जैसे तैसे किसी तरह पुलिस ने कराया बृद्ध महिला का अन्तिम संस्कार

0
119

हत्यारोपियों की गिरफ्तारी एवं कोतवाल को हटाने  की मांग पर अड़े रहे परिजन

सलोन(रायबरेली)- आरोपियों की गिरफ्तारी पर अड़े आक्रोशित परिजनों ने पुलिस को बृद्ध महिला का हत्यारा तक कह दिया।हालांकि मौजूद पुलिस बल ने अपने आप को संभालते हुए सख्ती दिखाकर शव को अपने कब्जे में लिया और मृतका के बेटे को बुलाकर जैसे-तैसे किसी तरह अंतिम संस्कार कराया। जिसके बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली। वहीं पुलिस ने इन सब के बीच दो आरोपियों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने हिरासत में लिए गए अभियुक्तो की आधिकारिक पुष्टि की है।

क्या है पूरा मामला-

चोरी के मुकदमे से बचने के लिए प्रधान एवं पुलिस ने मृतका के पुत्र से 80 हजार की माग की थी।जिस पर पीड़त ने रुपये न होने की बात कहकर अस्मर्थता व्यक्त की थी। जिस पुलिस व प्रधान पक्ष द्वारा बराबर दबाव बनाया रहा था बीते तीन दिन पूर्व मृतका प्रधान के घर पर रुपये न होने की बात करने ही गई थी कि तभी सलोन कोतवाली क्षेत्र के सलोन देहात ग्राम प्रधान गेंदा देवी के पुत्र परमेश पटेल समेत उसके तीन साथियों ने रविवार की रात पैसे के लेनदेन के दौरान अवनानिश निवासी 55 वर्षीय महिला सरजू पत्नी बुधराम और उसकी बेटी रेनू (20)पर सरिया और कुल्हाड़ी से कातिलाना हमला करके गम्भीर रुप से घायल कर दिया था। जिनकी हालत नाजुक देखते हुए डाक्टरों द्वारा गम्भीर अवस्था में ट्रामा सेन्टर के लिए रिफर कर दिया गया था।
ट्रामा सेंटर में महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। महिला की मौत के बाद परिजनों ने मंगलवार की सुबह आरोपी के घर के सामने शव रखकर जमकर हंगामा काटा था। बुधवार को दूबारा मृतका के घर पर प्रशासन को पुलिस बल के साथ दस्तक देनी पड़ी। मृतक के परिजनों ने कोतवाल को हटाने और आरोपियों की गिरफ्तारी तक शव का दाह संस्कार नही करने का निर्णय लिया था। एडिशनल एसपी शशिशेखर सिंह ने स्वयं मृतक के परिजनो से मिन्नत की लेकिन वे किसी भी तरह से शव के दाह संस्कार को राजी नही हुए। वही मृतक के परिजनों की तरफ से कुछ लोगो द्वारा प्रशासन से अभद्र भाषा का प्रयोग किया।जिसके बाद प्रशासन ने शव को कब्जे में लेने के लिए सख्ती दिखाई। इस बीच परिजन आक्रोशित हो उठे और पुलिस कर्मियों से धक्का मुक्की करने लगे।वही पुलिस कर्मी भी सख्ती पर उतर आए।मृतक के रिस्तेदारो को बुलाकर शव को अपने कब्जे में लिया।और शव दफनाने के लिए खेत की ओर चल पड़े।लेकिन मृतक के बेटे कपूर और राजू ने अपने किसी रिश्तेदार के आने की बात कहकर शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। हालांकि पुलिस ने उसको डांट डपट कर अंतिम संस्कार की प्रक्रिया को पूरा करवाया।तब जाकर प्रशासनिक अमले ने राहत की सांस ली।वही पुलिस ने हत्या में नामजद दो अभियुक्त दिनेेेश पुत्र नंदू और मल्हू पुत्र प्रकाश को सलोन से भागने का प्रयास करते वक्त अपनी हिरासत में ले लिया।सलोन कोतवाल जीडी शुक्ला ने बताया कि हत्या की घटना में धारा 304 से तरमीम कर 302 का मुकदमा पंजीकृत किया गया है।दो लोगो को गिरफ्तार किया गया है।अन्य आरोपियों की तलाश में अभी छापेमारी चल रही है।जल्द ही प्रधानपुत्र परमेश और प्रकाश को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

रायबरेली से न्यूज प्लस के लिए आनन्द श्रीवास्तव
की रिपोर्ट

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here