शादी में ससुराल के लिए हेलीकॉप्टर से निकले दूल्हे राजा को देखने के लिए उमड़ पड़ा जनशैलाब

0
2312

  वायु मार्ग से ससुराल के लिए निकले दूल्हे राजा

रायबरेली।अभी तक आपने दूल्हे को घोड़े, महंगी लग्जरी कार में जाते देखा होगा पर ये सुना होगा की एक दूल्हे के पिता ने बहू की इच्छा पूरी करने के लिए हेलीकप्टर मंगवाया हो। हम बात करने जा रहे हैं ऐसे पिता की जिन्होंने अपने बेटे कि दूल्हन की बचपन की इच्छा पूरी करने के लिए हेलीकॉप्टर को डोली के रूप में प्रयोग करके हेलीकॉप्टर से दूल्हन को विदा कराकर अपने गांव लाए। हेलीकॉप्टरमें बैठकर दूल्हे राजा अपनी दूल्हन को लेने के लिए वायु मार्ग से निकले। जी हम बात कर रहे हैं रायबरेली जिले के सरेनी थाना क्षेत्र के हमीरगांव के रहने वाले छोटेलाल बाजपेई के बेटे की बारात की । छोटेलाल बाजपई के बेटे प्रसान्त का विवाह लखनऊ की रहने वाली   दीक्षा से 18 फरवरी रविवार को होना निश्चित हुआ ।  बारात जाने के लिए डोली के रूप में हेलीकाप्टर आया जिसको देखने के लिए आस पास के गांव से जन शैलाब उमड़ पड़ा। दूल्हा प्रसान्त अमेरिका में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और दुल्हन भी लखनऊ में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है ,
दूल्हे के पिता छोटेलाल की माने तो उन्होंने समाज को दहेज प्रथा बंद करने के संदेश के साथ साथ बहू की बचपन की इच्छा पूरी करने के लिए दिल्ली से किराए पर हेलीकाप्टर मंगाया ,पिता की माने तो बहु की इच्छा बचपन से थी कि मेरी शादी में दूल्हा हेलीकाप्टर से आये और उसी में ले जाये बस यही सपना पूरा करने के लिए हेलीकाप्टर मंगा कर दूल्हे की बारात भेजी गई साथ ही कहना है कि समाज को संदेश देने के लिए बिना दहेज के शादी की और बेटी बहू में अंतर खत्म करने के लिए बहू की इच्छा पूरी की है ,दूल्हे के पिता समाज को संदेश देना चाह रहे है कि बिना दहेज की शादी करे और बहू को बेटी की तरह सम्मान दे जिससे देश मे बहु बेटी का अंतर खत्म हो ।

बहरहाल छोटेलाल बाजपेई ने भले ही अपनी बहू की इच्छा पूरी करने को लेकर बारात में हेलीकाप्टर मंगवाया पर एक यह संदेश समाज को जरूर दिया है कि बहू बेटी में कोई फर्क नही होना चाहिए साथ ही बिना दहेज की शादी कर दहेज लोभियों को आइना दिखाने का काम किया है ,जिसकी गांव व परिवार के लोग सराहना कर रहे है ।

रायबरेली से न्यूज प्लस संवाददाता अंगद राही की रिपोर्ट।

शेयर करें
पिछला लेखरोडवेज अधिकारी पर बस के परिचालक ने लगाया 10000 की घूस मांगने का आरोप
अगला लेखशिवगढ़ की बदहाल सड़कों पर चलना हुआ दुस्वार

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here