बर्फ पर बैठकर बाबा धर्मानंद ने की ध्यान साधना

0
26

 संतोष मिश्रा        News Plus

लखीमपुर खीरी-जन कल्याण की भावना से बाबा धर्मानंद ने शनिवार को शहर के वाईडी कालेज में बर्फ पर बैठकर दो दिवसीय ध्यान साधना शुरू कर दी।बाबा के दर्शन के लिए यहां शहर के तमाम लोग पहुंचे।बाबा ने सभी को सुख समृद्धि का आर्शीवाद दिया।बाबा धर्मानंद ने शनिवार को नहर के पास वाईडी कालेज की फील्ड में बर्फ पर बैठकर ध्यान साधना की। बाबा धर्मानंद दिन भर बर्फ की शिल्ली पर बैठे रहे। ऐसा माना जाता है कि बाबा धर्मानंद की कुंडलिनी जागृत है जिसके कारण वे इस तरह की साधना कर सकते हैं। शुक्रवार को बाबा धर्मानंद के दर्शन करने के लिए शहर के तमाम लोग पहुंचे। यहां बाबा धर्मानंद ने लोगों को योग तथा धर्म के लिए जागरूक किया। इस मौके पर भाजपा नेता विनोद मिश्रा,आशू मिश्रा, उमेश शुक्ला,अनूप शुक्ला और उत्तम वर्मा सहित तमाम लोगों ने बाबा धर्मानंद से आर्शीवाद लिया।

पुलिस द्वारा अंतर्राज्यीय ऑटो लिफ्टर गैंग का भंडाफोड़ चार शातिर वाहन चोर 11 चोरी की बाइक सहित गिरफ्तार

एस.पी.तिवारी / संजीव बाजपेई
जनपद में घट रही मोटरसाइकिल चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने हेतु पुलिस अधीक्षक खीरी रामलाल वर्मा के निर्देश में प्रशांत कुमार वर्मा अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी व घनश्याम चौरसिया अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी व प्रदीप कुमार यादव क्षेत्राधिकारी पलिया/निघासन के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक निघासन अजय कुमार यादव के नेतृत्व में पुलिस टीम विपिन यादव चौकी इंचार्ज पढुआ मय हमराही बल के द्वारा चोरी की 11 मोटरसाइकिले बरामद करने व चार शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल हुई।

मामले का खुलासा करते पुलिस अधीक्षक रामलाल वर्मा

बीती रात उ.नि. मय हमराही काo राज अरविंद यादव, काoअखिलेश कुमार,काo रामू यादव,काoमोहम्मद इसराक,काoराज कोकिल के द्वारा रात्रि गश्त के दौरान मुखबिर की सूचना पर गजियापुर चौराहे से चार शातिर वाहन चोरों, इम्तियाज उर्फ पद्दी पुत्र फैजनूर नि. पठानन पुरवा पढुआ, कुतुबुद्दीन पुत्र इरशाद अली व यूनुस पुत्र अब्दुल रहमान नि. सरपतहा डंडूरी, इंद्रपाल कंजड पुत्र भवानी प्रसाद निवासी बाबागंज बैरिया को दो चोरी की बाइक सहित गिरफ्तार किया गया जबकि दो अभियुक्त अंधेरे का लाभ उठाकर भाग गए पकड़े गए अभियुक्तों की निशानदेही पर यूनूस के घर से चोरी की 9 अन्य मोटरसाइकिले बरामद की गई ,सख्ती से पूछने पर अभियुक्तों ने पुलिस को बताया कि यह मोटरसाइकिले खीरी,बहराइच व सीतापुर से चोरी की हैं पकड़े गए अभियुक्त शातिर वाहन चोर हैं जो चोरी की बाइक की नं.प्लेट,चेचिस नं.,इंजन नंबर बदल कर बेचते हैं अभियुक्तों के विरुद्ध थाना निघासन पर रिपोर्ट लिख कर विधिक कार्यवाही की जा रही है, भागने वाले अभियुक्तों के नाम धर्मेंद्र पुत्र ध्रुव कुमार व इरशाद पुत्र कल्लू निवासी ग्रा.लोकिया थाना फूलबेहड़ है, जिनकी तलाश जारी है।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here