डेरा समर्थकों को पीएम मोदी की चेतावनी, हिंसा न देश बर्दाश्त करेगा, न सरकार

0
168

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ के जरिए हरियाणा हिंसा पर तीखी टिप्पणी की है. पीएम ने चेतावनी भरे अंदाज में कहा है कि आस्था के नाम हिंसा बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

कार्यक्रम की शुरूआत में ही पीएम मोदी ने पंचकूला से शुरू उत्पात पर अफसोस जताया. उन्होंने कहा कि ”एक तरफ जहां देश उत्सवों में डूबा हुआ है. ऐसे में जब दूसरी तरफ हिंदुस्तान के किसी कोने से हिंसा की खबरें आती हैं, तो ये देश के लिए चिंता की बात है.” हालांकि पीएम ने डेरा या गुरमीत राम रहीम का नाम नहीं लिया.

पीएम मोदी ने कहा कि आस्था के नाम पर कानून किसी को हाथ में लेने का अधिकार नहीं है. उन्होंने कहा, ”डॉ. बीआर अंबेडकर ने जो संविधान दिया है, उसमें हर स्थिति में न्याय पाने की हर प्रकार की व्यवस्था है. ऐसे में कानून हाथ में लेने वाले, हिंसा की राह पर दमन करने वाले, किसी भी व्यक्ति या समूह को न ये देश बर्दाश्त करेगा और न ही सरकार. कानून अपना काम करेगा.”

किसी भी आस्था के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं

पीएम मोदी ने ये भी कहा कि मैंने 15 अगस्त के मौके पर लाल किले की प्राचीर से कहा था आस्था के नाम हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी. फिर चाहे वो सांप्रदायिक आस्था हो, राजनीति विचारधाराओं के प्रति आस्था हो, व्यक्ति के प्रति आस्था हो या फिर किसी परंपरा के प्रति आस्था हो.

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here