सार्थक प्रयासों से प्रा0वि0 की तस्वीर बदलने वाले प्रधानाध्यापक को मुख्य विकास अधिकारी ने किया सम्मानित

0
552

न्यूज प्लस विशेष संवाददाता

रायबरेली-(न्यूज प्लस) सिर्फ हंगामा खड़ा करना मेरा मकसद नहीं,सारी कोशिश है कि ये सूरत बदलनी चाहिए। कवि दुश्यन्त कुमार की इन पंक्तियों को रायबरेली के सलोन क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय फरीदगढ़ के प्रधानाध्यापक श्याम सुन्दर पाण्डेय ने अपनी बेहतर सोंच एवं दृढ़ निश्चचय से बिल्कुल चरितार्थ साबित कर दिया है। उन्होंने की शासन की मंशा से चार कदम आगे चलकर विद्यालय की तस्वीर बदलने का एक सराहनीय किया किया है। जिनके इस सराहनीय कार्य के लिए मुख्य विकास अधिकारी देवेन्द्र कुमार पाण्डेय ने प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया है। विदित हो कि प्राथमिक विद्यालय फरीदगढ़, सलोन के प्रधानाध्यापक श्याम सुन्दर पाण्डेय ने विद्यालय की तस्वीर बदलने का बीणा उठाया और रिसोर्स पर्सन बालिका शिक्षा द्वारा अपने मूल विद्यालय को स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छ विद्यालय सुन्दर विद्यालय की संकल्पना के साथ-साथ चाइल्ड फ्रेन्डली शौंचालय का ग्राम प्रधान के सहयोग से निर्माण कराकर विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों को शौंचालय का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया।

प्राथमिक विद्यालय फरीदगढ़ सलोन के प्रधानाध्यापक श्याम सुन्दर पाण्डेय को प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित करते मुख्य विकास अधिकारी देवेन्द्र कुमार पाण्डेय

इसके अलावां श्री पाण्डेय ने विद्यालय की साज- सज्जा टीएलएम युक्त कक्ष,विद्यालय की फर्स पर टाईल्स,बच्चों को एमडीएम के तहत वास बेसिन का निर्माण तथा प्रेरणादायी स्लोगन के फ्लैक्सों का निर्माण कराकर विद्यालय को सजाने एवं संवारने का कार्य किया गया।जिन्होंने अपने व्यक्तित्व एवं कृतित्व से बच्चों को गुणवत्ता पूर्ण तालीम देकर बच्चों का भविष्य संवारने का एक प्रसंनीय कार्य किया है।इतना ही नही श्री पाण्डेय ने विद्यालय में स्वच्छ वातावरण का सृजन करने के लिए विद्यालय में पौध रोपण करने के साथ ही विद्यालय परिसर में किचन गार्डेन की स्थापना कराने का कार्य किया।विद्यालय के अभिभावकों ने बताया कि विद्यालय के प्रधानाध्यापक श्याम सुन्दर पाण्डेय जी एक कुशल संचालक भी हैं जिन्होंने कान्वेंट विद्यालय की तर्ज पर बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के साथ ही विद्यालय की तस्वीर बदलने का सराहनीय कार्य किया। इतना ही नही श्री पाण्डेय जी के द्वारा शासन की ओर से संचालित योजनाओं को समय-समय पर विद्यालय मे कार्यक्रमों व विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से संचालित करके बच्चों का सामान्य ज्ञान कौशल को बढाने का सार्थक प्रयास चलता रहता है। विद्यालय के प्रधानाध्यापक श्याम सुन्दर पाण्डेय के इन उत्कृष्ट कार्यों के लिए मुख्य विकास अधिकारी देवेन्द्र कुमार पाण्डेय ने प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया और कहाकि अन्य विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों एवं शिक्षकों को प्राथमिक विद्यालय फरीदगढ़ के प्रधानाध्यापक से प्रेरणा लेनी चाहिए,जो अपने प्रयास से सरकारी शिक्षा प्रणाली की तस्वीर बदल सकते हैं। (न्यूज प्लस)

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here