बालिकाओं को आगे बढ़ाना आज की बड़ी चुनौती: जिलाधिकारी

0
18

  संतोष मिश्र          News Plus 

बहराइच ब्यूरो। बहराइच सर सय्यद गल्र्स इण्टर कालेज काज़ीपुरा बहराइच में मेधावी छात्राओं के सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने कहा कि इस प्रकार के विद्यालयों से ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की सोच को पंख लगेंगे। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में भी बालिकाओं को आगे बढ़ाना बड़ी चुनौती है। उन्होंने कहा कि बेहतर सोच के साथ एक विद्यालय की स्थापना करना और उसे गुणवत्ता के साथ आगे बढ़ाने के लिए विद्यालय प्रबन्ध तन्त्र बधाई का पात्र है।
जिलाधिकारी ने कहा कि मेधावी छात्राओं के सम्मान समारोह के बीच अपने को पाकर मैं गौरान्वित महसूस कर रही हूॅं। उन्होंने छात्राओं को सीख दी कि जीवन की बड़ी से बड़ी चुनौतियों को दृढ़ इच्छा शक्ति के द्वारा परास्त किया जा सकता है। उन्होंने छात्राओं से कहा कि सकारात्मक सोच और अपनी रूचियों के अनुसार आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि बालिका शिक्षा के लिए उनकी ओर से हर संभव सहयोग प्रदान किया जायेगा। उन्होंने समारोह में सम्मानित होने वाली छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि थोड़ा पीछे रहने वाली छात्राएं भी निराश न हो और इस नाकामी से सबक लेकर दिन दूना रात चौगुना मेहनत कर आज मंच पर सम्मानित होने वाली छात्राओं से आगे निकल जाने का प्रयास करें। सम्मान समारोह के दौरान मुख्य अतिथि जिलाधिकारी ने हाई स्कूल, इण्टर मीडिएट, जूनियर तथा सीनियर कक्षा में उत्कृष्ट अंक प्राप्त करने तथा कालेज की अटैंडेन्स टापर छात्राओं को मेडल व शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया।
इस अवसर पर विद्यालय के प्रबन्धक अव्दुल हफीज़ अंसारी एडवोकेट ने विद्यालय के पठन-पाठन कार्य पर विस्तृत प्रकाश डाला जबकि पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष तेजे खाॅ ने बालिका शिक्षा के लिए जनपद में राजकीय महाविद्यालय की स्थापना कराये जाने का सुझाव दिया।

 संतोष मिश्र न्यूज प्लस ब्यूरो बहराइच 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here