कोचों के गुणवत्ता में अपग्रेडेस के उद्देस्य से रेलकोच मे सेमिनार सम्पन्न

0
126

रेलकोच में बिलियर्ड्स टूर्नामेन्ट के पहले मैच मेंं जीएम ने मारी बाजी 

रायबरेली( लालगंज)     आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना, रायबरेली के तकनीकी प्रशिक्षण केन्द्र के आॅडिटोरियम में ‘क्वालिटी क्वेस्ट फ्राॅम 2018-19 इन एम.सी.एफ. रायबरेली‘ विषय पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया । इस सेमिनार का आयोजन आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना, रायबरेली में कोचों के गुणवत्ता में अपग्रेडेशन की संभावना को तलाशने के उद्देश्य से किया गया है । सेमिनार का शुभारंभ महाप्रबंधक राजेश अग्रवाल ने दीप प्रज्चलन कर किया । अपने अभिभाषण में महाप्रबंधक ने कहा कि भारतीय रेलवे में बढ़ती कोचों की मांग एवं इसके आपूर्ति को सुनिश्चित करना हम लोगों कि सामूहिक जिम्मेदारी हैे, साथ ही साथ यह भी अनिवार्य है कि हमलोग कोच के उत्पादन के साथ-साथ गुणवत्ता में भी सुधार की संभावनाओं एवं इसे विश्वस्तरीय बनाने के लिए हमेशा प्रयत्नशील रहें और इसी उम्मीद एवं अन्वेषण की संभावना की तलाश  के लिए यह सेमिनार आयोजित किए गए है ।यह सेमिनार राइट्स के सहयोग से आयोजित की गई है, जो कि भारतीय रेल के सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम है एवं गुणवत्ता एवं निरीक्षण के कार्य भारतीय रेल के  लिए करती है । इस सेमिनार में भारत के विभिन्न हिस्सों से गुणवत्ता प्रबंधन के कार्यों से संबंद्ध फर्मों/एजेंसियों के लगभग 12 प्रतिनिधियों ने भाग लिया । इस सेमिनार में 200 से अधिक अधिकारी, सुपरवाइजर मौजूद रहे।

इस सेमिनार में दिलीप कुमार अग्रवाल, प्रधान मुख्य यांत्रिक इंजीनियर,हर्ष कुमार, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी, अन्य विभागाध्यक्ष व अधिकारी उपस्थित रहे ।

रेलकोच में बिलियर्ड्स टूर्नामेन्ट के पहले मैच मेंं जीएम ने मारी बाजी

रायबरेली (लालगंज) आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना, रायबरेली के गोमती इंडोर स्टेडियम में अंतर विभागीय बिलियर्डस टुर्नामेंट का आयोजन आ.रे.डि.का. खेल-कूद संघ द्वारा  किया गया है ।इस टूर्नामेंट का शुभारम्भ मुख्य अतिथि महाप्रबंधक राजेस अग्रवाल के द्वारा किया गया।इस अवसर पर प्रमुख वित सलाहकार व अध्यक्ष, आरेडिका खेल-कूद संघ व अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे। इस टूर्नामेंट का पहला मैच महाप्रबंधक राजेस अग्रवाल एवं दावा छेरिंग प्रधान वित सलाहकार के बीच खेला गया जिसमें महाप्रबंधक राजेस अग्रवाल ने 104-55 के अंतर से विजय प्राप्त की ।

रायबरेली से न्यूज प्लस संवाददाता अंगद राही की रिपोर्ट।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here