उन बच्चों को ज्यादा ध्यान देखा होगा जिन्होंने अभीतक गत अभियान के तहत टीकाकरण नही कराया है। सघन मिशन इन्द्रधनुष अभियान 2 दिसम्बर अगामी वर्ष 6 जनवरी, 3 फरवरी एवं 2 मार्च 2020 से टीकाकरण छुटे हुए दो वर्ष तक के बच्चों एवं गर्भवती महिलाओं को टीका लगाने के लिए अभियान चलाया जायेगा। मिशन के तहत घर-घर जाकर टीकाकरण कराया जाये तथा देश व प्रदेश को टीबी, पोलियों, हेपेटाइटिस बी, डिप्थीरिया, काली खांसी, टिटनेस, निमोनिया, डायरिया, मेन्इजाटिस, मिजिल्स, रूबैला आदि जानलेवा बिमारियों से मुक्त कराना है। उन्हा.ेंने निर्देश दिये है कि कोई भी पात्र न छूटे। जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने यह भी निर्देश दिये है कि पुरूष नसबन्दी पखवाड़ा, संचारी रोग नियंत्रण अभियान, मलेरिया, फाईलेरिया उन्मूलन अभियान को भी गम्भीरता व जिम्मेदारी एवं ईमानदारी के साथ संचा.लित करें उद्देश्य यह है कि लोगों को जानलेवा बिमारियों से जागरूक करना व बचाना है। इस मौके पर एडीएम प्रशासन राम अभिलाष एडीएम एफआर प्रेम प्रकाश उपाध्याय आदि अधिकारी उपस्थित थे।


बाबा साहब डॉ0 अम्बेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण व मोमबत्तियां जलाकर मनाया गया संविधान दिवस, विचार एवं काव्यगोष्ठी

भारतीय संविधान देश में सर्वोपरि, कर्तव्यों को पूरी तरह से ईमानदारी से निभाकर राष्ट्रीय एकता व अखण्डता को करे अधिक मजबूत

 
रायबरेली -
लोकतंत्र की पहचान भारतीय संविधान है भारत का संविधान ऐसा संविधान है जो विश्व में सबसे बड़ा व लोकप्रिय है जिसमें सभी के मौलिक अधिकारों को सुरक्षित कानून है संविधान शिल्पी बाबा साहब डॉ0 भीमर.ाव अम्बेडकर द्वारा भारतीय संविधान को 2 साल 11 महीनें और 18 दिन में बनाया गया। भारतीय संविधान देश में सर्वोपरि है हम सभी को संविधान का पालन करते हुए अपने कर्तव्यों को पूरी तरह व ईमानदारी से निभाना चाहिए तथा राष्ट्रीय एकता व अखण्डता को अधिक मजबूत कराना चाहिए। सरकार व प्रशासन के दिशा निर्देशों का अनुपालन करने के साथ ही स्वच्छता, पठन-पाठन को बढ़ावा देने के साथ ही देश का एक अच्छा नागरिक बनने की ओर अग्रसर रहते हुए देश व समाज को विकास व उन्नति के रास्तों पर ले जाने का मार्ग चुनना चाहिए। यह विचार देर साय हार्थी पार्क स्थित संविधान शिल्पी डॉ0 भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति के पास आयोजित संविधान दिवस विचार एवं काव्यगोष्ठी कार्यक्रम में व्यक्ति किये गये। उपस्थित जनों द्वारा संविधान शिल्पी बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण व मोमबत्तियां जलाकर उनको श्रद्धासुमन अर्पित करने के साथ ही भारतीय संविधान और बाबा साहब की जीवन पाठय की महत्ता पर प्रकाश डाला गया। आमजन को प्रदेश सरकार की विकास एवं सुशासन के 30 माह सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास की महत्वपूर्ण पुस्तिका में सरकार की उपलब्धियों की भी बताया गया। इस मौके पर एडी सूचना प्रमोद कुमार सहित राजेश, कुरील, रोहित चौधरी, अलोक कुमार, विजय कनौजिया, रेखा, अनिलकान्त, शिव शंकर वाल्मिकी, दिनेश वाल्मिकी, आशोक प्रियदर्शी, आशाराम रावत, दीप्ति राज, अंकिता राज, रोशनी आदि ने भी बाबा साहब डॉ0 भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। 


एक दिवसीय रोजगार मेला 28 नवम्बर को


रायबरेली - जिला सेवायोजन कार्यालय में एक दिवसीय ऑनलाइन रोजगार मेला का आयोजन 28 नवम्बर को किया जा रहा है। रोजगार मेला में बायोटेक रिसर्च इन्स्ट्रीट्यूट इण्डिया लखनऊ, आदित्य बिरला कैपिटल लि0, रायबरेली, जी 4एस सिक्योर सलुशन इण्डिया प्रा0लि0 नोयडा, मेक आर्ग्रेनिक इण्डिया लखनऊ विनूथना फर्टिलाइजर फैजाबद, न्यू यूनिकेयर हेल्थ सलुशन लखनऊ आदि  07 कम्पनियाँ लगभग 800 रिक्तियों के साथ प्रतिभाग कर रही है। कम्पनियों द्वारा ट्रेनीज, सेल्समैन एजीक्युटिव, गार्ड, ब्लाक ट्रेनर, एस0बी0आई0 लाइफ इन्श्योरेंश कम्पनी पदो हेतु चयन प्रक्रिया सम्पादित की जायेगी। आयु 18 से 45 वर्ष तथा शैक्षिक योग्यता हाईस्कूल, इण्टर से स्नातक परीक्षा उर्त्तीण, में आदि शैक्षिक योग्यता के अभ्यर्थी मेले में सम्मिलित हो सकते है। 
मेला में प्रतिभाग करने हेतु विभागीय पोर्टल ेमूंलवरंदण्नचण्दपबण्पद (रोजगार मेला आई0 डी0 2498) के माध्यम से पंजीकृत अभ्यर्थी लॉगिन करके नियोजको व उनके यहां उपलब्ध रिक्तियों के सापेक्ष ऑनलाइन आवेदन  कर सकते अथवा सी0वी0/बायोडाटा पंजीयन कार्ड की छाया प्रति के साथ 28 नवम्बर के प्रातः 10ः00 बजे तक जिला सेवायोजन कार्यालय रायबरेली में उपस्थिति हो सकते है। 


प्रतियोगिता हेतु लेख व कहानी 31 दिसम्बर पूर्व भेजे

 

लेख/कहानी में आलोचना/निन्दा प्रशासन के विरूद्ध एवं विवादास्पद बाते न हो : प्रमोद


रायबरेली - साहित्य एवं संस्कृतिक से हम क्या समझते है पर लेख के साथ ही कहानी प्रतियोगिता का आयोजन राज्य कर्मचारी साहित्य संस्थान उ0प्र0 द्वारा किया जा रहा है। अच्छे लेख व कहानी को पुरूस्कार भी दिया जायेगा। प्रदेश के सरकारी कर्मचारी व सेवा निवृत्त कर्मचारी लेख कहानी को राज्य कर्मचारी साहित्य संस्थान उ0प्र0 कक्ष संख्या 119ब, भूतल निकट गेट नं0 9 मुख्य भवन उत्तर प्रदेश सचिवालय हजरतगंज लखनऊ को 31 दिसम्बर के पूर्व उपलब्ध करा सकते है। इस सम्बन्ध में विस्तरित जानकारी संस्थान के महामंत्री डा0 दिनेश चन्द्र अवस्थी फोन नं0 0522-2213943 से सम्पर्क कर सकते है तथा विगत माह 17 अक्टूबर के समाचार पत्रों में प्रकाशित विज्ञापन से भी प्राप्त किया जा सकता है। यह जानकारी सहायक निदेशक अधिकारी प्रमोद कुमार देते हुए बताया गया है कि संस्था का उद्देश्य साहित्य के माध्यम से समाज की सेवा करना है तथा राज्यकर्मी अपने राजकीय उत्तरदायित्वों को निभाने के साथ ही साहित्य सृजन करते है उनको प्रोत्साहन प्रदान करने के लिए तथा उनकी प्रतिभा को पप्रश्रय देने के लिए इस संस्था का गठन किया गया है। लेख/कहानी में राजनीतिक, समाजिक अलोचना, निन्दा, प्रशासन के विरूद्ध एवं विवादस्पद बाते नही होनी चाहिए लेख के ऊपर कवर पृष्ठ पर अपना पूरा परिचय (नाम/पता/सम्पर्क दूरभाष/कार्यालय का पता) अंकित होना चाहिए। संस्थान के संरक्षक प्रदेश के मुख्य सचिव व सह संरक्षक डा0 हरशरण दास सेवा निवृत्त आईएएस व महामंत्री डा0 दिनेशचन्द्र अवस्थी मो0नं0 9919281002 आदि है।

पहाड़पुर में कुड़बा वीर बाबा के ऐतिहासिक मेले का हुआ शुभारम्भ

अंगद राही

रायबरेली।शिवगढ़ क्षेत्र के पहाड़पुर मजरे कुम्हरावां गांव में कुड़वा वीर बाबा का चार दिवसीय ऐतिहासिक धनुष यज्ञ मेला देश की आजादी के पहले लगता चला रहा है। मेले का आयोजन ग्रामीणों के सौजन्य से किया जाता है। चार दिवसीय मेले में प्रथम दिन रामलीला दूसरे दिन जागरण व आकर्षक झांकी तीसरे दिन दंगल व चौथे दिन शोभायात्रा निकाली जाती है। लोगों की मान्यता है कि जिस स्थान पर मेला लगता है वहां पर कुड़वावीर बाबा की समाधि है लगभग 100 वर्ष पहले कुरवा वीर बाबा रहते थे जो अंग्रेजी हुकूमत से भी लड़े थे। जब तक जिंदा रहे तब तक गांव में चुंगी वसूलने की अंग्रेजों की हिम्मत पड़ी। जिनकी निधन के बाद पहाड़पुर में बाबा की समाधि बनाई गई, तब से गांव के लोग धान की फसल कटने के बाद सहयोग से कुड़वा वीर बाबा के स्थान पर चार दिवसीय धनुष यज्ञ मेले का आयोजन किया जाता है। जिसमें गांव के लोग पूरी तरह से सहयोग करते हैं बुधवार को कुड़वा वीर बाबा के स्थान पर रामलीला का आयोजन किया गया। जिसमें कलाकारों ने रामलीला प्रस्तुत की इस मौके पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि गिरिजा शंकर मिश्रा , पवन मिश्रा ,राकेश त्रिवेदी सहित गांव के गणमान्य लोग भारी संख्या में मौजूद रहे।

हेड से टेल तक पहुंचेगा पानी किसानों को सिंचाई के लिए नहीं उठानी पड़ेगी किल्लत : विधायक

विधायक देखी रजबहा व माइनरोंं की सफाई की जमीनी हकीकत 

अंगद राही

रायबरेली। क्षेत्रीय विधायक राम नरेश रावत ने रजबहा और नहरों का  निरीक्षण किया। जिनके साथ सिंचाई विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे। सिंचाई विभाग द्वारा रजबहा एवं माईनरो की कराई गई सफाई की जमीनी हकीकत देखने के लिए बुधवार को क्षेत्रीय विधायक रामनरेश रावत ने शिवगढ़ रजबहा, गूढ़ा  रजबहा , सेहगों रजबहा,बैंती रजबहा,शिवली, चितवानियां,भवानीगढ़ ,राजापुर माइनर सहित एक दर्जन से अधिक नहरों का निरीक्षण किया। इस मौके पर सिंचाई विभाग हैदरगढ़ खंड 28 के अधिशासी अभियंता संजय मिश्रा, सिचाई विभाग के सहायक अभियंता विनय गुप्ता , आर एन शुक्ला ,राजेंद्र राठौर जेई अनुराग मौजूद। विधायक बोले अब हर रजबहो और नहरों में हेड से टेल तक पहुंचेगा पानी किसानों को नहीं होगी परेशानी। श्री रावत ने कहा कि लापरवाही करने वाले कर्मचारी बक्से नहीं जाएंगे।

भाजपा का साथ छोड़ वापस लौटने वाले अजित पवार बोले- मैं एनसीपी में हूं और पार्टी में ही रहूंगा

मुंबई : महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए पिछले सप्ताह भाजपा को समर्थन देने वाले एनसीपी नेता अजित पवार ने बुधवार को कहा कि वह अपनी पार्टी में बने रहेंगे और इसके बारे में भ्रम ‘पैदा करने’ की कोई वजह नहीं है.

अजित पवार ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘अभी मेरे पास कहने के लिए कुछ नहीं है, मैं सही समय आने पर बोलूंगा. मैंने पहले भी कहा था कि मैं एनसीपी में हूं और मैं राकांपा में ही रहूंगा. भ्रम पैदा करने की कोई वजह नहीं है.’

अपने चाचा और एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के ‘सिल्वर ओक’ आवास पर मंगलवार देर रात जाने के बारे में अजित पवार ने कहा, ‘अपने नेता से मुलाकात करना मेरा अधिकार है.’

पुणे की बारामती सीट से 1.65 लाख मतों के अंतर से विधानसभा चुनाव जीतने वाले एनसीपी विधायक ने अपनी पार्टी और परिवार को पिछले शनिवार को उस समय अचंभे में डाल दिया था जब उन्होंने भाजपा से हाथ मिला लिया और वह देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली सरकार में उपमुख्यमंत्री बने.

इसके बाद उसी दिन एनसीपी ने उन्हें अपने विधायक दल के नेता पद से हटा दिया. हालांकि वह पार्टी के सदस्य बने रहे.
अजित पवार ने मंगलवार को ‘निजी वजहों’ का हवाला देते हुए उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद फडणवीस ने भी मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया जिससे भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार गिर गई.

युवक ने खाया जहरीला पदार्थ हालत गंभीर

अंगद राही

रायबरेली। बछरावां थाना क्षेत्र के गांव रसूलपुर निवासी एक युवक ने कीटनाशक खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त करने की कोशिश की, हालत बिगड़ने पर परिजनों द्वारा  युवक को सीएचसी बछरावां ले जाया गया। जानकारी के अनुसार रसूलपुर निवासी विनीत पुत्र स्वर्गीय शिवप्रसाद प्रसाद उम्र 20 वर्ष ने किसी बात से क्षुब्ध होकर  कीटनाशक पदार्थ खाकर मौत को गले लगाना चाहा। 
    मामले में ग्रामीणों का कहना है कि, पैसे खर्च करने को लेकर अपनी मांं की डांट फटकार से पाकर क्षुब्ध हो गया था। जिससे नाराज होकर उसने चपटी मार दवा खा ली।
     परिजनों को जैसे ही इसकी सूचना मिली उन्होंने आनन-फानन में गंभीर अवस्था में उसे सीएचसी बछरावां लेकर आए जहां पर चिकित्सकों के कुशल नेतृत्व में प्राथमिक उपचार के बाद युवक की हालत  गंभीर देखते हुए, उसे जिला अस्पताल रायबरेली रेफर कर दिया गया हैे।

सूचना निदेशालय पर लोक कल्याण मित्र आमरण अनशन पर

सूचना निदेशालय पर लोक कल्याण मित्र आमरण अनशन पर

 

लखनऊ - अपनी मांगों को लेकर सैकड़ो लोक कल्याण मित्रों ने उत्तर प्रदेश सूचना निदेशालय में आमरण अनशन पर बैठ गए हैं।

विदित हो कि सरकार की तरफ से लोक कल्याण मित्र की सोवा समाप्त कर दी गयी थी। जिसके चलते प्रदेश भर में विभिन्न जनपदों में भी लगातार प्रदर्शन जारी है।

कई बार विरोध प्रदर्शन के बाद भी सिर्फ आश्वाशन की घुट्टी मिलने के बाद लोक कल्याण मित्र नाराज चल रहे थे। आज सुबह अपनी मांगों को लेकर बड़ी संख्या लोक कल्याण मित्र आमरण अनशन पर बैठे हुए हैं, इस दौरान प्रदेश भर से लोक कल्याण मित्र लखनऊ पहुंच रहे हैं। इस दौरान आलोक कुमार ने कहा कि लोक कल्याण मित्रो के लिए संघर्ष जारी रहेगा। आलोक कुमार ने कहा कि सरकार को शीघ्र ही लोक कल्याण मित्रो की सेवाएं बहाल करनी चाहिए।

इस दौरान अभिषेक, साध्वी शर्मा, रंजीत, डी के रौतेला, विभोर प्रकाश, रेनू, आशीष द्विवेदी सहित बड़ी संख्या में लोक कल्याण मित्र के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।

ल्यूमिनस डिस्ट्रीब्यूटर प्वाइन्ट का भव्य शुभारम्भ 

रायबरेली। ल्यूमिनस डिस्ट्रीब्यूटर प्वाइन्ट का भव्य शुभारम्भ कम्पनी के रिजिनल हेड संदीप मिश्रा के द्वारा किया गया। इस अवसर पर श्री मिश्रा ने बताया कि ल्यूमिनस द्वारा ग्राहकों की आवश्यकता के अनुसार प्रोडेक्ट्स तैयार जन लोगों को किफायती दरों पर उपलब्ध कराया जाता है। ताकि ग्राहक उचित मूल्य पर वर्ल्ड स्तरीय टेक्नोलॉजी का लाभ उठा सके। मंगलवार को अकुपाद मार्केटिंग प्रा.लि. पीएनबी बैंक बेसमेन्ट, सिविल लाइन्स रायबरेली में ल्यूमिनस डिस्ट्रीब्यूटर प्वाइन्ट का भव्य शुभारम्भ सुन्दर काण्ड व हवन पूजन के साथ सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर कम्पनी के डायरेक्टर एस. श्रीवास्तव द्वारा कम्पनी के रिजिनल हेड संदीप मिश्रा का स्वागत किया गया। श्री श्रीवास्तव ने बताया कि इस डिस्ट्रीब्यूटर प्वाइन्ट में डीलरों को बैट्री एवं सोलर की पूरी रेंज उपलब्ध रहेगी। कम्पनी से आये सोलर हेड आलोक सिंह, ब्रान्च हेड रविकान्त मिश्रा, अखिल अग्रवाल एरिया हेड, अमिताब द्विवेदी सर्विस हेड एवं अन्य अतिथियों ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए डीलरों को सम्बोधित किया। इस अवसर पर अकुपाद मार्केटिंग के चैनल पार्टनर एग्जीकेटिव अनुपम श्रीवास्तव, चैनल सेल्स एग्जीकेटिव धीरेन्द्र श्रीवास्तव, टेक्नीशियन सोनू अवस्थी, धनेन्द्र श्रीवास्तव सहित भारी संख्या में डीलर एवं गणमान्य लोग उपस्थित रहे।