गांव में ग्राम सुरक्षा समिति हों सक्रिय -क्षेत्राधिकारी गोपीनाथ सोनी

0
127

बछरावां रायबरेली- लखनऊ जनपद में लगातार चार दिनों से हो रही डकैतियों के मद्देनजर बछरावां थाना क्षेत्र में पुलिस द्वारा विशेष चौकसी बरती जा रही है। इसी के चलते आज बछरावां थाना क्षेत्र के सभी ग्राम पंचायतों के ग्राम प्रधानों के साथ पुलिस की विशेष बैठक आयोजित की गई ।इस अवसर पर उप जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद तिवारी ने ग्राम प्रधानों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधान गांव में बिना किसी भेदभाव के छोटे-मोटे झगड़ों को आपसी सहमति के आधार पर निपटाएं।
बैठक को संबोधित करते हुए क्षेत्राधिकारी गोपीनाथ सोनी ने कहा कि यदि गावों में स्थित ग्राम सुरक्षा समितियां पूरी तरीके से सक्रिय हो जाएं तो गांव में हो रहे अपराधों पर काफी हद तक अंकुश लग जाएगा। थाना अध्यक्ष जी डी शुक्ला ने ग्राम प्रधानों से अपील की कि थाना क्षेत्र की पुलिस मुस्तैदी के साथ राष्ट्र में पहरा देती है हमारे थाना क्षेत्र के सभी ग्राम प्रधान अपने-अपने गांवों में ग्राम सुरक्षा समितियों के माध्यम से गांव में ग्रामीणों की एक टीम बनाकर रात्रि में पहरा देने की व्यवस्था करें। ताकि गांवों में चोरी और डकैती जैसी घटनाएं ना होने पाए वहीं अपराधी प्रवृत्ति के लोगों पर भी विशेष अंकुश रहे किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना की जानकारी तत्काल पुलिस को दें।
इस अवसर पर ग्राम प्रधान संघ के अध्यक्ष राम बहादुर यादव, शैलेंद्र यादव, राकेश तिवारी, राजू रायनी, कुन्नी सिंह, सूर्यपाल, रामविलास, विनोद वर्मा ,मोलहे राम, रिंकू सिंह, शैलेश कुमार, राम सागर, रामनरेश, रामाशंकर, वीरेंद्र सिंह सहित बड़ी संख्या में ग्राम प्रधान व प्रबुद्ध वर्ग के लोग मौजूद रहे।

बछरावां से न्यूज प्लस संवाददाता महेेश सिंह की रिपोर्ट।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here