बाप-बेटे की निर्मम हत्या से थर्रा उठा नसीराबाद

0
564

न्यूज प्लस के लिए मुस्तकीम अहमद की रिपोर्ट

नसीराबाद (रायबरेली)-रायबरेली के नसीराबाद थाना क्षेत्र के अन्तर्गत दिल दहला देने वाले डबल मर्डर से सनसनी फैल गयी है। अज्ञात हत्यारों ने बेखौफ होकर बाप-बेटे की गला रेत कर निर्मम हत्या कर दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस एवं फाॅरेंसिक टीम ने साक्ष्य लेकर जाॅच पड़ताल कर शवों को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया है। बाप-बेटे की निर्मम हत्या से पूरे क्षेत्र में मातमी सन्नाटा छाया हुआ है।

रोते बिलखते परिजन

क्या है पूरा मामला

मामला रायबरेली जनपद के नसीराबाद थाना क्षेत्र के डिहवा मजरे लखापुर गाॅव का है। जहाॅ गाॅव के बाहर खेत में बने मकान में सो रहे पिता इलियास व पुत्र इकबाल की गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी गयी। चूल्हे पर चढ़ी पतेली को देखकर ग्रामीणों द्वारा कयास लगाये जा रहे हैं कि हत्या बीती रात 9 व 10 के बीच हुई होगी। प्रात: लगभग 10 बजे पिता से मिलने पहुंचा मृतक का बड़ा पुत्र सुफियान पिता मोहम्मद इलियास पुत्र लाल बहादुर 38 वर्ष व 7 वर्षीय सौतेले भाई इकबाल का खून से लथपथ शव देखकर चीख पड़ा। बेटे की चीख पुकार सुनकर ग्रामीणों का मजमा लग गया। उधर दोहरे हत्या काण्ड की जानकारी जैसे ही नसीराबाद पुलिस को मिली उसके हाथ पैर फूल गये।

घटना स्थल पर मौजूद ग्रामीण

आनन-फानन में नसीराबाद थानाध्यक्ष बृजमोहन सिंह सहित कई थानों की पुलिस एवं SP शिव हरि मीणा एडिशनल SP शशि शेखर सिंह तथा फाॅरेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंच कर तहकीकात में जुट गयी। बताते हैं कि मंगलवार की प्रातः लगभग 10 बजे सुफियान अपने पिता से मिलने घर पहुंचा तो देखा कि पिता 38 वर्षीय मोहम्मद इलियास पुत्र लाल बहादुर की लाश खून से लथपथ घर के सामने पड़ी थी जब वह घर के अंदर पहुंचा तो उसका 7 वर्षीय सौतेला भाई इकबाल नहीं दिखाई पड़ा तो वह घर के पीछे गया तो देखा वहां खून से लथपथ इकबाल की लाश पड़ी थी यह दर्दनाक दृश्य देखकर वह चीखने चिल्लाने लगा और पूर्व प्रधान मोहम्मद असलम को घटना की सूचना दी। जिसके बाद पूर्व प्रधान ने पुलिस को सूचना देकर मामले से अवगत कराया गया।में ग्रामीणों ने बताया कि मृतक इलियास दो भाई और एक बहन में सबसे छोटा था बड़ा भाई गफ्फार गांव में ही पैतृक आवास पर रहता है और इलियास गांव से आधा किलो मीटर दूर खेत में मकान बनाकर रहने लगा था। इलियास की इकलौती बहन जन्नतुल निशा जिसका विवाह हो चुका है। एक वर्ष पूर्व मृतक के पिता का देहांत हो गया था। जिसके बाद उसने अपनी बूढ़ी मां को भी अपने साथ ही रख लिया था। जो बृद्ध होने कारण चलने फिरने की हालत में नही हैं।
बताते हैं कि मृतक ने तीन शादियां की थी लेकिन सबसे उसका तलाक हो चुका है मृतक पहली पत्नी शाजिया से एक लड़का 18 वर्षीय सुफियान जबकि दूसरी बीवी लाली से 7 वर्षीय इकबाल था जिसकी हत्या हो गई घटना के बाद से ही गांव में दहशत का माहौल है कोई कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पंचनामा कर पीएम के लिए भेज दिया है थाना प्रभारी बृज मोहन सिंह का कहना है कि हत्या रंजिशन लग रही है फिलहाल अज्ञात हत्यारों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं शाम लखनऊ से थाने पहुंची डॉग स्क्वायड टीम द्वारा संजय कुमार सिंह व अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में घटना स्थल की सूक्ष्मता से जाॅच की गयी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here