5 लाख की लागत से बनने वाले शौंचालय का पीली ईंटों से शुरु हुआ निर्माण कार्य

0
107

मानकों को ताख पर रखकर डलमऊ में हो रहा शौचालय निर्माण
~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~
डलमऊ(रायबरेली)-डलमऊ नगर पंचायत क्षेत्र में मानकों को ताख पर रखकर पीली ईंटों से स्वच्छ भारत मिशन के तहत बनाए जा रहे शौचालयों का निर्माण कार्य किया जा रहा है।
विदित हो कि इसी सप्ताह डलमऊ नगर पंचायत क्षेत्र में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान क्षेत्रीय सरेनी विधायक धीरेन्द्र बहादुर सिंह ने डलमऊ नगर पंचायत क्षेत्र में विकास कार्यों हेतु स्वच्छ भारत मिशन योजना तहत 45 लाख की लागत से बनने वाले शौचालयों का शिलान्यास एवं अन्य विकास कार्यों का लोकार्पण किया था। मजे की बात है कि लोकार्पण के तीसरे दिन ही लगभग पांच लाख प्रति शौचालय की लागत से बनने वाले शौंचालय का निर्माण मानकों कोख पर पर रखकर प्रारम्भ हो चुका है। विडम्बना है कि जहां एक ओर शासन भ्रष्टाचार मुक्त शासन- प्रशासन की बात की जा रही है वहीं डलमऊ में तहसील से चन्द्र कदमो की दूरी पर व नगर पंचायत डलमऊ द्वारा बनाये जा रहे शौचालय की नींव से ही भ्रष्टाचार का घुन लग चुका है। बन्दरबांट के चलते महज रश्म अदायगी के लिए पीली ईंटों से नींव भराई की जा रही है।जो पीएम मोदी के “स्वच्छ भारत मिशन” के सपने को पलीता लगा रहा है।
डलमऊ नगर पंचायत के अधिशाषी अधिकारी पवन किशोर मौर्य का कहना है कि मामला संज्ञान में नही है अगर पीली ईंटों से निर्माण कार्य कराया जा रहा है तो तत्काल कार्य को रोका जाएग। श्री मौर्य ने कहाकि मानकों की अनदेखी और गलत एवं कार्य बिल्कुल नही बर्दाश्त किया जाएगा।

रायबरेली से न्यूज प्लस संवाददाता देवेश वर्मा की रिपोर्ट।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here