न्यूज प्लस खब़र का असर,शिवगढ़ पुलिस ने हटवाया रोड़ पर बिखरा मलवा

0
306

रायबरेली,शिवगढ़- शिवगढ़ क्षेत्र में बछरावां-हैदरगढ़(बांदा-बहराइच) मुख्यमार्ग पर स्थित भवानीगढ़ गोल चौराहे पर छतिग्रस्त चबूतरे का मलवा बिखरे होने की खब़र ‘न्यूज प्लस’ द्वारा प्रमुखता से प्रकाशित किए जाने के कुछ ही घण्टों बाद शिवगढ़ पुलिस ने रोड़ पर बिखरे मलवे हटवाकर ढेर लगवा दिया । विदित हो कि शिवगढ़ थाने से चन्द कदमों की दूरी पर भवानीगढ़ चौराहे पर स्थित चबूतरे से 15 दिन पूर्व 24-25 दिसम्बर 2017 की मध्य रात्रि डीसीएम टकराने चबूतरा छति ग्रस्त हो गया था,जिसका मलवा 15 दिनों से रोड़ पर बिखरा पड़ा था, सूत्रों की मानें तो इस बीच घने कोहरे के चलते बीते 15 दिनों के अन्दर मलवे से आधा दर्जन से अधिक गाड़ियां टकरा चुकी हैं। सोमवार-मंगलवार की मध्यरात्रि भी मलवे से किसी अज्ञात वाहन की जोरदार टक्कर हो गई थी जिसके चलते चबूतरे का मलवा रोड़ पर अत्यधिक मात्रा में छटक गया था।

बांदा-बहराइच मुख्य मार्ग पर चबूतरे के बिखरे मलवे की पहले की तस्वीर

जो दिन भर जहां का तहां छटका पड़ा रहा। स्थित ये बन गई थी कि भवानीगढ़ चौराहे पर फैले अतिक्रमण व मलवे के चलते बड़ी गाड़ियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। जिसकी खबर मंगलवार की शाम न्यूज प्लस ने “भवानीगढ़ चौराहे पर स्थित गोल चबूतरा दे रहा मौत को दावत” नाम के शीर्षक से प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी।

शिवगढ़ पुलिस द्वारा मलवा हटवाये जाने के बाद की तस्वीर

खब़र प्रकशित होने के बाद मामले को संज्ञान में लेते हुए थानाध्यक्ष लालचन्द्र सरोज ने तत्काल प्रभाव से मंगलवार की देर रात मलवे को इकट्ठा करवाकर ढ़ेर लगवा दिया है।जनहित के इस मुद्दे को प्रमुखता से प्रकाशित करने के लिए क्षेत्र के लोगों ने न्यूज प्लस के प्रति आभार प्रकट किया है।

रेडियमयुक्त चबूतरा बनवाने की मांग

क्षेत्र के लोगों की मानें तो प्रशासन की उदासीनता के चलते भवानीगढ़ चौराहे पर अतिक्रमण कारियों का पूरा साम्राज्य फैला हुआ है जिसके चलते राहगीरों एवं बड़ी गाड़ियों को बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। क्षेत्र के लोगों ने भवानीगढ़ चौराहे को अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग की है।पीसीसी सदस्य नन्द किशोर तिवारी,कुम्भी प्रधान एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह उर्फ मुन्ना भइया,दिनेश यादव आदि लोगों ने भवानीगढ़ गोल चौराहे पर रेडियम युक्त गोल चबूतरा बनवाने की मांग की है। श्री तिवारी का कहना है कि जब तक भवानीगढ़ चौराहे पर रेडिरम युक्त गोल चबूतरे का निर्माण नही होगा तब तक यूं ही चबूतरे बनते रहेंगे और दुर्घटनायें होती रहेंगी। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि जिस तरह से गोल चबूतरा छतिग्रस्त होकर पूरी तरह से मलवे में तब्दील हो गया है अगर किसी छोटी गाड़ी से एक्सीडेन्ट हुआ होता तो बहुत बड़ा हादसा हो था। विदित हो कि भवानीगढ़ चौराहे पर कई बार गोल चबूतरा बनवाया जा चुका है और कई बार टूटकर मलवे में तब्दील हो चुका है। पिछले वर्ष भी इसी तरह घने कोहरे में ट्रक की टक्कर से छतयुक्त चबूतरा छतिग्रस्त होकर मलवे में तब्दील हो गया था। जिसके बाद पुनः चबूतरा बनवाया गया था। जो चन्द महीनों के अन्दर ही वाहन की टक्कर से एक बार फिर मलवे में तब्दील हो गया है।

रायबरेली से न्यूज प्लस संवाददाता अंगद राही की रिपोर्ट।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here