शिवगढ़ पुलिस ने जेसीबी सहित दो टैक्टरों का किया चालान

0
422

शिवगढ़,रायबरेली-शिवगढ़ थाना क्षेत्र के ओसाह ग्रामसभा के अन्तर्गत मिट्टी से भरी मिली ट्रैक्टर टालियों के साथ एक जेसीबी मशीन का पुलिस ने चालान कर दिया है। क्षेत्र के लोगों की मानें शासन- प्रशासन की उदासीनता के चलते शाम होते ही जेसीबी मशीन एवं ट्रैक्कर ट्रालियों से अवैध खनन शुरु हो जाता है। अवैध खनन माफियाओं पर कोई कार्यवाई न होने के कारण उनके हौसले बुलन्द हैं।

शिवगढ़ थाना परिसर में खड़ी जेसीबी मशीन

जब शासन की मंशानुरुप बगैर अनुमति के मिट्टी की खुदाई नही की जा सकती है। सूत्रों की माने तो यदि रश्म अदायगी के लिए यदि भूं-खनन माफिया अनुमति भी लेते हैं तो शासन द्वारा अनुमति 10 ट्राली की दी जाती है तो ये उस अनुमति की आंड़ में दर्जनों ट्राली मिट्टी का अवैध खनन करने से नही चूकते हैं। सूत्रों की माने तो जिस समय पुलिस ट्रैक्टरों को अपने कब्जे में लेकर शिवगढ़ थाने गई दोनो ट्रालियों में ऊपर तक मिट्टी लोड़ थी जिसको झुठलाया नही जा सकता।वहीं शिवगढ़ पुलिस की माने तो ट्रैक्टर एवं जेसीबी मौके पर भूं खनन करते नही पायी गयी हैं। जब कि शिवगढ़ थाना परिसर खड़ी दोनो ट्रालियों में ऊपर तक भरी हुई मिट्टी पायी गई है।

शिवगढ़ थाना परिसर में  खड़ी मिट्टी से भरी ट्रैक्टर ट्रालियां व जेसीबी मशीन

शिवगढ़ थानाध्यक्ष लालचन्द्र सरोज का कहना है कि शिकायत मिली थी कि दो ट्रैक्टर ट्रालियों सहित एक जेसीबी मशीन अवैध खनन किया जा रहा। मौके पर पहुंची पुलिस को देखते ही ट्रैक्टर एवं जेसीबी के चालक मौके से फरार हो गये। मय ट्राली समेत दो ट्रैक्टरों व एक जेसीबी को कब्जे में लेकर चालान भेज दिया गया है।रायबरेली से न्यूज प्लस संवाददाता अंगद राही की रिपोर्ट।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here