“टाइगर फ्राम कमांडर” की आवाज के साथ एसपी ने सम्भाला मोर्चा

0
171

डलमऊ(रायबरेली)- डलमऊ मेले में सुरक्षा के लिए यूं तो चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया था मगर लाखों की भीड़ को देखकर कल से जारी ड्यूटी के बाद सुबह 10 बजे से ही पुलिस कर्मियों के चेहरे पर थकान दिखने लगी थी। फिर भी सड़क घाट पर डलमऊ कोतवाल अशोक कुमार सिंह भारी भीड़ को एसडीएम के साथ नियंत्रित कर रहे। दोपहर बाद मेले का डीएम संजय खत्री ने निरीक्षण किया और एसपी ने मेले की सुरक्षा को देखा।
एसपी शिवहरि मीणा की मौजूदगी में फतेहपुर रोड पर एक तरफ ट्रैक्टर ट्राली की भारी कतार नजर आ रही थी जिसको देखने के लिए एसपी ने खुद मोर्चा सम्भाला, एसपी नेवाजगंज नहर के पास पहुंचे तभी उनकी आवाज वायरलेस सेट पर “टाइगर फ्राम कमांडर” गूंजी और जाम का कारण पूछा तो प्रशाषन में हड़कम्प मच गया, पुलिस कर्मी भागने लगे एक तरफ से गंगा पुल के पास से रास्ता साफ कराते एसपी ने चार किलोमीटर से अधिक स्टेट बैंक तिराहे तक एसडीएम प्रदीप वर्मा के साथ पैदल मार्च कर जाम खुलवाया और स्टेट बैंक तिराहे पर जाम के बावजूद आराम फरमा रहे शिवगढ़ थाना प्रभारी लालचन्द्र सरोज की क्लास ली। रेलवे क्रासिंग खुलने के बाद कोतवाल अशोक सिंह परिहार ने पुनः यातायात सुचारू रूप से शुरू कराया।

ऐतिहासिक मेले के शान्ति पूर्वक सम्पन्न होने पर प्रशासन ने ली राहत की साँस

लाखों की संख्या मेले में आई भीड़ के बावजूद शान्ति पूर्वक
मेला सम्पन्न होने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली। एडीएम प्रशासन तिलकधारी सिंह यादव द्वारा शनिवार की दोपहर मेले का निरीक्षण किया गया वहीं मेले में डलमऊ तहसीलदार ज्ञानचन्द्र गुप्ता, नायब तहसीलदार पुष्पक, ईओ पवन किशोर, कोतवाल अशोक कुमार सिंह परिहार, लिपिक शोहराब अली सहित डलमऊ तहसील के लेखपालों कर्मियों, के साथ नगर पंचायत के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद सम्पन्न हुए मेले के बद राहत की साँस ली।

रायबरेली से न्यूज प्लस संवाददाता देवेश वर्मा की रिपोर्ट।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here