लापता मासूम का शव ड्रेन में मिला, हत्या की आशंका

0
563

रायबरेली (शिवगढ़)- बीते 5 अक्टूबर को थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय मठ गोंसाई से रहस्यमय तरीके से मध्यान भोजन के उपरान्त लापता हुई मासूम छात्रा का शव विद्यालय से लगभग 150 मीटर की दूरी पर शिवगढ़ ड्रेन में मिलते ही ग्रामीणों में हडकम्प मच गया। देखते ही देखते कुछ ही पलों में घटना की सूचना पूरे क्षेत्र में जंगल की आग की तरह फैल गयी। इस दर्दनाक घटना से समूचा क्षेत्र परिजनों एवं ग्रामीणों की करुण चीख से कराह उठा। विदित हो कि बीते 5 अक्टूबर को प्राथमिक विद्यालय मठ गोंसाई की कक्षा एक की मासूम छात्रा दीक्षा उम्र 7 वर्ष पुत्री सुरेन्द्र कुमार रावत निवासिनी नईन मजरे दहिगवां विद्यालय में भाई अभय के साथ एमडीएम खाने के उपरान्त रहस्यमय तरीके से लापता हो गयी थी। जिसके बाद से पुलिस एवं परिजनों ग्रामीणों द्वारा लगातार दिन- रात मासूम दीक्षा की खोज की जा रही थी। दीक्षा के लापता होने के उपरान्त विद्यालय तो खुल रहा था किन्तु भयभीत अभिभावक अपने बच्चे विद्यालय ने भेज रहे थे।
सोमवार को लगभग 11 बजे नाले में मासूम छात्रा का शव मिलने की सूचना मिलते ही चन्द मिनटों में मौके पर पहुंचे क्षेत्रधिकारी गोपीनाथ सोनी, थानाध्यक्ष लालचन्द्र सरोज, महराजगंज कोतवाल राकेश सिंह, बछरावां थानाध्यक्ष सहित कई थानों की पुलिस फोर्स पहुंच गयी। किन्तु परिजन एवं ग्रामीण मासूम की हत्या की आशंका जताते हुए फोरेंसिक टीम व डाग स्क्वायर्ड टीम द्वारा जाॅचोपरान्त ही शव को नाले से बाहर निकाले जाने की मांग पर अड़ गये। ग्रामीणों का आरोप है कि पिछले पांच दिनों से नाले में एवं उसके आस पास खोजा जा रहा था किन्तु बच्ची का कहीं पता नही चल रहा था। वहीं सोमवार को केरमुए के ऊपर पड़े शव ने मासूम की हत्या की आशंका को और मजबूत बना दिया है। बाद में एडशिनल एसपी के साथ महिला डाक्टर व फोरेंसिक टीम के पहुंचने पर ग्रामीणों ने शव को बाहर निकालने दिया। जिसके पश्चात फोरेंसिक टीम व महिला डाक्टर द्वारा घटना स्थल व शव से साक्ष्य लिए गये। वहीं एडिशनल एसपी,महिला डाक्टर व फोरेंसिक टीम द्वारा विद्यालय प्रांगण एवं शौंचालय से साक्ष्य लेने के पश्चात विद्यालय में तैनात शिक्षामित्र मीनू सिंह से पूछतांछ की गयी। वहीं विद्यालय में तैनात इंजार्ज प्रधानाध्यापक विमल कुमार शर्मा घटना के दिन से ही लापता हैं। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया है।

एडिशनल एसपी शशि शेखर सिंह का कहना है कि पीएम रिपोर्ट आने के पश्चात ही मौत के कारणों का पता चल पायेगा। एएसपी ने बताया कि मिले एविडेन्स के आधार पर जांच की जा रही है।

संचालित होने से पहले ही खण्डहर में तब्दील हो गया शौंचालय, बाहर खुले में शौंच को जाने को मजबूर थे बच्चे

अभिभावकों का कहना है कि विद्यालय में बना शौंचालय मात्र शोपीस साबित हो रहा है जिसके चलते विद्यालय के बच्चे अपनी जान जोखिम में डालकर नाले एवं तालाब के किनारे खुले में शौच को जाते थे। जिसके विषय में अभिभावकों द्वारा शिक्षकों एवं शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों से कई बार मौखिक रुप में शिकायत भी की गयी थी किन्तु नतीजा शून्य रहा।

मासूम को इन्साफ दिलाने के लिए लड़ेंगे सपाई : रामलाल अकेला

पूर्व विधायक रामलाल अकेला ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहाकि-बीजेपी शासन में कानून व्यवस्था पटरी से उतर चुकी है। पुलिस प्रशासन पूरी तरह से फेल नजर आ रहा है। प्रदेश में गुण्डाराज कायम है। यदि अपराधियों को सजा नही मिलती है तो सपाई चुप नही बैठेंगे। मासूम के लिए इंसाफ की लड़ाई रामलाल अकेला लडेगा। वहीं अकेला ने दु:ख इस घड़ी में पीड़ित परिवार से धैर्य एवं संयम बनाये रखने की अपील की है।

रायबरेली से न्यूज प्लस के लिए संवाददाता- अंगद राही / विपिन पाण्डेय की रिपोर्ट

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here