अखिलेश ने लिया “नेताजी” का आशीर्वाद, शिवपाल ने भी की मुलायम से मुलाकात

0
33

सपा में हो जल्द ही हो सकता है कुछ बड़ा ऐलान
************************************
लखनऊ-/ सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव शनिवार को अपने पिता मुलायम सिंह यादव से मिलने पहुंचे हैं। इसके बाद कयास लगाये जा रहे हैं कि अब शायद पिछले 15 महीनों से चली आ रही यादव परिवार की जंग खत्म होने को है।
इसके आसार उस समय नजर आने लगे थे, जब अखिलेश आगरा में हुए पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन का निमंत्रण देने नेताजी के पास गए थे। बाप बेटे की ये मुलाकात लगभग तीन महीने बाद हुई थी इस मुलाकात का फौरी नतीजा ये हुआ कि बाप ने बेटे टीपू को पार्टी का सुल्तान होने का आशीर्वाद दिया ।
वैसे आम दिनों में अखिलेश मुलायम से मिलते तो ये सुर्खिया नहीं बनती लेकिन मौजूदा समय में इस मुलाकात के कई सियासी मायनों हैं। करीब एक घंटे चली मुलाकात के बाद माना जा रहा है कि इसमें बाप बेटे ने मिलकर चाचा शिवपाल का राजनीतिक भविष्य तय कर दिया है।
वैसे मुलायम ने शिवपाल के द्वारा अखिलेश को अध्यक्ष चुने जाने की बधाई दिलाकर पहले ही चाचा भतीजे के बीच सुलह के संकेत दिला दिए थे। चाचा ने कदम बढाया तो अखिलेश ने भी कहा कि चाचा का हमेशा से उन पर आशीर्वाद रहा है। परिवार के तौर पर देखें तो तस्वीर काफी खुशमिजाज नजर आती है लेकिन पार्टी में शिवपाल का कद क्या होगा ये तय तो अखिलेश को ही करना है।
मुलायम सिंह यादव के नई पार्टी बनाने से इंकार के बाद शिवपाल परिवार में अलग-थलग पड़ गए थे, साथ ही अखिलेश को आशीर्वाद दे एक तरह से उन्होंने अपनी राजनीति के सभी दरवाजे बंद कर दिए थे। इसके बाद एक बार फिर नेताजी सामने आए और चाचा-भतीजे के बीच सुलह करवाने की कोशिश में लग गए हैं। आज की ये मीटिंग इसी मध्यस्थता का जरिया बनी है। इस खबर पर इसलिए भी मुहर लग रही है क्यों कि मुलायम सिंह के आवास पर अखिलेश के बाद शिवपाल भी पहुंचे थे। माना जा रहा है कि मुलायम के आंगन में अब सब कुछ ठीक है। और जल्द ही शिवपाल को संगठन में कोई जिम्मेदारी दी जा सकती है

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here