शान्ति पूर्वक सम्पन्न हुआ मोहनलालगंज क्षेत्र के नगराम नगर पंचायत का मतदान

0
277

नगर पंचायत नगराम में  71 प्रतिशत मतदान

8789 मतदाताओं में कुल 6241 मतदाताओं नें  किया मतदान

निकाय चुनाव को लेकर युवाओं ,बृद्धों ,विकलांगों एवं महिला पुरुषों में दिखा गजब का उत्साह

लखनऊ (नगराम)-मोहनलालगंज क्षेत्र के नगर पंचायत नगराम में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शान्ति पूर्वक निकाय मतदान सम्पन्न हुआ। नगर पंचायत नगराम के आदर्श मतदान केन्द्र पर मतदान के दौरान ड्रोन कैमरे की मदद से चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही थी। रविवार को मोहनलालगंज क्षेत्र के नगर पंचायत नगराम में हुए मतदान को लेकर मतदाताओं में गजब का उत्साह देखने को मिला। कड़ाके की ठण्ड़ में मतदाता सुबह से ही पोलिंग बूथों पर पहुंच गये। 8789 मतदाताओं में कुल 6241 मतदाताओं नें अपने मत का प्रयोग किया । देखा जाए तो खुल 71 प्रतिशत मतदान हुआ है। सुरक्षा की दृष्टि से आदर्श मतदान केन्द्र नगराम में पहली बार ड्रोन कैमरे की सहायता से निर्वाचन प्रशासन बराबर नजारे बनाये हुए था। हवा में उड़ता ड्रोन कैमरा नगर पंचायत नगराम के लोगों के लिए आकर्षण का केन्द्र बना रहा।

विकास क्षेत्र मोहनलालगंज के नगर पंचायत नगराम में नगरीय निकाय चुनाव कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्वक संपन्न हुआ वहीं नगर निकाय चुनाव में पहली बार ड्रोन कैमरों की मदद से बूथ की सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखी गई है। सुबह-सुबह मतदाता अपने घर से निकल कर बूथों पर पहुंच गये और लाइन में लगकर मतदान किया। “छोड़ के अपने सारे काम, पहले चलो करे मतदान महिलाएं” की तर्ज पर महिलाएं, पुरुष,युवक युवतियां सभी अपना काम छोड़कर बूथों पर पहुंच गए और शान्ति पूर्व लाईनों में लगकर अपना वोट डाला। वहीं बृद्धों , परिवार के सदस्यों के साथ आये विकलांगों के लिए के लिए खास व्यवस्था रही उन्हे लाईन में खड़े किए जाने की अपेक्षा सीधे मतदान केन्द्र के अन्दर ले जाकर उनका वोट डला दिया गया। अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों में बीजेपी से रामलखन रावत, समाजवादी पार्टी से रामकिशोर रावत, बहुजन समाज पार्टी से अखिलेश कुमार गौतम, निर्दलीय प्रत्याशी बाबादीन  के समर्थकों ने अपने प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित कराने के लिए चरण वन्दना करते नजर आये। सभी प्रत्याशियों की किश्मत मतपेटी में कैद हो चुका है । अब देखना दिलचश्प होगा की मतगणना के समय किसकी किश्मत का सितारा चमकता है।

सीसीटीवी एवं ड्रोन कैमरे से मतदान स्थल स्थल की निगरानी

बूथ स्थल के ऊपर हवा में उड़ता ड्रोन कैमरा

निकाय चुनाव में पहली बार सीसीटीवी व ड्रोन कैमरे की मदद से निर्वाचन अधिकारियों द्वारा बूथ स्थलों की निगरानी की जा रही थी।

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

बूथ स्थल के बाहर उपस्थित सुरक्षा कर्मी

बूथ कैप्चरिंग एवं सुरक्षा की दृष्टि से बूथ स्थल पर सीसीटीवी व ड्रोन कैमरे के अलावां चप्पे चप्पे पर सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए थे।

न्यूज प्लस संवाददाता प्रमोद राही

मोहनलालगंज से न्यूज प्लस संवाददाता प्रमोद राही की रिपोर्ट

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here