पत्नियों के दम पर नगर पालिका चलाने को तैयार दिग्गज

0
605

रायबरेली नगर पालिका परिषद के चुनाव की आहट होते ही जिस तरह से उन महिलाओं को अपनी निजी स्वार्थों की पूर्ति के लिए पर्दे से बाहर कर होल्डिंग्स बैनर के जरिए जनता के बीच लांच कर अपने को प्रदर्शित करते हुए नेता जनता की सेवा करने का दम भर रहे हैं उससे आम आदमी सचेत से हो गया है। सरकार ने जिस लिए रायबरेली सीट आरक्षित की है मुझे नहीं लगता कि वर्तमान की परिस्थितियों को देखते हुए महिलाओं को ताकत मिलेगी। ये बाते डॉ भारती पांडेय ने न्यूज़ प्लस से खास बातचीत में कही।

जनता के पैसे के बन्दर बांट की साजिश 

विगत कई सालों से निस्वार्थ रूप से जनता के लिए संघर्ष करने वाली डॉ पाण्डेय ने ये भी कहा कि आज ऐसे ऐसे लोग अपने निजी स्वार्थ के लिए अपने घर की महिलाओं को चुनाव के लिए प्रदर्शित कराते हुए दिख रहे हैं उनका समाज में कभी कोई योगदान ही नहीं रहा और ना ही उनका जनता के बीच कभी आगमन ही रहा। जनता को चाहिए कि ऐसे लोग जब भी उनके पास जाएँ तो उनसे पूछे कि अभी तक उनके द्वारा समाज में कितना योगदान दिया गया या जिन्हें वह चुनाव में ला रहे हैं उनका कितना योगदान अब तक समाज के लिए रहा या फिर नगर पालिका में आने वाले फण्ड के बन्दरबांट की तैयारी है ।

डॉ पाण्डेय के प्रत्याशियो से सीधे सवाल

भारती पाण्डेय ने ये भी सवाल किया कि जो समर्थित प्रत्याशी चुनाव में उतार रहे हैं या उतारने के लिए प्रतयाशी ढूढ रहे हैं उनका अपना जनाधार कितना है ? क्या नगर पालिका वही लोग अपने दरबार से चलाएंगे या जनता का भी कुछ भला होगा। हमे यह भी जानने की जरूरत है कि जिन्होंने सपा सरकार के समय सरकारी जमीनो से लेकर गरीबों की जमीनो पर कब्जे कर अकूत दौलत इकट्ठा की क्या ऐसे लोग नगर क्षेत्र का विकास करेंगे या फिर नगर पालिका को भी बेच कर अपना विकास करेंगे, जो अपने स्वार्थ के लिए अपने अपने जमीर को बेच सकता हो वह जनता के अधिकारों का भी सौदा करने में तनिक भी गुरेज नहीं करेगा।

चुनाव में उतर पड़े अराजक तत्व 

आज चुनाव में अपराधी,भूमाफिया,साइकिल चोर,सट्टा बाजारी किंग जैसे लोग भी अपनी किस्मत आजमाने निकले हैं जिन्हें कभी समाज से वास्ता नहीं रहा वह बैनरो में ईमानदार और कर्मठ दिखते हुए पैसे और शराब के दम पर चुनाव जीतना चाह रहे हैं ।
जनता को ऐसे लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है और बहुत सोच समझ कर वोट करें क्योंकि यह चुनाव आपकी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने से सम्बन्ध रखता है ।

सचेत रहने की है जरूरत

ऐसे माहौल में जब लोग सिर्फ स्वार्थ के लिए चुनाव में पर्दे के पीछे से कूद रहे हैं तो सबसे पहली ज़िम्मेदारी आम आदमी की हो जाती है कि ऐसे लोगो से सचेत रहे जिन्होंने जनता के पैसे लूटने के लिए पूरा ताना बाना बुना है । ऐसे लोग जिन्हें रायबरेली की जनता ने इससे पहले कभी देखा तक नही वो जनता की कितनी सेवा करेंगे कितना विकास करेंगे ये सवाल अब हर आदमी तक पहुचना जरूरी है।

डॉ भारती पांडेय एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में पिछले कई वर्षों से जनसेवा कर रही हैं। इनसे फेसबुक पर facebook/bhartipandey के जरिये या फिर मोबाइल 9125982539 के जरिये सम्पर्क किया जा सकता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here